Ticker

6/recent/ticker-posts

छतरपुर जिले के महाराजपुर के किसानों को करोड़ों का चूना लगाकर व्यापारी चंपत हुआ.. पीड़ित किसानों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई.. इधर सीतानगर सिंचाई परियोजना के लाभ से वंचित किए जा रहे किसानों ने दमोह पन्ना रोड पर जाम लगाया..

 पांच करोड़ की ठगी करके व्यापारी का परिवार चंपत

छतरपुर जिले कि महाराजपुर थाना अंतर्गत एक गल्ला व्यापारी का परिवार स्थानीय किसानों का करोड़ों का माल खरीद कर भुगतान किए बिना ही अपनी जमीन जा जात प्रॉपर्टी बेचकर परिवार सहित गायब हो गया किसानों को जब अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ तो उन्होंने महाराजपुर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई लेकिन इस पर जब कोई कार्यवाही नहीं की गई तो आज छतरपुर एसपी कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक अमित शाह जी को ज्ञापन देते हुए किसानों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की व्यथा कथा सुनाते हुए फसल के रुपए दिलाने कार्यवाही की मांग की।

महाराजपुर तहसील के अनेक किसानो ने आज छतरपुर एसपी को ज्ञापन देते हुये बताया कि महाराजपुर क्षेत्र मे रहने वाले अरविंद शिवहरे का परिवार दस.साल से किसानो की फसल और पिपरमेंट खरीदता था। इस बार उससे डेढ़ सौ किसानो ने अपनी फसल बेची ,जिसका भुगतान व्यापारी के परिवार ने तीन चार दिन के अंदर करने का वादा कर अपना घर मकान बेचकर फरार हो गया है। जिससे परेशान पीडित किसानो ने एसपी से शिकायत की है। एसपी का कहना है कि ठगी करने वाले व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराजपुर 2 घंटे थाना प्रभारी को निर्देश दे दिए गए हैं।

लक्ष्मणकुटी में भारतीय किसान संघ ने लगाया जाम..

दमोह। सीतानगर सिंचाई परियोजना शामिल किए गए 62 गांव में से 33 गांव को योजना से बाहर कर दिए जाने का विरोध खुलकर सड़क पर सामने आने लगा है। भारतीय किसान संघ के बैनर तले शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसानों ने लक्ष्मण कुटी मंदिर के सामने एकत्रित होने के बाद हाथों में झंडा बैनर लेकर प्रदर्शन किया। जिससे सड़क पर जाम के हालात निर्मित हो गए। 

देर तक नारेबाजी करते रहे किसानों ने 33 गांव को पूर्व की तरह सीतानगर सिंचाई परियोजना से जुड़े जाने की मांग करते हुए कलेक्टर उनकी बात सुनने के लिए लक्ष्मण कुटी आने की मांग की गई। तहसीलदार को ज्ञापन नही देने के बाद में कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में एसडीएम ने लक्ष्मण कुटी पहुंचकर किसानों से चर्चा की उनका ज्ञापन लिया  और उनकी मांग उपर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया इसके बाद ही प्रदर्शन आंदोलन धरना खत्म हुआ।

लक्ष्मण कुटी में किसानों के आंदोलन प्रदर्शन के दौरान दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर जाम जैसे हालात बन जाने से दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगी रहीं तथा इस दौरान जाम में बारात की बसों से लेकर 108 एंबुलेंस तक हंसी नजर आई भीषण गर्मी में राहगीरों से लेकर दो पहिया वाहन चालक भी परेशान होते नजर आए।

Post a Comment

0 Comments