Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा नेता पूर्व नपा अध्यक्ष द्वारा बनवाए गए स्वागत द्वार के पिलर्स पर दबंग विधायक ने खड़े होकर बुल्डोजर चलवाया.. पथरिया रंजवास मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ खड़े अधूरे पिलर बने रहे थे हादसे की बजह.. प्रशासन नहीं दे रहा था हटवाने ध्यान..

 पिलर्स पर दबंग विधायक ने खड़े हो बुल्डोजर चलवाया..

दमोह। पथरिया नगर पालिका क्षेत्र में दबंग विधायक की बुलडोजर कार्यवाही सामने आई है। यहा के रजवास मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ लंबे समय से खड़े तथा हादसों की वजह बन रहे स्वागत द्वार के अधूरे पिलर्स को पथरिया विधायक रामबाई परिहार ने स्वयं खड़े होकर जेसीबी से हटवा दिया है। एक प्लर के धराशायी हो जाने के बाद दो अन्य प्लर की सरियों को कटर से कटवाकर हटवाने कहा गया है।

दबंग विधायक द्वारा खड़े होकर करवाई गई इस बुलडोजर कार्यवाही के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों की भीड़ लगी रही अनेक पार्षद में खड़े रहे लेकिन पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी दूर-दूर तक नजर नहीं आए। दरअसल इन अधूरे पिलर से वाहन चालक आए दिन हादसों का शिकार हो रहे थे। वही इनकी आड़ में सड़क तक गुमटी टपरों आदि का अतिक्रमण पसरा हुआ था। स्थानीय निवासियों के अलावा वाहन चालक, सरपंच पार्षद जनप्रतिनिधि कई बार अधिकारियों से इन अधूरे बने पिलर को हटाने की मांग कर चुके थे।  लेकिन कोई एक्शन नहीं हो रहा था।

 बुधवार को यहां पर हुए सड़क हादसे के बाद मौके पर पहुंची विधायक रामबाई को लोगों ने परेशानी बताई तथा पार्षद ने अनेक बार नगर पालिका में शिकायत की बात दोहराई तो विधायक महोदय ने जेसीबी बुलवाने में देर नहीं की। और देखते ही देखते आसपास के टपरे हटवाकर एक  पिलर को कुछ ही देर में धराशाई करा दिया गया। लेकिन दूसरे प्लर को गिराने में परेशानी होती दिखी। जिसके बाद कटर मशीन बुलाकर कार्य करने कहा गया।

उल्लेखनीय है कि करीब 15 साल पहले नगर पालिका पथरिया के अध्यक्ष रहे भाजपा नेता कैलाश चौरसिया ने स्वागत द्वार बनवाने के लिए सड़क के दोनों तरफ दो बड़े पिलर्स खड़े करवाए थे, लेकिन यह स्वागत द्वार बनने के पहले ही उनका कार्यकाल खत्म हो गया था और बाद में उनका निधन हो गया था। इधर यहा पर सड़कों का चौड़ी करण निर्माण हो जाने के बाद यह पिलर आवागमन में बाधा के साथ हादसे की बजाए बनने लगे थे।  कई लोग हादसे का शिकार होकर घायल हो चुके थे और कई की मौत भी हो चुकी थी। लेकिन फिर भी इनको हटाने की तरफ पालिका प्रशासन ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं था। जिसके बाद विधायक रामबाई सिंह द्वारा इनको हटवाने के लिए की गई कार्रवाई के दौरान जहां लोगों की भीड़ लगी रही।

 वही इनके पूरी तरह से हट जाने व मलबे के साफ हो जाने के बाद यहा होने वाले हादसों पर विराम लगने की संभावना भी जताई जाने लगी है। मामले में विधायक रामबाई सिंह का कहना है कि अधूरे बने इन पिलर्स के कारण इस मुख्य मार्ग से आवागमन करने वाले लोग आए दिन हादसे का शिकार हो रहे थे। इनको हटाने के लिए प्रशासन से मांग की गई थी। कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने मुझे बताया तो मैंने खुद जेसीबी बुलवाकर इन पिलर्स को हटवाना शुरू कर दिया है। लोहे की सरिया का उपयोग इन पिलर्स में किया गया है, इसलिए उन्हें तोड़ने में दिक्कत हो रही थी। इसी कारण कटर मशीन भी बुलाई गई है, ताकि इन दोनों पिलर्स को पूरी तरह साफ कर दिया जाए।

Post a Comment

0 Comments