Ticker

6/recent/ticker-posts

बिजली विभाग की अलमारी से 3 लाख 40 हजार चोरी.. जिला अस्पताल में आपरेशन के बाद 11 मरीजों की आंखों की रोशनी लौटी.. कलेक्टर ने वोर्ड परीक्षा परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया, तेन्दूखेड़ा केन्द्र में नकल के 2 प्रकरण दर्ज..

बिजली विभाग की अलमारी से 3 लाख 40 हजार चोरी

दमोह। नगर के किल्लाई नाका क्षेत्र संचालित विद्युत मंडल दक्षिण संभाग कार्यालय के विद्युत बिल जमा केंद्र की अलमारी का लॉकर तोड़कर 3 लाख 40 हजार रुपए नगद राशि के चोरी हो जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। मामले में खास बात है कि कार्यालय के बाहर चैनल गेट का ताला ज्यों का त्यों लगा रहा और अंदर अलमारी के केस बॉक्स से नगदी की चोरी हो गई।
शनिवार को कार्यालय पहुंचे बिजली विभाग के कर्मचारी कैशियर सुभाष खरे ने अलमारी खोली और लाकर से नगदी गायब पाई तो इसकी सूचना उन्होंने स्टाफ के लोगों को दी और बाद में इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच के साथ पतासाजी में जुटी हुई है। वही प्रथम दृष्टया पूरा मामला संदिग्ध नजर आ रहा है तथा अमानत में खयानत जैसी आशंका भी जताई जा रही है। बिजली के की तरह अचानक ₹340000 के गायब हो जाने का मामला भले ही पुलिस जांच का विषय हो लेकिन इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि बिजली उपभोक्ताओ द्वारा जमा की गई बिल राशि की यह रकम अलमारी में रखी हुई थी। फिलहाल इस मामले में विभाग के उच्च अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।
आपरेशन के बाद 11 मरीजों की आंखों की रोशनी लौटी
दमोह।जिला चिकित्सालय  में मोतियाबिंद के ऑपरेशन शिविर का आयोजन हुआ। इस सबंध में नेत्र चिकित्सक डाँ राकेश राय ने बताया शिविर में 11 मरीजों के ऑपरेशन किये गये। इस अवसर पर मूलचंद पटेल पिता दयाराम पटेल शिवरी सीतानगर निवासी दिव्यांग मरीज का ऑपरेशन किया। मरीज व्हीलचेयर में आया था चलने में असमर्थए गैंग्रीन के कारण उनके दोनों पैर गल चुके। 
साथ ही केसर अहिरवार हरिद्वार पति परम सिंह अहिरवार निवासी ललितपुर उत्तर प्रदेश से आकर मोतियाबिंद  का ऑपरेशन करवाया। मूलचंद पटेल पिता दयाराम पटेलए सिमरी सीतानगर दमोह दिव्यांग मरीज का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया। इस अवसर पर डॉ राकेश राय डॉ सुधा राय नर्सिंग दीप्ति जोशी अंकुर वर्मा प्रशांत रोहित पवन कौरव शैलेश अहिरवार सहित अन्य स्टॉफ मौजूद रहे। 
कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्रों का लिया जायजा लिया
दमोह। जिले में चल रही माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षा केन्द्रों का आज कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने जायजा लिया। उन्होंने नोहटा बनवार और तेन्दूखेड़ा केन्द्रों में पहुंचकर परीक्षार्थियों की जानकारी ली। आज अंग्रेजी विषय का पेपर था परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो रहीं थी। परीक्षा में पेयजलए बैठक व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी सुविधायें भी देखी।  केन्द्राध्यक्षों द्वारा बताया गया हाई स्कूल बनवार में कक्षा 12 वीं के 599 छात्रों में से 581 छात्र विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक शाला बनवार में 151 में से 147 छात्र तथा सीएम राईज विद्यालय तेन्दूखेड़ा में दर्ज 558 छात्रों में से 531 छात्र उपस्थित और 27 अनुपस्थित थे। सीएम राईज विद्यालय तेन्दूखेड़ा केन्द्र में 2 नकल के प्रकरण भी बनाये गये की जानकारी केन्द्राध्यक्ष ने दी।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पूरे राज्य में और जिले में भी संचालित हो रही हैं। आज 12 वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर था सामान्य तौर पर अंग्रेजी का पेपर संवेदनशील माना जाता है। इसकी व्यवस्था सुचारू रूप से शासन के मापदंडों के तहत पूरी की गई है। परीक्षा का जायजा लेने के लिए आज पूरे राजस्व अधिकारी और पुलिस प्रशासन सभी बोर्ड परीक्षाओं के केंद्रों में जाकर निरीक्षण किया गया हैं।
उन्होंने कहा परीक्षा शांतिपूर्वक और शासन द्वारा निर्धारित मापदंडो के अनुसार संचालित हो रही है। यही प्रयास किये जा रहे हैं कि बोर्ड परीक्षा केन्द्र है शासन द्वारा निर्धारित मापदंड के तहत ही संचालित होए इसके प्रयास प्रशासन द्वारा और मुख्यत शिक्षा विभाग द्वारा किए जाएंगे। कहीं पर अनावश्यक रूप से समस्या न हो उसकी व्यवस्था बनाकर रखी गई है। उन्होंने कहा संवेदनशील केंद्रों और बाकी केंद्रों के ऊपर भी लगातार निगरानी रखी जायेगी।

Post a Comment

0 Comments