Ticker

6/recent/ticker-posts

थाने में आरक्षक के गाली गलौच हंगामा मामले में जल्द होगी कार्रवाई..! एसपी ने कहा शिकायत नहीं मिली, संगठन अध्यक्ष ने कहा SP ऑफिस बंद था इसलिए डीजीपी को भेज दी सीडी व शिकायत.. कुम्हारी थाना परिसर में आरक्षक के हाई वोल्टेज हंगामा वीडियो चर्चाओं में..

 आरक्षक के हंगामा गाली गलौज का वीडियो वायरल

दमोह जिले के कुम्हारी थाना परिसर मैं एक पुलिस आरक्षक के शराब के नशे में धुत रहते हुए वर्दी पहने गाली गलौज करने दूसरे आरक्षक द्वारा उसे रोकने की कोशिश करने थाना प्रभारी के भी इस दौरान पहुंचने लेकिन आरक्षक के हंगामे पर नियंत्रण नहीं हो पाने जैसे हालात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अवैध शराब पकड़वाने वाले भगवती मानव कल्याण संगठन के द्वारा इस वीडियो की सीडी बनाकर कार्यवाही के लिए मध्य प्रदेश के डीजीपी और मुख्यमंत्री के पास शिकायत के रूप में भेजा गया है।

दमोह जिले में अवैध शराब पकड़ने के मामले में लगातार सक्रिय भगवती मानव कल्याण संगठन के द्वारा 9 नवंबर की रात कुम्हारी थाना क्षेत्र में अवैध शराब पकड़वाई गई थी। बताया जा रहा है जिसके बाद गुस्साए शराब ठेकेदारों से जुड़े कुछ लोगों ने 10 नवंबर की शाम संगठन कार्यकर्ता रामरतन यादव की चाय नाश्ते की होटल पर जाकर मारपीट गुंडागर्दी की थी। जिसकी शिकायत कुम्हारी थाने में दर्ज कराने 10 नवंबर की रात संगठन कार्यकर्ता पहुंचे थे। जहां मुलाहजा के लिए जाते समय वहा पर पहले से मौजूद शराब ठेकेदार के लोगों की मौजूदगी में एक आरक्षक के साथ गाड़ी में बैठने को लेकर विवाद हो गया।

 जिसके बाद उक्त आरक्षक ने शराब ठेकेदार के लोगों के सामने अपना इंप्रेशन झाड़ने के लिए थाना परिसर में हाई वोल्टेज ड्रामा शुरु कर दिया। शराब पकवाड़ने वाले संगठन कार्यकर्ता के साथ गाली गलौज करते हुए कालर पकड़ने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट करने तक की कोशिश शुरू कर दी।  इस दौरान एक अन्य आरक्षक बीच-बचाव करते तथा अन्य पुलिसकर्मी तमाशाई बने रहे। इस पूरे हंगामे की वीडियो अनेक लोगों द्वारा बनाए जाने के बावजूद आरक्षक गालियां बकता रहा हंगामा करता रहा। यहा तक की थाना प्रभारी बंदना गौर के पहुंचने के बावजूद वह नहीं माना। अंत में शराब पकड़वाने वाले कार्यकर्ता को गालियां देकर धक्का देते हुए थाने के अंदर ले जाता नजर आया। इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी अशोभनीय भाषा का उपयोग किए जाने जानकारी सामने आई है। 

पुलिस थाने कैंपस में आरक्षक की गाली गलौज शराब खोरी के वायरल वीडियो के मामले में भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला अध्यक्ष सुजान सिंह ठाकुर ने बताया कि 10 नवंबर की शाम संगठन कार्यकर्ता रामरतन यादव के साथ की गई मारपीट मामले में थाने में रिपोर्ट लिखाने के बात मेडिकल कराने जाने के दौरान उक्त आरक्षक द्वारा हंगामा करके कालर पकड़ने के झूठे आरोप लगाए गए वही बाद में पुलिस द्वारा संगठन कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठी रिपोर्ट भी दर्ज की गई। आज उनके संज्ञान में पूरा मामला आने पर शिकायत लेकर एसपी ऑफिस गए थे। लेकिन वहां पर किसी के नहीं मिलने पर इसकी शिकायत प्रदेश के डीजीपी एवं मुख्यमंत्री से की गई है।

 इधर पूरे घटनाक्रम के संदर्भ में जब एसपी डीआर तेनिवार से बात की गई तो उनका कहना था फिलहाल यह मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। शिकायत मिलने के बाद जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी ।

Post a Comment

0 Comments