Ticker

6/recent/ticker-posts

बेथलहम बाइबल कॉलेज कैंपस में निर्माणाधीन पानी टंकी हादसे में मजदूर की मौत पर.. अंबेडकर चौक पर देर रात तक शव रखकर हंगामा प्रदर्शन.. आधी रात को कलेक्टर ने सड़क पर आकर की सुनवाई.. कार्रवाई के आश्वासन के बाद हंगामें पर लगा विराम..

 आधी रात को कलेक्टर ने आकर दिया आश्वासन..

दमोह। जबलपुर रोड पर ईसाई मिशनरी के संस्थान बेथलहम परिसर के पिछले हिस्से में निर्माणाधीन पानी टंकी की सिलिप शुक्रवार शाम ढाले जाने के बाद अचानक कमजोर सेंटिंग के टूट जाने से तीन मजदूर मलबे की चपेट में आ गए थे। जिनमें से दो को सुरक्षित निकालकर तत्काल जिला अस्पताल भेज दिया गया था वही एक मजदूर मलबे में दबकर रह गया था। जिसकी मौत के बाद शुरू हुआ हंगामा प्रदर्शन देर रात तक चलता रहा वही रात 12 बजे कलेक्टर के आश्वासन के बाद मामला शांत हो सका।

दरअसल मलबे में दबे मजदूर जटाशंकर कॉलोनी निवासी बालमुकुंद रैकवार 40 वर्ष को निकालने के लिए शाम करीब 7 बजे शुरू हुआ रेस्क्यू 2 घंटे तक चला। इस दौरान अंधेरा होने तथा रेस्ट करने वाली एनडीआरएफ टीम को टंकी का आधा हिस्सा लटके होने की वजह से जमकर परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में रात को 9 बजे मजदूर को मलबे से निकालकर 108 की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर द्वारा अच्छे से जांच पड़ताल के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। लेकिन इस दौरान कहीं भी काम कराने वाला ठेकेदार तथा उससे संबंधित लोग किसी प्रकार की मदद करने के लिए आगे नहीं आए जिससे पीड़ित परिवार का आक्रोश बढ़ते  देर नहीं लगी।

 जिसके बाद मृतक के परिजनों के साथ अन्य लोगों ने अंबेडकर चौक पर शव को रखकर नारेबाजी के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पीड़ित परिजन हादसे के लिए जिम्मेदार ठेकेदार सहित अन्य लापरवाह संबंधितो पर एफ आई आर के साथ कठोर कार्यवाही तथा मजदूर परिवार को आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। जिस पर सीएसपी अभिषेक तिवारी की सूचना पर तहसीलदार विकास अग्रवाल द्वारा मौके पर पहुंचकर लोगों को आश्वस्त किया गया।  लेकिन प्रदर्शनकारी कलेक्टर से आश्वासन चाहते थे। 

जिसके बाद देर रात शव को स्ट्रेचर पर रखकर लोगों की भीड़ कोतवाली होते हुए कलेक्टर बंगला की तरफ रवाना हो गई। लेकिन इसके पहले ही कलेक्टर ने रास्ते में पहुंचकर पीड़ित परिजनों को आश्वासन दिया इसके बाद ही हंगामा प्रदर्शन आंदोलन खत्म हुआ और शव को मर्चरी में रखवा दिया गया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद सब परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा वही पुलिस द्वारा भी जांच कार्यवाही शुरू की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments