Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बस ट्रेक्टर ट्राली भिड़ंत मामले में कलेक्टर ने संबंधितों पर दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश.. ट्रेक्टर ट्राली में सवारिया मिलने पर होगी तत्काल कार्यवाही.. विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टर के नाम सोपा ज्ञापन.. युवा मोर्चा ने हरा भरा मप्र अभियान तहत लगाए पौधे..

 ट्रेक्टर ट्राली में सवारिया मिलने पर होगी कार्यवाही

 दमोह। जिले के हटा मार्ग पर ग्राम मुड़िया.पालर के समीप बस और ट्रेक्टर ट्राली के बीच टक्कर होने से ट्राली में सवार लोग घायल हो गये प्रशासन को सूचना मिलने पर तत्काल कार्यवाही की गई। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य के निर्देश पर स्वास्थ्य टीम और पुलिस टीम घटना स्‍थल पर पहुंची और प्रशासन और स्थानीय नागरिकों की मदद से 108 से घायलों को जिला अस्पताल लाया गया जहां उपचार किया गया।


कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया पन्ना जिले के रैपुरा गांव से एक ट्रेक्टर ट्राली जो खेती कार्य करने वाले लोगों को कटाई के लिये लेकर आ रहे थे उसका और एक बस का एक्सीडेन्ट हुआ है प्रारंभिग जांच पड़ताल में यह पता चला है कि ट्रेक्टर ट्राली में लगभग 43 लोगों थे जिसमें 25 लोग 18 वर्ष के ऊपर वाले है और बाकी उनके बच्चे है। ऐक्सीडेंट की बजह से 5 साल की एक बच्ची की मृत्यु हो गई है और बाकी लोगों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। बाकी सभी लोग ठीक है जिनका प्रारंभिक उपचार हुआ है जिसमें सभी लोग ठीक पाये गये है उनमें से 4 से 5 बच्चे जिनका उपचार हो रहा है उनको देखा गया है। 

कलेक्टर ने कहा समस्त एसडीएम, तहसीलदार और परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये है कि जिन.जिन गांवो से लोगों को लेवर की तरह दूसरे जिलों या दमोह जिले में कटाई के लिये लेकर आते है उनको नियम और कानून के तहत ही लेकर आयें कही पर भी लेवर कानून या रोड ट्रांसपोर्ट कानून के नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो उनके प्रति कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये है। आज की घटना में रिपोर्ट अनुसार जितने भी लोग इसमें जिम्मेदार है उन सभी के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जायेगी।  

विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टर के नाम सोपा ज्ञापन
दमोह
। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई हिंडोरिया के कार्यकर्ताओं द्वारा कलेक्टर महोदय एवं जिला शिक्षा अधिकारी के नाम नगर पालिका प्रशासन सीएमओ को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें जिला एसएफडी प्रमुख नितेश ठाकुर ने बताया कि शासकीय विद्यालय के भवन का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों चल रहा हैं परंतु अभी तक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा हैं जिससे छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा रहा। और विद्यालय जाने के लिए रास्ता नहीं हैं जिससे तलाव के किनारे से जान जोखे में डालकर विद्यालय पहुँचना पड़ता हैं। 

विद्यालय के पास रहने वाले लोगो द्वारा कूड़ा कचड़ा डाला जाता हैं सोच के लिए भी रहने वाले लोग यहाँ आते हैं। जिससे गन्दगी एवं बदबू से परेशान होकर विद्यालय में बैठना मुश्किल हो रहा हैं। हमारी मांग हैं कि जल्द से जल्द पुनः विद्यालय के नवीन भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए। एवं विद्यालय के लिय रोड का निर्माण कराया जाए। और विद्यालय के पास फैली गंदगी की साफ सफ़ाई कराई जाए। ताकि गन्दगी एवं बदबू से बीमारियों का सामना न करना पड़े। महोदय जी आपसे आग्रह है कि उक्त विषयों को जल्द ही संज्ञान में लिया जाए। ताकि छात्राओं को कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े। यदि जल्द से जल्द हमारी मांगे पूरी नहीं कि गई तो विद्यार्थी परिषद उग आंदोलन करेंगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। जिसमें बड़ी संख्या में छात्राओं की मौजूदगी रही।

अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया वृक्षारोपण
दमोह।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के हरा भरा मध्यप्रदेश अभियान के अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा मोर्चा दमयंती नगर मंडल के अध्यक्ष राकेश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में स्थानीय राम जानकी उद्यान में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। 

जिसमें मुख्य रुप से भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भरत यादव, सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज, युवा मोर्चा महामंत्री कार्तिक शेलार, प्रिंस जैन, दीपक मिश्रा, आलोक मुखराईया, महेंद्र राठौर, राजुल चौराहा, ओम विश्वकर्मा, राहुल सागर, आदित्य जैन, शुभम यादव, शुभम गुप्ता, अनिल सैनी, उदित सोनी, विवेक श्रीवास्तव, आलोक चौबे, अतुल राज, राजा रजक, आशु संदीप  रजक, गौतम शुभम रजक, दीपक जैन, प्रिंस दीपराज, मयंक यादव, अखिलेश चौबे, सूरज नामदेव, आलोक चौबे, पंकज कशसिया, शशिकांत भारती, रोहन जैन, अंकित असाटी, अमन अहिरवार, विकास चौधरी, विशाल चौबे के साथ अन्य युवाओं की उपस्थिति रही।

 

Post a Comment

0 Comments