Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को हर जरूरतमंद तक पहुंचाना हम सब की जिम्मेदारी- प्रहलाद सिंह पटेल.. मप्र की 25 हजार 435 एवं दमोह जिले की 451 राशन दूकानों में राशन वितरण.. राहुल सिंह ने भी हितग्राहियों को अनाज वितरित किया..

 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव का शुभारंभ 

नई दिल्ली/, भोपाल/दमोह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत अन्न उत्सव का वर्चुअली शुभारंभ किया और योजना के लाभार्थियों से संवाद किया। केंद्रीय राज्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति प्रहलाद सिंह पटेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। प्रमुख आयोजन भोपाल के मिंटो हॉल में हुआ, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्री मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अन्न उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस अन्‍न वितरण के लिए आप सभी को बधाई। यह योजना नई नहीं है, हम कारोना के शुरू होने के दौरान 80 करेाड़ गरीबों के घर राशन पहुंचा रहे हैं। कभी गरीबों के घर जाकर बात करने का मौका नहीं मिला, आज मैं गरीब भाई-बहनों के दर्शन कर रहा हूं। इससे गरीबों के लिए कुछ करने की ताकत मिलती है।

 संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले बुरहानुपर के राजेंद्र शर्मा से बात की, इसके बाद होशंगाबाद की माया उइके, सतना के दीप कुमार कोरी और निवाड़ी के चंद्रभान विश्वकर्म से बात कर सभी से उनके परिवार के बारे में जाना और उन्हें मिल रहे सरकारी योजनाओं के लाभ की जानकारी ली।

 केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज तक कोई प्रधानमंत्री इस तरह जनता से नहीं जुड़ा जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी जी जुड़ते हैं वे एक अभिभावक की तरह देशवासियों के साथ हर परिस्थिति में खड़े होते हैं। और पारिवारिक माहौल में बात करते हैं। आपदाकाल में मुफ्त राशन सम्मान के साथ जीने का अवसर है जो प्रधानमंत्री जी ने दिया है। इससे जरुरतमंदों को बड़ी राहत मिली है

 श्री पटेल ने कहा कि सरकार हर तरह से मददगार है लेकिन ये हम सब की भी जिम्मेदारी है कि हर जरूरतमंद को इस योजना का लाभ मिले और कोई भी ना छूटे । प्रधानमंत्री इस आदर्श प्रणाली का हिस्सा हैं। वितरण प्रणाली का दुरुपयोग न हो, अगर कोई दोष हो तो हम सब मिलकर उसे दूर करें और पारदर्शी बनाएं। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम राज्य शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। उन्होंने हितग्राहियों को राशन का वितरण भी किया।

दमोह जिले की 451 राशन दूकानों में राशन वितरण

दमोह।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी लगातार पारिवारिक ढ़ंग से हितग्राहियों से बात करते हैं शायद ही देश की आजादी के लंबे कालखण्ड में जनता से सीधे बात की ऐसा किसी प्रधानमंत्री ने किया होगाए जिसने इस तरह लोगों से चर्चा की होगी। आज मध्य प्रदेश की 25 हजार 435 एवं दमोह जिले की 451 राशन दूकानों में राशन वितरण का कार्य हो रहा हैए जिनको राशन मिल रहा है उनको तो मिल ही रहा होगा लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा है कि दीपावली तक हिंदुस्तान के किसी भी व्यक्ति को राशन नहीं छूटना चाहिए, अनुकूल विपरीत परिस्थिति में उनके साथ खडे रहना है। 

इस आशय के विचार भारत सरकार के केन्द्रीय खाद्य प्रंसस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत दमोह जिले के वार्ड नंण् 6 में आयोजित निशुल्क वितरण कार्यक्रम को वर्चुअल रूप से संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

 प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री का लाइव संबोधन देखा व सुना

 इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को यहां मौजूद अतिथियों एवं हितग्राहियों ने लाईव प्रसारण देखा व सुना। लाइव प्रशासन की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम का शुभारंभ मॉ सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यापर्ण कर किया गया। इस दौरान छात्रों द्वारा मां शारदा की स्तुति प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम के अंत में हितग्राहियों को अन्न के थैलों का वितरण किया गया। इस दौरान क्षेत्र के हितग्राहियों सहित आमजन मौजूद थे। 

राहुल सिंह ने हितग्राहियों को मुफ्त अनाज बांटा

दमोह। मप्र वेयरहाउसिंग लॉजिस्टिक एवं कॉरपोरेशन अध्यक्ष ;कैबिनेट मंत्री दर्जा राहुल सिंह के साथ भाजपा जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने आज ष्प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना मुफ्त राशन वितरण सेवा सहकारी समिति शासकीय उचित मूल्य दुकान हिरदेपुर कार्यक्रम में सम्मिलित हुए एवं गरीब परिवारों हितग्राहियों को मुफ्त अनाज वितरित किया।


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज के दिन यह कार्यक्रमए पूरे प्रदेश में आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 25000 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों से गरीब परिवारों हितग्राहियों को मुफ्त राशन वितरित किया गया। कार्यक्रम में शासकीय अमले के साथ जनपद सदस्य राजू ठाकुर पूर्व सरपंच जगदीश पटेल वर्तमान सरपंच चंदन पटेल  रत्नेश पांडे एवं अन्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

पूर्व पार्षद गिरजा साहू हितग्राहियों को अनाज बांटा 

दमोह।  अहिल्याबाई प्राथमिक उपभोक्ता भण्डार समिति 'शासकीय उचित मूल्य दुकान' सिविल वार्ड 9 में सिविल वार्ड 8 की पूर्व पार्षद पूर्व भाजपा जिला मंत्री श्रीमती गिरजा साहू  के साथ भाजपा युवा मोर्चा पूर्व जिला उपाध्यक्ष बालकृष्ण यादव आज "प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना" मुफ्त राशन वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए एवं गरीब परिवारों/हितग्राहियों को 5 किलो गेहूं व चावल मुफ्त वितरित किया ।

 देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में आज के दिन यह कार्यक्रम, पूरे प्रदेश में आयोजित किया गया! जिसमें लगभग 25000 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों से गरीब परिवारों/हितग्राहियों को मुफ्त राशन वितरित किया गया । कार्यक्रम मे  राजा भैया पार्षद विवेक ठाकुर, लल्ला असाटी,विनोद साहू एवं अन्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही ।

Post a Comment

0 Comments