Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

ग्रीष्म की तपन और कोरोना काल के बावजूद दमोह विधान सभा क्षेत्र में उपचुनाव की वोटिंग को लेकर उत्साह.. शाम साढ़े 5 बजे तक शांति पूर्वक हो चुका था 56 परसेंट से अधिक मतदान.. शाम 7 बजे तक 65 से 70 प्रतिशत तक वोटिंग की उम्मीद..

दमोह विधान सभा उपचुनाव क्षेत्र में मतदान को लेकर उत्साह

दमोह। मध्य प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 55  दमोह में उपचुनाव के लिए आज 17 अप्रैल को भीषण गर्मी तपन और कोरोना संक्रमण काल जैसे माहोल में वोटिंग  को लेकर फिलहाल संतोषजनक नतीजे सामने आ रहे हैं दोपहर 2:30 बजे तक करीब 40% वोटर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके थे। निर्वाचन आयोग द्वारा दोपहर 5:30 बजे के बाद मतदान की जो अपडेट जारी की गई उसका दमोह में 56% से अधिक मतदान होना दर्शाया गया है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि शाम 7:00 बजे तक 65 से 70 परसेंट मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने अपने पोलिंग बूथ तक पहुंचेंगे।

दोपहर 2:00 बजे के पहले तक अपने मताधिकार का उपयोग करने वालों में जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर  तरुण राठी भी शामिल थे। उन्होंने सपत्नी जेपीवी कन्या शाला पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। वहीं अनेक अन्य अधिकारीयो ने भी जेपीबी सेंटर में ही वोटिंग की। 
इधर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने पीजी कॉलेज स्थित पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया श्री टंडन ने अन्य केंद्रों पर पहुंच कर भी व्यवस्थाएं देखी और पार्टी कार्यकर्ताओं से राय सलाह की। इधर भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह द्वारा मतदान करने को लेकर दोपहर 2:00 बजे तक कोई अपडेट सामने नहीं आई थी।

दमोह विधानसभा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में विभिन्न समस्याओं को लेकर मतदाताओं द्वारा बहिष्कार की धमकी दिए जाने के बाद भी गंभीरता से नही लिया गया। अब ऐन मौके पर अधिकारियों द्वारा समझाइस देकर लोगो को आश्वासन दिया जा रहा है। फिर भी लकलका आदि कुछ क्षेत्रों में दोपहर तक लोगों के जिद पर अड़े रहने की खबर सामने आई है।

कोरोना संक्रमण काल को ध्यान में रखकर दमोह विधान सभा उपचुनाव के मतदान को लेकर प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं मतदान केंद्रों के बाहर मास्क, ग्लब्ज एवं सैनिटाइजर का की व्यवस्था रखी गई है वहीं सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखकर वोटरों के खड़े होने के लिए गोले भी बनवाए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से बाहरी फोर्स सशस्त्र बल सभी मतदान केंद्रों पर तैनात है।

22 प्रत्याशियों का भाग्य 2 मई तक के लिए हो जाएगा बंद 

 दमोह विधानसभा उपचुनाव में कुल 22 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिनमें मुख्य मुकाबला कांग्रेस के अजय टंडन और भाजपा के राहुल सिंह के बीच है। कांग्रेस जहां शहरी क्षेत्र में मजबूत बताई जा रही है वहीं भाजपा को गांव से शहर की भरपाई की उम्मीद है। इस बार कुल 239709 मतदाताओ के लिए 359 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं दिन में 70 सहायक मतदान केंद्र भी शामिल हैं। वोटों की गिनती के साथ चुनाव नतीजों का ऐलान 2 मई को किया जाएगा। अर्थात कहा जा सकता है कि इन 22 प्रत्याशियों को भाग्य आगामी 2 मई तक के लिए ईवीएम में कैद होने जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments