Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

विवाह के 25 वे दिन नवविवाहिता फांसी पर झूली.. शादी के बाद दूसरी विदा में ससुराल आई रोशनी ने जिंदगी को क्यों विदा किया.. ? पुलिस जांच में जुटी..

 नवविवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर जान दी-
दमोह। विवाह के 25 वे दिन एक नवविवाहिता युवती के ससुराल में फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेने का दुखद घटना क्रम सामने आया है। विवाह के बाद दूसरी विदा में कुछ दिन पहले ही अपनी ससुराल आई 19 वर्षीय युवती ने अपने जीवन को इतनी जल्दी क्यों विदा कर दिया ? इसकी जांच में फिलहाल पुलिस जुटी हुई है।
दमोह शहर के फुटेरा वार्ड में रहने वाले विश्वकर्मा परिवार के कमलेश का विवाह 24 अप्रैल को खजरी बिलानी पथरिया निवासी राजू विश्वकर्मा परिवार की बेटी रोशनी के साथ धूमधाम से हुआ था। रविवार दोपहर रोशनी को ससुराल में फाँसी के फंदे पर लटके होने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुची। 

सीएसपी मुकेश अविद्रा, तहसीलदार राठौर, एफएसएल टीम ने घटनास्थल पर जांच कार्रवाई शुरू कर के मृतिका के मायके पक्ष के लोगों को सूचना भेजी। शाम को खजरी बिलानी गांव से मृतिका के पिता राजू विश्वकर्मा दमोह पहुंचे। उनकी मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव को उतरवाकर जिला अस्पताल भिजवाया।
घटनास्थल की जो पहली तस्वीर सामने आई है उसमें रोशनी विवाह की साड़ी में ही सजी और लाल रंग के दुपट्टे से पंखे के पास वाले एंगिल से फांसी पर लटकी नजर हुई आ रही है। इस दुखद घटना क्रम को लेकर परिजनों से लेकर पुलिस तक के बयानों की प्रतीक्षा की जा रही है।
बताया जा रहा है कि मनहारी की दुकान में काम करने वाले कमलेश विश्वकर्मा के फुटेरा वार्ड स्थित घर में कुछ दिन पूर्व ही दूसरी विदा में रोशनी अपनी ससुराल आई थी पर ऐसी क्या वजह हो गई जो उसने अपने जीवन की रोशनी को बुझा लिया। मृतका के पिता तथा पति भी यह नही बता पा रहे कि कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो रोशनी ने फांसी लगा ली। इस दुखद घटना क्रम से विश्वकर्मा परिवार में गमगीन माहौल बना हुआ है। 
अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments