Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह से बागेश्वर धाम की पैदल यात्रा 21 दिसंबर से.. कलेक्टर जनसुनवाई में 74 आवेदनों पर सुनवाई.. सीताबावली के लोगों ने SP से की पुलिस चोकी बनाने मांग.. बंदाबहू मंदिर के दोषियों पर हो कठोर कार्यवाही.. हिन्दू जागरण मंच ने SP को ज्ञापन सौंपा

दमोह से बागेश्वर धाम की पैदल यात्रा 21 दिसंबर से
दमोह। बालाजी सरकार हनुमान जी महाराज की प्रेरणा से महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम सरकार के आशीर्वाद से बागेश्वर धाम शिष्य मंडल द्वारा दमोह से बागेश्वर धाम तक दिनांक 21 दिसंबर 2023 से पदयात्रा प्रारंभ हो रही है यात्रा के संयोजक पूर्व विधायक अजय टंडन ने बताया कि पदयात्रा 21 दिसंबर गुरूवार सुबह 6 बजे टंडन बगीचा से प्रारंभ होकर हनुमान गढ़ी में ध्वजा पूजन उपरांत लक्ष्मण कुटी, बनगांव से होकर हटा में रात्रि विश्राम करेगी। 22 दिसंबर शुक्रवार हटा से बिनती, मड़ियादो, कलकुआ से होकर घोघरा में विश्राम करेगी। 23 दिसंबर शनिवार घोघरा से मलवारा, वन चौकी, किशुनगढ़ होकर संत सलैया में रात्रि विश्राम करेगी। 24 दिसंबर रविवार को संत सलैया से सिद्व बाबा मोतीगढ़ मंदिर जनशक्ति पीठ आश्रम गौशाला ग्राम सलैया में रात्रि विश्राम करेगी। 25 दिसंबर सोमवार सलैया से प्रारंभ होकर अनस्थी रैनबसेरा, देवगांव गंज होकर बागेश्वर धाम पहुंचेगी। यात्रा संयोजक अजय टंडन ने बताया कि यात्रा में ठहरने भोजन की व्यवस्था की गई है। पदयात्रा करने पारूल टंडन 8707280405, सोनू टंडन 9617030300, प्रवीण पटेल 9426182775, चंदू राय 8989158484, आशीष चतुवेदी 9425096506, दिनेश असाटी 8827650649 से संपर्क कर सकते है। 

कलेक्टर जनसुनवाई में 74 आवेदनोंपर सुनवाई..


दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल कलेक्ट्रेट परिसर में नवीन कक्ष में शहर एवं दूरस्थ अंचलों से आये आमजन की समस्याओं को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर जनसुनवाई में 74 आवेदन आये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम सहित अन्य जिलाधिकारी सहभागिता निभाई। 

सीताबावली के वार्डवासियों ने SP को ज्ञापन सौंपा.. दमोह। बजरिया वार्ड नं. 8 सीताबावली के वार्डवासियों ने पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में बताया कि हमारी बस्ती में आसामाजिक तत्वो द्वारा चोरी, डकैती, स्कूल की बच्चियों के साथ छेड़खानी, शराब पीकर गाली गलौच एवं मारपीट आये दिन ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ता है जिससे समस्त वार्ड में भय बना रहता है। वार्ड में अवैध रूप से शराब विक्रय की जाती है जिससे वार्ड का माहौल खराब है। जुआड़ी वार्ड में दिन रात फड़ डाले रहते है जिससे स्कूल जा रहे बच्चो पर गलत प्रभाव पड़ता है।

 आसामाजिक तत्वो द्वारा राहगीरो को देखकर उनके पास से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुये निकलजाते है जिससे कई बार हादसे हो चुके है। अगर देर रात वार्ड में कोई व्यक्ति आता है तो दबंगों द्वारा उसे अकेला पाकर लूट पात कर पैसे छीन लिये जाते है। वार्ड में गाय का मांस भी बेचा जा रहा है एवं गाय को काटा जाता है जिसकी शिकायत कोतवाली में कई बार की जा चूकी है पुलिस चोकी बनाने आदि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में वार्डवासियों की उपस्थिति रहीं।

बंदाबहू मंदिर के दोषियों पर हो कठोर कार्यवाही..
दमोह।
जिले के सबसे जिले की सबसे महत्वपूर्ण मंदिर ट्रस्ट कमेटी के कुछ सदस्यों द्वारा की गई आर्थिक अनियमित्ताओ एवं इस मामले में पूर्व में धर्म प्रेमियों द्वारा की गई शिकायतों की उपरांत प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए रिकॉर्ड जप्त किया गया था। रिकॉर्ड जप्त होने के उपरांत चुनाव आचार संहिता लगने के कारण प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी। इसी परिपेक्ष में मंगलवार को पुजारियों एवं आम नागरिकों के एक समूह द्वारा पं चंद्र गोपाल पौराणिक के नेतृत्व में कलेक्टर मयंक अग्रवाल से भेटकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मंदिर ट्रस्ट कमेटी के संबंध में की जा रही जांच पर शीघ्र ही कार्यवाही किए जाने की बात कही..

कहां की वह किसी भी धार्मिक कार्यक्रमों में किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान नहीं लगाना चाहते हैं जिससे कि कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित हो। लेकिन ट्रस्ट कमेटी के सदस्यों द्वारा जिस प्रकार से सभी मामलों में अनियमिताएं एवं आर्थिक अनियमितताएं की जा रही हैं उस पर शीघ्र ही अंकुश लगाया जाए तथा उनके विरुद्ध ठोस कार्यवाही की जाए। जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा  श्री पौराणिक ने बताया कि उनके द्वारा जो आम नागरिकों एवं धर्म प्रेमियों ने शिकायत की थी उसे पर यदि प्रशासन द्वारा शीघ्र ही कार्रवाई नहीं की गई तो एक वृद्ध आंदोलन जिला स्तर पर किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। 

हिन्दू जागरण मंच ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा..  दमोह। हिन्दू जागरण मंच ने पुलिस अधीक्ष को एक ज्ञापन सौंपा ज्ञापन सौंपते हुए कृष्णा तिवारी ने बताया कि माँगज स्कूल के पास निवासी राजेश परिहार पर मामूली विवाद के चलते, गाड़ी खाना निवाशी मुस्लिमों के समूह ने अचानक हमला कर दिया जिसमें राजेश परिहार की उनकी दुकान मे घुसकर बेरहमी से पिटाई की गई, जिसमें राजेश परिहार बुरी तरह घायल हुए  उनके सर और कान में गंभीर चोटें भी आई, अपने पिता की जान पर खतरा और बेरहमी से पिटता देख नावलिक बेटे ने बचाव में उसके पिता और घर पर हमला करने आये लोगों से परिवार को बचाने का प्रयास किया, उक्त हिंसक भीड़ ने हिन्दू परिवार की पिटाई की और घर मे रखी हिन्दू धर्म के आराध्य देवी और श्री गणेश की प्रतिमाओं को तोड़ डाला, कोतवाली पुलिस द्वारा एक तरफा कार्यवाही कर हिन्दू परिवार के सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की..

पर हिन्दू परिवार पर हुए हमले की एफआईआर अभी तक नही लिखी गई और न ही मुस्लिमों के हमले में घायल हुए राजेश परिहार की एमएलसी कराई गई, इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे अनुरोध है कि उक्त मामले में हिन्दू परिवार पर हमला करने वाले और हिन्दू देवी देवताओं की मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिमों पर तुरंत जांच कर एफआईआर करने के आवश्यक निर्देश जारी करे। अगर शीघ्र ही उक्त मामले में एफआईआर नही होती तो हिंदू जागरण मंच जिला दमोह बड़ा आंदोलन करने के लिए विवश होगा आंदोलन में कोई कानूनी व्यवस्था बिगड़ती है तो उसकी जिम्मेदारी दमोह पुलिस प्रशासन की होगी। उक्त घटना की वीडियो फुटेज और हिन्दू देवी देवताओं कि मूर्ति तोड़ने का फुटेज पास के ही व्यापारी के पास उपलब्ध हैं आदि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

माँगज स्कूल के पास अवैध कब्जा हटाने और असामाजिक तत्वों के जमघट पर कठोर कार्यवाही करने की मांग- शहर के बीचों बीच माँगज स्कूल के पास शासकीय भूमि और रोड के किनारे अवैध कब्जा कर आसामाजिक तत्वों द्वारा गैरकानूनी गतिविधियों का अड्डा बना रखा है जिसमे गाड़ी खाना और शहर के कई अन्य आपराधिक रिकॉर्डधारी तत्वों का जमघट लगा रहता है, माँगज स्कूल के पास स्तिथ प्यासी मंदिर के सामने भी अवैध कब्जा कर टपरे रख लिए गए हैं जिससे ट्रैफिक में बाधा और मंदिर आने जाने वाली माताओं बहनों को इन मकंचले गुंडों की छीटाकशी का शिकार होना पड़ता है, उक्त अतिक्रमण और अवैध कब्जे को समय रहते नही हटाया गया तो साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की आशंका भी बनी हुई है, अतः आपसे अनुरोध है कि उक्त अवैध कब्जों और असामाजिक तत्वों के जमघट पर कठोर कार्यवाही करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments