Ticker

6/recent/ticker-posts

गुरू चांडाल योग में तीन फांसी की घटनाए.. जबेरा में पदस्थ बालाघाट निवासी स्टाफ नर्स ने फांसी लगाकर दुनिया का अलविदा किया.. नोहटा थाना क्षेत्र में महुआ के पेड़ पर महिला का शव फांसी पर लटकता मिला.. बटियागढ़ थाना अंतर्गत भी महिला ने फांसी लगाई..

 एक दिन में 3 महिलाओं फांसी लगाने का घटनाक्रम

दमोह जिले के तीन अलग अलग थाना क्षेत्र में एक ही दिन में एक के बाद एक फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त करने के तीन घटनाक्रम सामने आए है। तीनों ही मामले महिलाओं संबंधित है। 22 अप्रैल को गुरु के मेष राषि में प्रवेश के बाद बनने वाले गुरु चांडाल योग के साथ इस तरह के हालात चिंताजनक कहे जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि मेष राशि में सूर्य बुध के साथ राहु गुरु के गोचर से इन दिनों चतुर्थ ग्रही योग बना हुआ है। जिससे चार राशि वालो के मानसिक रूप से प्रभावित होने की बात विभिन्न ज्योतिष विश्लेषकों द्वारा की जा रही है..

किराए के मकान में स्टाफ नर्स फांसी लगाई, जांच जारी

दमोह। जबेरा थाना अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप किराए के मकान में रह रही स्टाफ नर्स ने अपने कमरे के पंखे से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। घटना सामने आते ही जबेरा नगर सनसनी मच गई। जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 दिन पहले ही पदस्थ हुई बालाघाट निवासी सीमा बघेल अपने माता-पिता के साथ रहती थी उनके माता-पिता कल 5 बजे सुबह बालाघाट के लिए निकले थे ओर इधर अकेली बेटी सीमा बघेल ने किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
 घर पहुंच कर बेटी को बार-बार फोन कॉल करने के बाद जब बेटी ने फोन रिसीव नहीं किया तो माता-पिता किसी अनहोनी को लेकर चिंतित हो गए और मकान मालिक को फोन कर बेटी की जानकारी ली। तब मकान मालिक ने जाकर देखा तो दरवाजे बंद थे और मोबाइल नंबर पर कॉल करने पर मोबाइल की घंटी बज रही थी लेकिन कमरे में कोई हलचल सुनाई नहीं दी और मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंचकर पुलिस ने खिड़की से झांक कर देखा तो स्टाफ नर्स पंखे से लटकी दिखाई दी घटना जबेरा बस स्टैंड के मकान की थी और घटना की जानकारी बस स्टैंड में फैलते ही सनसनी मच गई पुलिस ने स्टाफ नर्स के परिजनों को सूचना दी। परिजनों के आते ही पुलिस ने दरवाजा खुलवा कर शव को फांसी के फंदे उतरवाकर मर्ग कायम कर, पंचनामा पीएम के की कार्यवाही कर मार्ग विवेचना में लिया। 
एएसआई राकेश पाठक ने बताया मृतिका की बॉडी देखकर प्रथम दृष्टया आत्महत्या प्रतीत होती है आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है वही नर्स सीमा के पिता ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही स्टाफ नर्स के पद पर जबेरा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैं पदस्थ हुई थी कुछ दिनों तक उसके साथ इसी किराए के मकान में रह रहे थे तब बेटी को कोई परेशानी नहीं थी हां कुछ दिनों से बीमार चल रही थी पुलिस द्वारा कमरे को स से मोबाइल अपने कब्जे में लिया है और आत्महत्या के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है ।शव को पीएम करवा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मामले की जांच पुलिस द्वारा सूक्ष्मता से की जा रही है। जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

नोहटा थाना क्षेत्र में महिला ने पेड़ पर फांसी लगाई
दमोह। जिले के नोहटा थाना अंतर्गत सिमरी जालम गांव में एक महिला का शव फांसी के फंदे पर मिलने से सनसनी के हालात बनते देर नही लगी। जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची परिजनों को सूचना दी और पंचनामा कार्रवाई करते हुए महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मृतका की पहचान बाई पति कमलेश अहिरवार निवासी ग्राम सिमरी जालम सिंह के रूप में हुई है। इनके द्वारा महुआ के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के मामले में नोहटा थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान ने पुलिस टीम के साथ पहुंचे मौका स्थल पर पहुचकर जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है। फिलहाल आत्महत्या का कारण अज्ञात है।

बटियागढ़ थाना अंतर्गत महिला ने फांसी लगाई..दमोह जिले के बटियागढ़ थाना अंतर्गत घूघस गांव में अज्ञात कारणों के चलते एक 28 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी लगने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए बटियागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया था। जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया है। फिलहाल आत्महत्या का कारण अज्ञात है पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments