Ticker

6/recent/ticker-posts

 तहसीलदार के बेदखली आदेश पर रोक लगाने कलेक्टोरेट केंपस में प्रदर्शन.. आमचौपरा पंचायत के सैकड़ो लोगों ने मालिकाना हक की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.. इधर मिशनरी से संबंधित प्लाट पर मृत गाय मिलने के मामले में.. जबलपुर नाका चौकी प्रभारी को सौंपा ज्ञापन..

 बेदखली कार्रवाई रोकने रहवासियों ने कलेक्टर को ज्ञापन

दमोह। उपनगरीय क्षेत्र पॉलिटेक्निक कॉलेज गुरुनानक स्कूल के पीछे वर्षों से काबिज गरीब तबके के लोगों को बेदखल किए जाने के लिए पिछले दिनों जिला प्रशासन राजस्व विभाग के द्वारा बेदखली कार्रवाई का नोटिस जारी किया गया था जिसको लेकर आज यहां के लोग कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और उन्होंने रहने के लिए मकान बनाने के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग करते हुए फिलहाल उन्हें बेदखल नहीं किए जाने की मांग की है।

आम चोपड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच जयपाल यादव व अन्य लोगों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे इन लोगों ने एक आवेदन रूपी ज्ञापन भी कलेक्टर के नाम पर सौंपा जिसमें बताया गया कि पिछले अनेक वर्षों से यहां पर अपने कच्चे मकान बनाकर निवासरत है। यदि ठंड के मौसम में शीत लहर के दौर में उनके मकानों को गिरा कर बेघर कर दिया जाएगा तो वह कहां जाएंगे। मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर तथा मुख्यमंत्री द्वारा पिछले दिनों दिए गए दिशा निर्देशों के तहत जो जहां पर काबिज है उसे वही पट्टे दिए जाएं को ध्यान में रखकर काबि भूमि मालिकाना हक प्रदान करने की मांग की गई है।

इस असवर पर समाजसेवी व स्थानीय निवासी मनीष तिवारी ने बताया कि पूर्व में तत्कालीन मंत्री जयंत मलैया ने इन लोगों को जगह के पट्टे प्रदान कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश तत्कालीन कलेक्टर को देते हुए जुर्माने आदि की कार्यवाही भी कराई थी। वहीं वर्तमान में शिवराज सरकार द्वारा भी काबिज भूमिहीन लोगों को वहीं का मालिकाना हक देने के निर्दश दिए गए है। जिसे ध्यान में रखकर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। 
 
हिन्दू संगठन ने चौकी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा
दमोह। 30 नवंबर 2022 समय करीब 4 स्थान गंगा जमुना तौल कांटा के पास मारुताल में ईसाई मिशनरी से संबंधित एक प्लॉट पर 5 गोवंश मृत पाए जाने की सूचना हिंदू जागरण मंच और विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल को मिली।  मौके पर 3 गोवंश मृत पाए गए
।  मामले में हिंदू जागरण मंच द्वारा जबलपुर नाका चोकी पुलिस को एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर जांच कारबाई करते हुए संबंधितों पर एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की गई है।

 मौके पर देहात थाना पुलिस एवं कोतवाली पुलिस ने जाकर निरीक्षण किया एवं वीडियोग्राफी भी की है मौके पर तीन गौ वंश पाए गए हैं साक्षी के अनुसार पुलिस को बयान दिया गया है जिसमें 2 गोवंश को मिशनरी से संबंधित लोगो द्वारा ऑटो से अलग-अलग लोकेशन पर फेका गया है, कि सामने आई है।

Post a Comment

0 Comments