Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सराफा बाजार टंडन विल्डिंग क्षेत्र से दिनदहाड़े स्कूटी चोरी करने वाला.. सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर.. इधर पंचम नगर परियोजना तहत अवैध खनन पर नेशनल ग्रीन द्रिब्युनल ने नोटिस जारी कर कमेटी गठित की.. अगली सुनवाई 14 जुलाई को..

दिनदहाड़े स्कूटी चोरी करने वाला सीसीटीवी में कैद..
दमोह। सराफा बाजार टंडन बिल्डिंग के पास रहने वाले अनिकेत जैन की लाल रंग की स्कूटी (क्रमांक एमपी 34 एमआई 0821) गुरूवार शाम घर के बाहर से चोरी हो गई जिसकी चोरी की तस्वीर घर के बाहर लगें सीसीटीवी कैमरे में आ गई है। कैमरे में काले रंग की शार्ट पहने युवक मुंह पर मास्क लगाएं स्कूटी चला रहा है। अनिकेत ने बताया कि वे दुकान से घर आए थे तभी उन्होंने अपनी स्कूटी घर के बाहर खड़ी की थी जब वे वापस दुकान जाने के लिए घर के बाहर आए तो वहां स्कूटी नहीं थी जिसके बाद उन्होंने घर पर लगे कैमरे देखें एवं चोरी की शिकायत करने कोतवाली गए। जिस किसी भी व्यक्ति को यह गाड़ी मिलती है कृपया 9584445619 पर सूचित करें।
अवैध खनन पर नोटिस जारी कर कमेटी गठित की
दमोह। पंचम नगर परियोजना अधिकारी द्वारा ग्राम केरबना जिला दमोहा प्राइवेट लैंड पर लगे पेड़ों की अवैध कटाई का उत्खनन कर बड़े-बड़े गड्ढे बनाकर नालों के प्राकृतिक बहाव को परिवर्तित किये जाने के मामले में माननीय नेशनल ग्रीन द्रिब्युनल सेंट्रल जोन भोपाल द्वारा याचिकाकर्ता द्वारा दायर ओए नंबर 37 आफ 2020 में सुनवाई करते हुए दिनांक 9 जुलाई को नोटिस जारी किया गया।
 माननीय नेशनल ग्रीन द्रिब्युनल द्वारा तीन सदस्यीय हाई लेवल कमेटी का भी गठन किया गया है जो कि पंचम नगर परियोजना अधिकारी द्वारा बिना किसी पूर्व अनुमति के इस तरह अवैध खनन की जांच कर रिपोर्ट द्रिब्युनल में प्रस्तुत करेगी। ज्वाइंट कमेटी में सदस्य जिला कलेक्टर दमोह, माइनिंग डिपार्टमेंट दमोह एवं स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को शामिल किया गया है। मामले में अगली सुनवाई 14 जुलाई को होनी है याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में क्षेत्र में इस तरह हुए अवैध खनन के कारण बिजली के बड़े-बड़े खंभों को कमजोर होने से आने वाले दिनों में किसी बड़ी दुर्घटना का भी जिक्र किया तथा इस तरह के अवैध खनन पर तत्काल रोक लगाने तथा जिम्मेदार अधिकारियों पर उचित कार्यवाही का दंड दिए जाने की मांग की है।
अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments