Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जम्मू कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रेश.. गिरते ही विमान में लगी आग, दोनों पायलट शहीद.. 20 दिन में पांचवा विमान क्रेश..

श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद हुआ हादसा-
देहली। भारतीय विमानों द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बमबारी के जश्न में डूबे देश वासियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बुधवार को जम्मू कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 के  क्रैश हो जाने से दोनों पायलट के शहीद होने की जानकारी आ रही है। विमान ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी और कश्मीर में पेट्रोलिंग पर था। तभी पाकिस्तान के F16 प्लेन का पीछा करके निशाना बनाते भारत का विमान क्रैश हो गया। वही एक पायलट के पैराशूट से नीचे उतरकर पाकिस्तान क्षेत्र में चले जाने की जानकारी भी सामने आई है।
बडगाम के पास विमान में धमाका हुआ और क्रैश होने के बाद नीचे गिर गया। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें विमान के मलबे के साथ आग दिख रही है और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां मौजूद हैं। इसके पूर्व मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करने के बाद से देश हाई अलर्ट पर है। वहीं भारत-पाकिस्तान सीमा पर सेना मुश्तैद है। ऐसे में भारतीय वायु सेना के एक विमान के क्रैश होने की खबर ने जश्न में डूबे देशवासियों को हत प्रद करके रख दिया है।
बीस दिन में हो चुके भारत के 5 विमान क्रेश-
 20 दिन में भारत के 5 विमान क्रैश अकरम सामने आ चुकी है। बेंगलुरु में एयरो शो के दौरान दो सूर्य किरण विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए थे। इस के पहले राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था। उस वक्त यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था औ जैसलमेर से उड़ा था। और अब बडगाम के पास विमान क्रैश हुआ है। 

Post a comment

0 Comments