Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्य मंत्री श्री लखन पटेल ने किया आस पड़ोस युवा संसद का शुभारंभ.. राज्यमंत्री श्री धर्मेंद्र लोधी ने बैडमिंटन खेल मैदान का किया उद्घाटन.. इधर पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में महिला अत्याचार के विरोध में भाजपा ने दिया धरना..

युवा संसद का राज्य मंत्री श्री पटेल ने किया शुभारंभ
दमोह।  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही है देश में सर्वांगीण विकास हो यह हमारी मुख्य प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से गरीब को पक्की छत देना गरीबों को निशुल्क राशन गांव गांव तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से पक्की सड़क यह हमारी प्राथमिकता में है। साथ ही जी 20 में भारत की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह सिद्ध कर दिया है कि हमारा देश उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर है और विश्व के अनेक देश हमारी और आशा और अपेक्षा की दृष्टि से देख रहे हैं। इस आशय के विचार प्रदेश के पशुपालन डेयरी विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल ने शासकीय महा विद्यालय पथरिया के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद 2024 के आयोजन दौरान बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त कर रहे थे।

राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा आज कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में अमन और चैन है विकास तीव्र गति से बढ़ रहा हैए आज के युवाओं को संसदीय कार्य प्रणाली समझने की आवश्यकता है। लोकसभा के साथ.साथ राज्यसभा में बहुमत होना बहुत आवश्यक हैए तभी हमारे जो बिल लोकसभा से पास होकर जाते हैंए वह उच्च सदन राज्यसभा में पास होना आवश्यक हैए तभी वह कानून बनते हैं। बार.बार हमारे मन में यह विचार आता है की राजनीतिक दल राज्यों में सरकार बनाने इतने आतुर क्यों रहते हैं इसका मुख्य कारण है की मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकसभा में सांसद निर्वाचित करता है तो वही राज्यों में विधायकों की संख्या यह तय करती है कि राज्यसभा में किस दल के कितने सांसद निर्वाचित होकर जाएंगे हम सभी को संसदीय कार्य प्रणाली से अवगत होना चाहिए। संसदीय ज्ञान बहुत आवश्यक है प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हमारा देश विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन चुका है आने वाले 5 वर्ष जो हमें मिलने वाले हैं उसमें हम विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनकर रहेंगेए ऐसा हम सभी को भरोसा है।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत नेहरू युवा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद दमोह से संबद्ध नवांकुर संस्था छात्र सर्व कल्याण समिति के सहयोग से कार्यक्रम संयोजक कृष्णा पटेल और कार्यक्रम प्रभारी बसंत पटेल के नेतृत्व में जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद 2024 का यह आयोजन किया गया संसद की कार्यवाही अध्यक्ष की अनुमति से प्रारंभ की गई जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपनी अपनी बातें रखी। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया सभी अतिथियों का पुष्पाहार शाल श्रीफल और प्रतीक चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया।  कार्यक्रम में सामाजिक क्षेत्र में निरंतर सक्रिय धरातल जन कल्याण विकास समिति पथरिया नेहरू जागृति युवा नव जागृति युवा मंडल बांसा कला ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति हरद्वानी छात्र क्रांति दल पतंजलि योग समिति भारत स्वाभिमान आदर्श डीके विद्यालय शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शासकीय महाविद्यालय नेहरू युवा केंद्र के उपस्थित स्वयंसेवकों एवं जन अभियान परिषद के परामर्शदाताओं सहित अनेक संस्थाओं और समाजसेवियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्रीमती सोनाबाई खरगराम पटेल  बहादुर पटेल अरविंद उपाध्याय ललित पटेल महेश पटेल कपिल शुक्ला राजा वीर चौहान जन अभियान परिषद विकासखंड समन्वयक उमाशंकर उपाध्याय कुलदीप पटेल सुदामा पटेल सीमंत चौरसिया अभिषेक राठौर सरमन पटेल सेमरा सरपंच रामकरण पटेल नंदरई सरपंच अशोक सिंह ठाकुर प्रीतम पटेल झब्बू सिंह ठाकुर अरविंद पटेल सहित गणमान्य लोगों की उपस्तिथि रही। कार्यक्रम का प्रतिवेदन कार्यक्रम संयोजक कृष्णा पटेल ने किया संचालन दिलीप कुमार पटेल एवं आभार प्रभारी बसंत पटेल ने व्यक्त किया।

राज्यमंत्री श्री लोधी ने बैडमिंटन मैदान का किया उद्घाटन.. दमोह। प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेंद सिंह लोधी द्वारा जनपद सीईओ मनीष बागरी द्वारा जनसहयोग से बनवाये गये जनपद परिसर मे बैडमिंटन खेल मैदान का उद्घाटन किया गया।

उद्घाटन पश्चात पहला मैच राज्यमंत्री श्री लोधी और जनपद सीईओ मनीष बागरी ने खेला दूसरा मैच सरपंच संघ की अध्यक्ष नीतू साहू रश्मि साहू और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता सींग के बीच खेला गया।

पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में महिला अत्याचार के विरोध में जिला भाजपा ने दिया धरना..
दमोह। पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में महिलाओं के ऊपर हुए जघन्य अपराध अत्याचारों के विरोध में जिला भाजपा द्वारा पार्टी कार्यालय के समीप धरना देकर विरोध जताया गया। जिसमें बड़ी संख्या में जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने सहभागिता दर्ज कराई।  इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला है परंतु वह महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के प्रति अपेक्षा पूर्ण रवैया अपना रही है संदेश खाली में महिलाओं के साथ जो अत्याचार जघन्य अपराध वहां के टीएमसी नेता के द्वारा किए गए हैं उसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोई कार्यवाही नहीं की।
 हम सभी को यह बताना चाहते हैं कि केंद्र और राज्य में हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है परंतु हमें धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है क्योंकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गुंडो की सरकार चल रही है भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता महिलाओं के सम्मान की लड़ाई में सदैव साथ खड़ा हुआ है। महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शिखा जैन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं के ऊपर जो अपराध और अत्याचार किए जा रहे हैं उसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी और महिला मोर्चा अपना विरोध दर्ज कराती है और हम पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से यह अपील करते हैं कि वह संदेश खाली में महिलाओं के ऊपर अत्याचार करने वाले नेताओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

धरना में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश महामंत्री संजय राय जिला महामंत्री गोपाल पटेल रामेश्वर चौधरी जिला उपाध्यक्ष संजय सेन जिला मंत्री संजय यादव  जनपद अध्यक्ष राजू ठाकुर महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शिखा जैन सोशल मीडिया जिला संयोजक संदीप शर्मा आईटी जिला संयोजक रिंकू गोस्वामी  दीनदयाल नगर मंडल अध्यक्ष कृष्णा राज पार्षद कविता राय बालकिशन यादव साजिद रिजवी  कार्तिक शेलार  प्रिंस जैन हर्ष पटेल कपिल राजपूत महेंद्र राठौर पार्षद बालकृष्ण यादव श्याम  विश्वकर्मा श्याम दुब सैफ खान संतु रोहित सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।


Post a Comment

0 Comments