Ticker

6/recent/ticker-posts

कोतवाली परिसर में हंगामा मचाने वाले 40 लोगों पर मामला दर्ज.. देहात थाना पुलिस ने मुरम के अवैध उत्खनन में लिप्त पोकलेन मशीन और चार डंपर किए जप्त.. कोतवाली पुलिस ने यूपी पासिंग का मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा..

कोतवाली परिसर में हंगामा मचाने पर 40 पर मामला दर्ज

दमोह। कोतवाली परिसर में बीती रात बड़ी संख्या में पहुंचे वर्ग विशेष के लोगों द्वारा देर तक नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए हँगामे के हालत निर्मित कर दिए थे। जिसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए अन्य थानों से पुलिस फोर्स बुलाना पड़ा था। वाइफ कोतवाली परिसर को खाली करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा था। बाद में देर रात तक शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस का फ्लैग मार्च एवं गश्त चलता रहा था।
उल्लेखनीय की जिस मामले को लेकर यह हंगामा किया जा रहा था उसमें कोतवाली पुलिस द्वारा पहले ही एफआईआर दर्ज कर दी गई थी वही दो आरोपियों को भी पकड़ा जा चुका था इसके बावजूद कोतवाली परिसर में हंगामा के हालात निर्मित करने वाले लोग अपने घरों को जाने तैयार नहीं थे। एसपी सुनील तिवारी ने बताया कि आज इस मामले में पुलिस ने करीब 40 लोगों के खिलाफ जहां विभिन्न धाराओं में फिर दर्ज की है वही भीड़ में शामिल हंगामा मचाने वाले अन्य लोगों की पहचान भी की जा रही है।
अवैध उत्खनन करते एक पोकलेन मशीन चार डंपर जप्त
 दमोह। देहात थाना क्षेत्र के समन्ना गांव में बड़े पैमाने पर मुरम का अवेद्युत खनन किया जा रहा था।  इसकी सूचना मिलने के बाद देहात थाना प्रभारी विजय सिंह राजपूत के द्वारा तत्काल ही कार्रवाई करते हुए एक पोकलेन मशीन और चार डंपर जप्त किए हैं। जैसे ही पुलिस ने दबिश दी  डंपर चालक भागने में सफल हो गए, लेकिन एक ड्राइवर पकड़ा गया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और सभी वाहनों को जप्त करने के बाद देहात थाना में खड़ा कर लिया गया है।
देहात थाना प्रभारी विजय सिंह राजपूत ने बताया कि शनिवार की रात समन्ना गांव में अवैध उत्खनन होने की सूचना प्राप्त हुई थी। उन्होंने स्टाफ को मौके पर भेजा तो वहां पर पोकलेन मशीन मुरम की खुदाई कर रही थी और डंपरों में यह मुरम भरी जा रही थी।  एक डंपर चालक उमेश आदिवासी पकड़ा गया है जबकि तीन डंपरों के चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए हैं। 
बता दें कि जिले में अवैध उत्खनन जोरों पर है, लेकिन खनिज विभाग के द्वारा किसी प्रकार की कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की जाती, लेकिन खनिज विभाग का काम पुलिस के द्वारा जरूर किया गया है जिसमें पोकलेन मशीन सहित डंपरों को जप्त किया गया है।
सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस जब मौके पर पहुंची उसे समय अवैध उत्खनन चल रहा था और किसी प्रकार की अनुमति के कागज नहीं मिली।अब पुलिस के द्वारा मामले में जांच की जा रही है कि कितने लोग वाहनों पर मौजूद थे किन के नाम से है वाहन रजिस्टर्ड है।
 कोतवाली पुलिस ने यूपी पासिंग का मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा.. दमोह। कोतवाली पुलिस ने देर रात कार्यवाही करते हुए यूपी पासिंग के मवेशियों से भरे कंटेनर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। कंटेनर में क्रूरता पूर्वक भरी गई 20 भैंस को मुक्त कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि बडेपुरा क्षेत्र में मवेशियों से भरा एक कंटेनर आया है। जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जब कंटेनर को खुलवाया तो उसमें बेरहमी से भैंसों को बांधकर रखा गया था।
कार्यवाही करने वाली टीम में कोतवाली से सब इंस्पेक्टर चंदन सिंह निरंजन, आरक्षक गणपत, धर्मेंद्र, नरेंद्र पटेरिया, आकाश पाठक, कृष्ण कुमार,  देशराज और आयुष शामिल रहे।  मवेशियों से भरा कंटेनर क्रमांक यूपी 70 डीटी 0593 को कौन कहां से लेकर आया था इसकी जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments