Ticker

6/recent/ticker-posts

नवागत कलेक्टर मयंक अग्रवाल का स्वागत और विदा ले रहे कलेक्टर.. एस कृष्ण चैतन्य को सहयोगी अधिकारियों ने दी आत्मीय विदाई.. इधर प्रभारी तहसीलदार नायब तहसीलदार एवं प्रभारी नायब तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना..

 नवागत कलेक्टर का स्वागत और विदा ले रहे को विदाई
दमोह। जिला प्रशासन की ओर से नवागत कलेक्टर मयंक अग्रवाल का स्वागत और विदा ले रहे कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य का विदाई समारोह का गरीमामय अयोजन किया गया। इस अवसर पर विदा ले रहे कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा विदाई समारोह में सभी बहुत अच्छा बोलते है जिससे बहुत अच्छा महसूस होता है। सभी लोग आपके गुण के बारे में बोलते है। जो पहचान मिलनी चाहिए वह विदाई समारोह सभी लोग देते है। 

सभी वक्ताओं ने जो भी मेरे बारे में बोला है उनके हर एक शब्द के लिये मैं उनका धन्यवाद देता हूं। सभी लक्ष्यो को प्रशासन की टीम ने अच्छे तरीके से करने के प्रयास किये है। सभी चीजों में दमोह ने बाकी जिलों की अपेक्षा अच्छा काम किया है जिससे काम का बेहतर निष्पादन करने में आगे रहे हैए यह आप सभी की मेहनत और समर्पण भाव से ही हुआ है। यही समर्पण भाव हम सभी को आगे भी लगातार रखने की जरूरत है। जिससे हम आम लोगों की जिन्दगी में बेहतर बदलाव ला सकेंगे यही सभी से अपेक्षा की जाती है।

नवागत कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य हमारे बेचमेट भी है और मैं पहले से उनको जानता हूं। श्री चैतन्य हमारे लिये एक मात्र सलाहकार थे कि यदि कोई नियम कायदा पूछना हो तो सीधे उन्ही के पास जाते थे क्योकि उन्हें नियम कानून का बहुत ही अच्छी जानकारी रहती थी। जैसा की सभी जानते होंगे की श्री चैतन्य कितने नियम के पक्के है। दवाब में भी बहुत अच्छे से काम करना एक मजबूत आदमी कि निशानी है जो गुण श्री चैतन्य मे है। उन्होंने कहा श्री चैतन्य ने जो नीव यहां पर रखी है मैं पूरी कोशिश करूंगा। श्री चैतन्य यहां से बहुत ही अच्छा कार्यकाल निकाल कर जा रहे हैए अब मनरेगा कमिश्नर बनेगें जिससे पूरे प्रदेश को वह मार्गदर्शन मिलेगा जो आप एक छोटे से जिले में दे पा रहे थे। मैं उन्हें आगे की यात्रा के लिए बहुत.बहुत शुभकामनाएं देता हूं।
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य आज सभी से विदा ले रहे है। मैं उनके सुखद भविष्य की कामना करता हूं। इन शुभकामनाओं के साथ कि फिर से मुलाकात होगी क्योकि यह सरकारी  सेवा का सफर है हर आदमी कहीं न कहीं टकराता है। फिर किसी अच्छी जगह पर आपसे मुलाकत हो इसकी कामना करता हूं। सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव ने कहा वे सभी के प्रति बहुत ही सचेत है। कलेक्टर सर नारियल समान है जो की बाहर से सख्त और अंदर से कोमल है। कलेक्टर श्री चैतन्य ऐसे पहले कलेक्टर होंगे जो सीएम हेल्पलाईन की फोर्स क्लोजर वाली हर एक शिकायतों को पढ़ते हैए और यदि उससे सहमत नहीं होते थे तो उसको क्रोस कर देते थे इसका निराकरण फिर से भरिये जो की बहुत ही आश्चर्यजनक है। यह छोटी.छोटी चीजें है जो हम सभी को उनसे सीखने की आवश्यकता है।
डीएफओ महेन्द्र सिंह उईके ने कहा मैं पिछले डेढ़ वर्ष से यहां पर पदस्थ हूं और कलेक्टर सर का जो यह कार्यकाल रहा है वह वन विभाग की दृष्टि से वह बहुत ही उत्तम है क्योंकि ऐसी घटनाएं और समय बीच में आया जब हमने उनसे मार्गदर्शन लिया और कुछ सजेस्ट भी किया जिसमें उनका बहुत ही साफ मार्गदर्शन और सहयोग मिला। आप प्रगति पथ पर दमोह जिले को लेकर आए हैंए दमोह जिला मध्य प्रदेश स्तर पर पहले की स्थिति में सभी मामलों में अच्छा रहा दमोह जिले का नाम आपने रोशन किया है। मैं आशा करता हूं और कामना करता हूं कि आप हमेशा ऐसे ही प्रगतिरत रहे।
जनसंपर्क अधिकारी वाईए कुरैशी ने कहा कलेक्टर सर के साथ खट्टी नहीं मीठी.मीठी यादें भी हैं। सर ऊपर से जितने सख्त दिखते हैं अंदर से ही उतने नरम है। वे हमेशा परिवार के रूप में हम सभी को लेकर चलते थे सर सभी को तुरंत ही सर्टिफिकेट दे देते थे कोई अच्छा करता था तो तुरंत वेरी गुड बोलते थे और गलत काम किया तो बोलने में कभी नहीं चूकते थे।
दमोह एसडीएम गगन बिसेन ने कहा आज कलेक्टर सर आज अधिकारिक तौर पर हम सभी से विदा ले रहे है। आपके साथ जो बीते दिनो में काम किया है उससे काफी कुछ सीखने का मौका मिला है। कोविड के समय से अभी तक आपके मार्गदर्शन में अपना बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की है। हटा एसडीएम अभिषेक ठाकुर ने कहा कलेक्टर सर के साथ लगभग दो साल का साथ रहा इन दो साल के कार्यकाल में कलेक्टर सर के साथ बहुत कुछ करने का मौका मिला। जब पथरिया का चार्ज था तब सीतानगर प्रोजेक्टर का काम काफी समय से रूका थाए सर के मार्गदर्शन में वह चालू हो पाया। सर ने हटा का चार्ज दियाए कुण्डलपुर महोत्सव और सबसे अच्छा अनुभव रहा।पथरिया एसडीएम भव्या त्रिपाठी ने विदाई समारोह में अपने विचार रखे और सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

प्रभारी तहसीलदार नायब तहसीलदार एवं प्रभारी नायब तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना
दमोह।  राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर नाथूराम गौंड़ ने जिले में उपस्थित प्रभारी तहसीलदार नायब तहसीलदार एवं प्रभारी नायब तहसीलदारों को नवीन पदस्थापना पर पदस्थ किया है।
उन्होंने प्रभारी तहसीलदार मोहित जैन को प्रभारी तहसीलदार दमोह एवं प्रभारी तहसीलदार दमयंती नगर दमोह प्रभारी तहसीलदार विवेक व्यास को प्रभारी तहसीलदार जबेरा नायब तहसीलदार विजय चौधरी को प्रभारी तहसीलदार पटेरा प्रभारी नायब तहसीलदार राजेश कुमार सोनी को प्रभारी नायब तहसीलदार पटेरा रानि मंडल कुम्हारी प्रभारी नायब तहसीलदार राजेश साहू को प्रभारी नायब तहसीलदार दमोह रानिमं हिण्डोरिया प्रभारी नायब तहसीलदार योगेन्द्र चौधरी को प्रभारी नायब तहसीलदार बटियागढ़ रानिमं फतेहपुर प्रभारी नायब तहसीलदार चन्द्र शेखर शिल्पी को प्रभारी नायब तहसीलदार तेंदूखेड़ा रानिमं तेजगढ़ प्रभारी नायब तहसीलदार शिवराम चढ़ार को प्रभारी नायब तहसीलदार हटा रानिमं मड़ियादो सहायक अधीक्षक भू.अभिलेख दमोह ओमबाबू बद्येल को प्रभारी नायब तहसीलदार पटेरा रानिमं लुहारी एवं सहायक अधीक्षक भू.अभिलेख दमोह राकेश अहिरवार को प्रभारी नायब तहसीलदार जबेरा रानिमं बनवार के पद पर पदस्थ किया है। 

Post a Comment

0 Comments