Ticker

6/recent/ticker-posts

पंचायत चुनाव की रंजिश या फिर लूट..? सरपंच प्रतिनिधि ने प्रतिद्वंदी पर लगाए लूट के आरोप.. बांदकपुर मंडल की महिलाओं ने ली BJP की सदस्यता, अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक.. सेवा निवृत्ति कार्यक्रम में शामिल हुए सिद्धार्थ मलैया..

पंचायत चुनाव की रंजिश या फिर लूट की वारदात.. !

दमोह।  जिले के नोहटा थाना अंतर्गत एक सरपंच प्रतिनिधि के साथ कथित रूप से Rs 47000 की लूट किए जाने के साथ कीमती मोबाइल भी लूट लिए जाने की शिकायत सामने आई है। सरपंच प्रतिनिधि ने जिन लोगों पर आरोप लगाए हैं उनमें से एक इनका पुराना राजनीतिक प्रतिद्वंदी बताया जा रहा है। इधर उपरोक्त शिकायत के बाद नोहटा थाना प्रभारी द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही गई है।

शुक्रवार को बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ नोहटा थाना पहुंचे मुडारी राजघाट के सरपंच प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह लोधी ने लिखित शिकायत देते हुए उनकी गाड़ी रोककर मोहन यादव तथा हल्लू अहिरवार द्वारा 47000 रुपये की लूट के साथ मोबाइल छीनकर जान से मारने की धमकी दिए जाने की लिखित शिकायत दी है। जबकि इस पूरे मामले को लेकर नोहटा थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान का कहना है कि उपरोक्त दोनों पक्षों के बीच में पंचायत चुनाव के समय से विवाद चल रहा है वहीं जिन लोगों से यह रकम लेकर आने की बात नरेंद्र सिंह लोधी द्वारा कही गई है उन लोगों के द्वारा भी रुपए देने की पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में मामले में जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की बात कही जा रही है। दरअसल जिस व्यक्ति के खिलाफ सरपंच प्रतिनिधि द्वारा लूट की वारदात के आरोप लगाए जा रहे हैं वह इनका राजनीतिक प्रतिद्वंदी बताया जा रहा है। जिसके चलते थाना प्रभारी द्वारा जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कहीं जाने की बात कही गई है। 

 बांदकपुर मंडल की महिलाओं ने ली भाजपा की सदस्यता

दमोह। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय दमोह बांदकपुर मंडल से आई हुई महिलाओं ने जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, बांस एवं शिल्पकला बोर्ड के अध्यक्ष, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष घनश्याम पिरोनिया, महामंत्री गोपाल पटेल, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक श्याम शिवहरे, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शिखा जैन, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, महिला मोर्चा बांदकपुर मंडल अध्यक्ष राधा तिवारी के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सभी महिलाओं को भारतीय जनता पार्टी का पट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा, रीति नीति से प्रभावित प्रत्येक जन भाजपा संगठन से जुड़ रहा है आज सदस्यता ग्रहण करने वाली सभी  मातृशक्ति का हम अपने संगठन में स्वागत करते हैं निश्चित ही मातृशक्ति से हमारे संगठन की पहुंच घर-घर तक होगी। शिखा जैन ने कहा कि आज बांदकपुर से आई हुई हमारी बहनों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है जो हमारे संगठन की रीति नीति से प्रभावित हुई हैं केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जो जन हितेषी योजनाएं चलाई जा रही हैं उसी का यह परिणाम है कि मातृशक्ति हमारी बहने स्वयं ही संगठन से जुड़ रही हैं भारतीय जनता पार्टी की शपथ ग्रहण करने वाली मातृशक्ति में कल्पना चौबे,कमला ठाकुर रिंकी  जैन दुर्गा ठाकुर  गुड़िया माली, सोमवती बंसल, मीरा लोधी, शोभा रैकवार रही।
अनुसूचित जाति मोर्चा की जिला बैठक संपन्न
दमोह - भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की जिला बैठक जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि बांस एवं शिल्प कला बोर्ड के अध्यक्ष घनश्याम पिरोनिया, जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला महामंत्री रामेश्वर चौधरी, गोपाल पटेल, जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज, अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष गणेश जाटव, दीनदयाल नगर मंडल अध्यक्ष कृष्णा राज, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष भोले सराफ, वरिष्ठ कार्यकर्ता अशोक भारती मंचासीन रहे।
घनश्याम पिरोनिया ने सभी अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भीमराव अंबेडकर जी के आदर्श, विचारों के साथ भाजपा अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए कार्य कर रही है प्रदेश एवं देश की भाजपा नीत सरकारों ने अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं के माध्यम से लाभान्वित किया है। जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि भाजपा 14 अप्रैल डॉक्टर अंबेडकर जयंती से 5 मई बुद्धपूर्णिमा तक अंबेडकर जयंती समारोह पखवाड़ा के रूप में मनाएगी। जिले के सभी मंडल एवं बूथ स्तर पर डॉक्टर अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी‌ 14 अप्रैल से 5 मई तक शासन की जनकल्याणकारी योजनाएं की जानकारी जनता तक पहुंचाई जाएगी एवं उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जाएगा‌। कार्यक्रम का आभार देवेंद्र चौधरी ने जताया।
सेवा निवृत्ति कार्यक्रम में शामिल हुए सिद्धार्थ मलैया
दमोह।  ग्राम भीलमपुर मे 32 वर्षो तक विभिन्न शालाओ में शासकीय शिक्षक के तौर पर सेवायें देकर सेवानिवृत्त हुए शिक्षक उत्तम सिंह लोधी के सेवा निवृत्ति कार्यक्रम के अवसर पर सिद्धार्थ मलैया ने पहुँच कर उनका सम्मान कर शुभकामनाएं दी। सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि कार्यक्रम मे शामिल होकर बड़े व सुखद अनुभव प्राप्त हुए। उत्तम सिंह से बहुत पुरानी संबंध है आज उनके जीवन का एक पड़ाव समाप्त हुआ है और एक नया पड़ाव शुरू हुआ है उनके जीवन के नव पड़ाव के लिए मेरी अनंत शुभकामनाएं। 
 इस अवसर पर शाला की पूर्व प्राचार्य श्रीमती कमलेश शुक्ला से भेंट कर उनके विविधतापूर्ण व्यक्तित्व को जाना। इस अवसर पर शाला के प्राचार्य सुधीर गंगेले, शिक्षक बलराम चौबे, संविदा शिक्षक अनारी अहिरवाल, जन शिक्षक राम मिलन उपाध्याय, मुकेश अहिरवाल, नेपाल सिंह, रुप सिंह लोधी, मदन सिंह, गंधर्व सिंह, देवी सिंह, सुमेर सिंह, राधे यादव, संतोष लोधी, भूपेंद्र लोधी, हेमंत लोधी, मोती अहिरवाल, देवेंद्र राजपूत, मयंक वाधवा, संजू यादव के साथ जमुनिया भीलमपुर के गणमान्य जनो के साथ शाला के विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Post a Comment

0 Comments