Ticker

6/recent/ticker-posts

50 हजार रुपये की रिश्वत मामले में फरार टीआई ज्योति सिंह व आरक्षक अमर सिंह पर कार्यवाही की गाज.. लोकायुक्त डीएसपी के प्रतिवेदन पर पन्ना एसपी ने दोनों को किया निलंबित.. दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी कराई जाएगी..

टीआई ज्योति सिकरवार व आरक्षक अमर सिंह निलंबित 

 मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के देवेंद्र नगर थाना में पदस्थ रही टीआई ज्योति सिंह सिकरवार तथा आरक्षक अमर सिंह को पन्ना एसपी धर्मराज मीणा ने आज निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई भी प्रस्तावित की उल्लेखनीय है कि 1 जनवरी को ₹50000 की रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद में यह दोनों लोकायुक्त अभिरक्षा से फरार हो गए थे।

पन्ना एसपी धर्मराज मीणा द्वारा मंगलवार को मीडिया से चर्चा के दौरान देवेंद्र नगर थाना प्रभारी निरीक्षक ज्योति सिंह सिकरवार तथा आरक्षक अमर सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही तथा विभागीय जांच प्रस्तावित किए जाने की जानकारी दी। यह कार्रवाई सागर लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के बाद की गई है। हालांकि इस मामले में देवेंद्र नगर थाना के स्टाफ से लेकर बादलो वहां पहुंचे अन्य अधिकारी टीआई का बचाव की कोशिशों में जुटे रहे थे वही लोकायुक्त टीआई मंजू सिंह पर भी टीआई ज्योति सिंह को चांटा मारे जाने की जानकारी वायरल होती रही थी। बताया जा रहा है इसी पर से थाने के स्टाफ तथा लोकायुक्त के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी।

यहां उल्लेखनीय है कि एक जनवरी की शाम सागर लोकायुक्त की टीम डीएसपी राजेश खेड़े एवं निरीक्षक मंजू सिंह के नेतृत्व में देवेंद्र नगर थाना पहुंची थी जहां उन्होंने टीआई ज्योति सिकरवार और आरक्षक अमर सिंह को फरियादी विनोद यादव से ₹50000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था जिसके बाद लोकायुक्त द्वारा की जा रही कार्रवाई का इन दोनों के द्वारा विरोध शुरू कर दिया गया था  वही स्टाफ द्वारा भी उनका साथ दिया गया था। 

जिसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की और विभाग की नौबत में सामने आई थी वही टीआई के बंगले से थाने आते समय आरक्षक मौका पाकर भाग गया था। बाद में टीआई ज्योति सिकरवार भी लोकायुक्त की कार्रवाई के दौरान बाथरूम जाने के लिए बाहर निकलने के बाद थाने से लोकायुक्त अभिरक्षा से फरार हो गई थी। जिसकी जानकारी लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े द्वारा पुलिस तथा लोकायुक्त के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई थी। इस मामले में पन्ना एसपी के समक्ष प्रतिवेदन प्रस्तुत किए जाने के बाद में आज एसपी द्वारा देवेंद्र नगर थाना प्रभारी रही ज्योति सिकरवार और आरक्षक अमर सिंह को सस्पेंड किए जाने की कार्यवाही की गई है।

Post a Comment

0 Comments