Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

तेंदूखेड़ा पुलिस ने चोरी के आरोपियों से माल बरामद किया.. बनवार में डॉ का शव फांसी पर झूलता मिला.. श्री बागेश्वर धाम के विरुद्ध टिप्पढ़ी पर कार्रवाई की मांग.. जबेरा जनपद अध्यक्ष को जीत की बधाई.

 पुलिस ने चोरी के आरोपियों को 24 घंटे में पकड़कर 

दमोह। जिले की तेंदूखेड़ा थाना अंतर्गत वार्ड 10 में हुई चोरी का पुलिस ने 24 घंटे में तीनो आरोपियों को गिरफ्तार करके चोरी का माल बरामद करते हुए खुलासा कर कर दिया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदूखेड़ा के वार्ड क्रमांक 10 में रहने वाले रमेश केवट के घर में घुसकर चोरों ने सोने के जेबरात ओर नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। जिसकी रिपोर्ट तेंदूखेड़ा थाने में 1 अगस्त को दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर इन लोगों को पकड़कर पूछताछ की उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।
 तेन्दूखेड़ा टीआई बीएल चौधरी ने बताया कि आरोपी अखलेश अहिवाल के पास से एक डोरा कीमत 45 हजार रुपया, एक सोने का लाकिट कीमत तीन हजार रुपया और तीन हजार रुपया नगद जंप्त किये गए हैं।दूसरे आरोपी रवि बेन के पास से एक फोन कीमत दस हजार रुपया, एक सोने का लाकिट कीमत 3500 रुपया और चार हजार रुपया नगद जंप्त किये है। वही तीसरे आरोपी भागचन्द अहिवाल के पास से एक मोटर साइकिल कीमत 60 हजार रुपया, एक जोड़ी पायल कीमत दो हजार, एक नोकिया का फोन कीमत 6000 हजार रुपया नगद 3500 रुपया जंप्त किये है।

 आरोपियों को पकड़ने में उपनिरीक्षक सिलास कुमार प्रधान आरक्षक ब्रजेश तिवारी, प्रेमदास बैरागी आरक्षक सुरेश कुशवाहा, रजीत राणा, आकाश पटैल सुरेश लोधी, देवराज कुर्मी, सलमान खान, सोनू बेन का का विशेष सहयोग रहा। विशाल रजक की रिपोर्ट

 बनवार में डॉक्टर का शव फांसी पर झूलता मिला

दमोह। जिले के नोहटा थाना की बनवार गांव में निजी क्लिनिक का संचालन करने वाले एक डॉक्टर का शव उसके किराए के मकान में फांसी के फंदे पर झूलते मिलने से सनसनी की हालत निर्मित हो गए जानकारी लगने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई करते शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।
 प्राप्त जानकारी अनुसार डॉ संतोष रैकवार 30 वर्ष निवासी शाहपुर जिला सागर पिछले कुछ वर्षों से ग्राम बनवार में गुरुदत्त क्लिनिक का संचालन करते हुए  क्लिनिक के पीछे किराए के कमरे में रहते थे। बुधवार सुबह जब डॉक्टर द्वारा क्लीनिक नही खोली गई तो मेडिकल संचालक बुलाने गया। लेकिन घर का दरवाजा अंदर से बंद होने पर जब खिड़की से झांक कर देखा तो डॉक्टर का शव फांसी पर लटकता दिखा जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी शत्रुघ्न दुबे आरक्षक मणिवलिप्पा ने मौकास्थल पर पहुँचे और परिजनों को घटना की जानकारी दी। बाद में परिजनों के पहुचने पर पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव को फंदे से नीचे उतारा साथ ही एसएफएल अधिकारी श्रीमति किरण सिंह ने मौकास्थल की बारीकी से जांच कर साक्ष्य एकत्रित किए। बनवार चौकी प्रभारी शत्रुघ्न दुबे ने बताया कि प्रथम दृश्यता मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। । डॉक्टर का एक दो माह का बेटा भी है। अभिशेक खरे की रिपोर्ट

श्री बागेश्वर धाम के विरुद्ध टिप्पढ़ी पर कार्रवाई की मांग

दमोह श्री बागेश्वर धाम सरकार के भक्त गणों द्वारा एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक दमोह को सौंपा गया जिसमें श्री वाघेश्वर धाम सरकार श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज के विरुद्ध प्रशांत बौद्ध नामक व्यक्ति द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर अशब्द बोलने एवं भक्त गणों की धार्मिक भावना भड़काने के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई।

ज्ञापन सौंपने वाले श्री वाघेश्वर धाम सरकार के भक्त जनों द्वारा बताया गया कि प्रशांत बौद्ध नामक व्यक्ति द्वारा लगातार सोशल मीडिया के यूट्यूब के माध्यम से परम पूज्य बाधेश्वर धाम सरकार पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज के संबंध में अशब्दों एवं भ्रामक तथ्यों का इस्तेमाल करते हुए समूचे भक्त गणों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है जिसके द्वारा 28 मई 2022 को एवं उसके पश्चात अपनी उपरोक्त वेबसाइट के माध्यम से लगातार यूट्यूब और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट की जा रही हैं
 श्री वाघेश्वर धाम में आस्था रखने वाले करोड़ों भक्तों के हृदय में रोष व्याप्त है श्री वाघेश्वर धाम की छवि को धूमिल करने का प्रयास कथित प्रशांत बौद्ध द्वारा किया जा रहा है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं और धार्मिक सद्भाव बिगड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त व्यक्ति प्रशांत बौद्ध पर शीघ्र ही ठोस कार्रवाई की जाए।

जनपद अध्यक्ष आभा विनोद राय को जीत की बधाई
दमोह। भगवती मानव कल्याण संगठन जिला अध्यक्ष ने जबेरा जनपद अध्यक्ष को गुलदस्ता देकर दी बधाई मध्य प्रदेश सरपंच जनपद जीत हुई है इसको लेकर संगठन के सदस्यों में उत्साह देखने को मिल रहा है जिसको लेकर संगठन के जिला अध्यक्ष लगातार डोर टू डोर संपर्क कर रहे और जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दे रहे।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगातार  भगवती मानव कल्याण संगठन जिला अध्यक्ष लगातार जनसंपर्क के दौरान समाजसेवी प्रत्याशियों को घर घर जाकर फूल मालाओं से स्वागत किया ऐसा ही देखने को मिला जब 03 अगस्त को भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला अध्यक्ष श्री डॉ सुजान सिंह जबेरा जनपद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष श्रीमती आभा विनोद राय के घर पहुंचकर फूल मालाओं से पुष्पों का गुलदस्ता देकर बधाई दी वहीं पर संगठन के जिला अध्यक्ष एवं जनपद सदस्यौ को जीते हुए समाजसेवी प्रत्याशियों को बधाइयां दी और उनके क्षेत्र में नशे मांस से मुक्त रहने के लिए प्रेरित किया
 आपको पता होगा कि भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के हाथ जपत देशों की मदद से आभा विनोद राय को निर्विरोध जनपद अध्यक्ष बनाया गया था जनपत अध्यक्ष बनने के बाद पंच ज्योति सिद्धाश्रम धाम जा कर सकती को जी महाराज का आशीर्वाद भी ले चुके हैं और जनसंपर्क कार्यों में क्षेत्र में जाकर लोगों से मिल रहे हैं।

कुंडलपुर में भगवान पारसनाथ मस्तकाभिषेक आज

दमोह। सुप्रसिद्ध सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में 4 अगस्त गुरुवार को जैन धर्म के 23वें तीर्थंकर भगवान श्री पार्श्वनाथ जी का मोक्ष कल्याणक महोत्सव मुकुट सप्तमी महापर्व आचार्य श्री विद्यासागर जी के आशीर्वाद से परम प्रभावक शिष्य मुनि श्री निरंजन सागर के पावन सानिध्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों  के साथ मनाया जाएगा।  प्रात: 7:00 बजे से मंगलाष्टक, भक्तामर महामंडल विधान, पूज्य बड़े बाबा का अभिषेक, शांतिधारा ,भगवान श्री पारसनाथ का मस्तकाभिषेक, पूजन, श्री कल्याण मंदिर विधान के साथ अत्यंत भक्ति भाव से निर्वाण लाडू चढ़ाया जाएगा । सायंकाल संगीत मय महाआरती एवं भक्तांमर पाठ का आयोजन किया गया है । इस अवसर पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी अध्यक्ष चंद्र कुमार सराफ, महामंत्री चौधरी रूपचंद संगम के साथ समस्त प्रबंध कारिणी समिति, स्थाई आमंत्रित समिति, परामर्श दात्री समिति, बड़े बाबा मंदिर निर्माण समिति ने श्रद्धालु भक्तजनों से कुंडलपुर पधार कर धर्म लाभ लेने का अनुरोध किया है।
बुधवार को जैन धर्म के 22वें तीर्थंकर श्री नेमिनाथ भगवान का जन्म और तप कल्याणक महोत्सव सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में पूज्य मुनि श्री निरंजन सागर जी महाराज के सानिध्य में बड़ी धूमधाम से मनाया गया ।इस अवसर पर देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु भक्तों ने भगवान के जन्म कल्याणक अवसर पर श्री जी का पालना झुलाया । पूज्य बड़े बाबा का अभिषेक, शांतिधारा ,भगवान नेमिनाथ पूजन ,विधान भक्तांमर महामंडल विधान संपन्न हुआ । पूज्य बड़े बाबा की शांति धारा करने का सौभाग्य जयकुमार जैन कुसुम नीरज जैन परिवार रायसेन ,राहुल प्रदीप जैन परिवार चंद्रपुर महाराष्ट्र को प्राप्त हुआ। रिद्धि मंत्र अभिषेक ताराचंद घासी लाल जैन भानपुर राजस्थान एवं चंद्र प्रभु नवयुवक मंडल नईझर उदयपुर राजस्थान को सौभाग्य मिला । प्रथम कलश करने का सौभाग्य अशोक कुमार अतुल रितेश जैन परिवार अशोकनगर शरद शाहू नीरज जैन बाड़ी रायसेन परिवार ने पाया ।भगवान पारसनाथ की शांति धारा करने का सौभाग्य शिखर चंद कमला नगर आगरा एवं हेमेंद्र कुमार प्रियंक कुमार अजमेरा ऋषभ नगर छिंदवाड़ा को प्राप्त हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्तों की उपस्थिति रही सायं काल संगीतमय महाआरती एवं भक्तांमर पाठ का आयोजन किया गया।

सिंघई मंदिर में नेमिनाथ भगवान का मस्तकाभिषेक
दमोह। शहर के मध्य स्थित श्री दिगंबर जैन सिंघाई मंदिरजी में पूज्य आर्यिका 105 मृदु मति माताजी एवं 105 निर्णय मति माताजी का मंगल चातुर्मास हो रहा है। आज दिनांक 3/8 /2022 को मोक्ष सप्तमी के अवसर पर आयोजित त्रि दिवसीय कार्यक्रमों की श्रंखला में प्रथम दिवस पंच बाल यति बेदी पर मूलनायक भगवान नेमिनाथ जी का प्रथम महा मस्तकाभिषेक एवं शांति धारा का आयोजन किया गया।  शांति धारा करने का सौभाग्य सजल आर्यन श्रीमती शकुन जिनेंद्र उस्ताद परिवार ने प्राप्त किया। 
अभिषेक शांतिधारा के उपरांत पूज्य आर्य का संघ के सानिध्य में 64 रिद्धि सिद्धिविधान का आयोजन किया गया विधान श्रावक सृष्टि बनने का सौभाग्य श्री मुन्ना लाल जी खोवा वाला परिवार को प्राप्त हुआ।  आज के इस भव्य एवं गरिमा में कार्यक्रम में मास्टर प्रथम जैन ने अपनी आर्केस्ट्रा टीम के साथ शानदार प्रस्तुति दी शहर के विभिन्न जैन मंदिरों के श्रावकों ने सभी कार्यक्रमों में सभी सहभागिता निभाते हुए अक्षय पुण्य का संचए किया।  शाम को 7:30 बजे भगवान के समूह शरण में भव्य संगीत में महा आरती का आयोजन किया जाता है मंदिर समिति एवं चातुर्मास समिति ने सभी साधर्मी जनों से समस्त कार्यक्रमों में सम्मिलित होने की अपेक्षा की है। 


Post a Comment

0 Comments