Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

गल्ला व्यापारी के साथ लाखो की उठाई गिरी.. मोरगंज में मौका पाकर आठ लाख की रकम का बैग लेकर..रफू चक्कर हुआ बदमाश..सीसीटीवी में बदमाश फिर भी नहीं लगा सुराग

 सीसीटीवी में बदमाश फिर भी नहीं लगा सुराग

दमोह। नगर में अधिकांश सीसीटीवी कैमरों के बंद रहने तथा बैंको से रकम निकालने वाले व्यापारी किसानों आदि की रेकी करके चोरी उठाई गिरी की वारदातों को अंजाम देने वालों के सक्रिय बने रहने का दौर जारी है। इस तरह की घटनाएं आसपास के सीसीटीवी में कैद होने के बावजूद बदमाशों का सुराग नहीं लगा पाना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इसी तरह का ताजा घटनाक्रम सोमवार दोपहर सामने आया जब एचडीएफसी बैंक से 8 लाख रुपये निकालने के बाद रकम को एक बैग में रखकर मोरगंज गल्ला मंडी पहुंचे व्यापारी का बैग एक गल्ला व्यापारी की दुकान से गायब हो गया। हालांकि उठाई गिरी की यह वारदात आंशिक रूप से दुकान के अंदर के सीसीटीवी में कैद हुई है लेकिन बाहर के सीसीटीवी बंद होने की वजह से बदमाश बैग लेकर किस तरफ गया इसका अभी तक पता नहीं लग सका है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बकायन में मां सावित्री ट्रेडर्स के नाम से अनाज व्यापार की फर्म संचालित करने वाले रोहित असाटी बैंक से आठ लाख रुपए निकालने के बाद दोपहर में करीब दो बजे मोरगंज में गुप्ता ट्रेडर्स के यहां मूंग का भुगतान लेने के लिए पहुंचे थे। जहां उनसे 4 बजे करीब पेमेंट करने को कहा गया था। इस बीच वह दुकान पर ही बैग रखकर कुछ देर के लिए अपने हिसाब किताब में उलझ गए।

बदमाश

इसी दौरान चुपचाप दुकान में पहुंचे एक उठाईगिर टाइप के  युवक ने रुपयों से भरा बैग उठाया और वह दबे पांव चलता बना। कुछ देर बाद रोहित को जब अपने बैंग के गायब होने का पता लगा तो उसने आसपास तलाश करने के साथ दुकान में बैठे युवक से जानकारी ली तथा वहां लगे सीसीटीवी के रिकार्ड को देखा। जिसमें एक युवक दबे पाव बैग को उठाकर ले जाता हुआ तो नजर आ रहा है लेकिन ठीक से उसका चेहरा समझ में नहीं आ रहा है। वही दुकान के बाहर का सीसीटीवी बंद होने की वजह से बदमाश किस तरफ गया इसका भी पता नहीं लग सका है।

इधर राय चौराहा क्षेत्र में लगे पुलिस के सीसीटीवी भी लंबे समय से बंद होने की वजह से बदमाश के इस तरफ से आगे का सुराग नहीं लग सका है। वारदात की जानकारी कोतवाली पुलिस को दिए जाने पर शाम को मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी लेकर और आसपास के क्षेत्र में लगे निजी सीसीटीवी के जरिए उपरोक्त संदेही युवक की पतासाजी शुरू कर दी है। लेकिन खबर लिखे जाने तक उठाई गिरी करने वाले का कोई सुराग नहीं लग सका था। हालांकि उपरोक्त युवक उक्त दुकान में पूर्व से आने जाने वाला समझ में आ रहा है।

उल्लेखनीय की इसके पूर्व 6 मई को तीन गुल्ली के समीप फल खरीद रहे एक किसान के बाइक पर टंगे लाख रुपए के थैले को लेकर पल्सर सवार उठाईगिर फरार हो गए थे। यह वारदात भी आसपास के सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई थी लेकिन दो महीने बाद भी पुलिस आरोपियों का सुराग नहीं लगा सकी है। इस मामले में भी पीड़ित किसान को ऑपरेटिव बैंक से रुपए लेकर निकला था। तथा बदमाश वही से पीछे लगे थे..

 

Post a Comment

0 Comments