Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

टेलकम पाउडर के नाम पर अफगानिस्तान से इंपोर्ट की गई 9 करोड़ से अधिक की हीरोइन गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से पकड़े जाने के बाद चर्चाओं का बाजार सरगर्म.. अडानी समूह के अधीन बताए जा रहे मुंद्रा पोर्ट से आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जाना था यह ड्रग्स पाउडर..

 कच्छ के मुंद्रा पोर्ट से 21 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई

अहमदावाद। अफगानिस्तान से टेलकम पाउडर के नाम पर भारत इम्पोर्ट की गई 21 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन कच्छ गुजरात  के मुंद्रा पोर्ट पर दो लोगो के साथ पकड़े जाने के बाद अब इस पोर्ट का उपयोग ऐसे ही तस्करी के लिए किये जाने जैसे सवाल उठाए जाने लगे है। दरअसल यह पोर्ट अडानी समूह का निजी पोर्ट बताया जा रहा है। जिससे यहां पर इस तरह की  इंपोर्ट एक्सपोर्ट गतिविधियों के संचालन पर सवाल खड़े होते नजर आ रहे हैं।



प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंद्रा पोर्ट से जांच के दौरान पकड़ी गई तीन हजार किलो ड्रग्स की कीमत 21 करोड़ से अधिक आंकी जा रही है। इस हेरोइन को अफगानिस्तान से टेलकम पाउडर के नाम पर दो कंटेनर के जरिए भारत भेजा गया था। इन कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग फर्म द्वारा अफगानिस्तान से मुंद्रा पोर्ट पर आयात किया गया था। निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है। बताया जा रहा है डीआरआई और कस्टम को करीब 1 सप्ताह पहले से इसकी भनक थी। पिछले 5 दिनों से लगातार जांच ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी कड़ी में जब कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में करोड़ों की ड्रग्स का खुलासा होने में देर नहीं लगी।  


देश के मीडिया समूह इस ड्रग्स की कीमत 21 करोड़ के करीब पहले ही बता चुके है। वहीं जांच एजेंसी फिलहाल जांच के नाम पर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं कर रही है।  इससे पहले जुलाई महीने में राजधानी दिल्ली से ढाई हजार करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी। जिसमें पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से तीन आरोपी हरियाणा के रहने वाले निकले थे। इतना बड़ा हीरोइन कारोबार का खुलासा होने के बावजूद देश के प्रमुख मीडिया समूहों की इस मामले को लेकर धमाकेदार कवरेज नहीं होने की एक वजह मुंद्रा पोर्ट अदानी समूह के अधीन होना बताया जा रहा है।

Post a Comment

2 Comments

  1. अडानी को अरेस्ट किया जाये किसी और का होता तो अरेस्ट हो जाता

    ReplyDelete