Ticker

6/recent/ticker-posts

कीर्तिस्तभ से कलेक्ट्रेट तक मॉडल रोड निर्माण हेतु कलेक्टर ने नपा सीएमओं को दिए निर्देश.. विधायक अजय टंडन एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा के साथ कांग्रेसजनो ने.. माडल सड़क स्वीकृत होने तथा पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाये जाने पर माना आभार..

 कीर्ति स्तंभ से महाराणा प्रताप चौक तक माडल सड़क स्वीकृत होने पर कांग्रेसजनो ने माना आभार..

दमोह। पिछले मंगलवार को जनसुनवाई में कांग्रेसजनों के साथ पहुंचे विधायक अजय टंडन एवं जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा ने जिलाधीश महोदय से व्यक्तिगत मुलाकात कर नगर के कोतवाली चौराहे स्थित कीर्ति स्तंभ से जबलपुर नाका स्थित महाराणा प्रताप चौक सड़क का चौड़ीकरण करके हाई मास्क लाइट लगवाने सड़क के बीचो बीच डिवाइडर बनाने का ज्ञापन दिया था और कहा था कि इस माडल अथवा आदर्श सड़क के रूप में विकसित किया जाये तो नगर की सुंदरता बढ़ जायेगी। 

उक्त मांग पर अविलंब संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर महोदय ने सोमवार को हुई टी.एल. बैठक में उक्त सड़क को माडल सड़क बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। स्वीकृति प्रदान होने पर विधायक अजय टंडन ने कहा कि जिले के साथ साथ नगर के प्रबुद्व जनों की यह मांग थी कि इस व्यस्तम सड़क पर कोतवाली, तहसील ग्राऊंड, जेल, वी.आई.पी व्यक्तियो के आवास एवं प्रमुख धार्मिक स्थल होने के कारण लोगों की आवाजही अधिक थी जिससे आपे दिन आम नागरिको किसी न किसी परेशानी से जुझना पड़ता था। 

सड़क स्वीकृत होने से आम जनता में हर्ष व्याप्त है और और जिले के कांग्रेसजन सतीश जैन, यशपाल ठाकुर, राशु चौहान, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, बृजेश पटेल, अजय सरवरिया, अनिल जैन, लकी खटीक, संदीप बरदिया ने जिलाधीश महोदय का आभार व्यक्त किया है।

पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाये जाने पर आभार
दमोह
। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी द्वारा पंजाब राज्य में प्रथम दलित सिख मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाये जाने पर दलित युवा शक्ति, अनुसूचित जाति मोर्चा के युवाओं ने जिला किसान कांग्रेस, जिला सेवादल कांग्रेस के साथ आंबेडकर चौक पहुंचकर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर कांग्रेस आलाकमान का आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर तेजीराम रोहित, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, धर्मवीर राय, भूपेन्द्र अजमानी, केके अग्रवाल, दिनेश रैकवार, धनसिंह राजपूत, पप्पू कसोटया, अभिषेक डिम्हा, हेमराज पार्षद, शेरू कुछवाहा, अजय जाटव, नरेश अहिरवार, शमीम कुरैशी, भरत राज, नरेश ने कहा कि पंजाब इतिहास में प्रथम बार दलित मुख्यमंत्री काबिज होने पर दलित समाज उत्साहित है। कांग्रेस ही वह पार्टी है जिसका दलितो, आदिवासियों, पिछड़ो से हितो की रक्षा की है और समाज की मुख्य धारा में लाने का काम किया है। इस अवसर पर सोनू जाटव, डॉ. हीरालाल, अनुज ठाकुर, राहुल अहिरवार, प्रदीप अहिरवार, कोमल वंशवर्ती, रामलता वंशवर्ती आदि ने आभार व्यक्त कर एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

समय.सीमा बैठक में दिये गये अहम दिशा निर्देश

दमोह। जिले की सड़को का मेन्टेनेंस और सुधार का कार्य शीघ्र करवायें अब सड़कों में गड्डे न रहे। उज्जवला योजना तहत 74 हजार कनेक्शन हितग्राहियों को दिये जाने हैं कैम्प कर लाभान्वित किये जायें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा स्टेट और एनएच मार्गो पर पशु न बैठे समुचित कार्रवाई की जायें। इन पशुओं को गौ.शालाओं में शिफ्ट कराया जायें और गौशालाएं आवश्यक हो तो प्रस्ताव तैयार किये जायें। श्री चैतन्य समय.सीमा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ विशेष रूप से मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा 27 सितम्बर तक फर्स्ट डोज का शत.प्रतिशत वेक्सीनेशन हो जायें। उन्होंने कहा अभी तक वैक्सीनेशन का काफी अच्छा काम हुआ हैए इसी तरह एक सप्ताह और मेहनत की जायें। श्री चैतन्‌य ने कहा सेकेण्ड डोज 31 दिसम्बर तक शत.प्रतिशत करनी है। उन्होंने राशन दुकान के सेल्स मेन और एनआरएलएम के समूहों को भी इसमें सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही राजस्व अधिकारियों को भी सक्रिय भागीदारी के लिए कहा। कलेक्टर ने पहुंचविहीन गांवो को सुदूर संपर्क में जोड़ने की कार्रवाई के लिए ग्रामीण निकायों के अधिकारियों से कहा। उन्होंने कहा स्टापडेम.चैक डेम में शत.प्रतिशत गेट लग जायें कार्रवाई सुनिश्चित कर ली जायें। आयुष्मान में काफी अच्छा कार्य हुआ हैए शेष पात्र हितग्राहियों के कार्ड भी शीघ्र बनवा लिए जायें। शहरी क्षेत्रों में भी इसी तरह कार्रवाई सुनिश्चित की जायें।

कलेक्टर ने कहा दिव्यांगजनों जो पात्रता रखते हैं उपकरण वितरित किये जायें जिनके नाम पेंशन में जुड़ना है जोड़े जायें। उन्होंने कहा जनपद और नगरीय निकाय इस संबंध में जो भी पेंडिंग है निराकृत करें। राजस्व वसूली की सराहना करते हुए कहा कार्य इसी तरह से जारी रखा जायें। सीएम हैल्पलाइन की भी समीक्षा की गई इसी तरह तत्परता से प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिये गये। गणेश विर्सजन में पुलिस.राजस्व नगरीय निकायों जनपद पंचायतों के अधिकारियों.कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने कहा आगामी पर्वो के लिए इसी तरह से तैयारी की जायें। कलेक्टर ने विसर्जन कुण्ड के संबंध में  नगरपालिका अधिकारी से कार्रवाई के लिए कहा।

कीर्तिस्तभ के कलेक्ट्रेट तक बनेगी मॉडल रोड- कलेक्टर श्री चैतन्य ने नगरपालिका अधिकारी से कहा कीर्ति.स्तम्भ से कलेक्ट्रेट तक मॉडल सड़क बनाई जायेगी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसी तरह सब्जी मार्केट से हटकर सड़क पर दुकान लगाने पर कार्रवाई करनें के भी नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए गए। इसी तरह शहर से 3 किमी दूर गौ.शाला बनायें जाने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये गये।

मंगलवार जनसुनवाई फिर शुरू होगी आज से- कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा जन सुनवाई आज मंगलवार 21 सितम्बर से पुनरू शुरू हो रही हैए इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

शासकीय योजनाओं के लक्ष्य 30 तक पूरा करें- कलेक्टर ने एलडीएमध्अग्रणी जिला प्रबंधक से कहा शासकीय योजनाओं के तहत प्रकरणों का निराकरण और वितरण की कार्रवाई 30 सितम्बर तक पूर्ण कर ली जायें।

नार्मस का पालन हो-कलेक्टर ने निर्माण विभाग से जुड़े अधिकारियों से कहा ठेकेदार माइनिंग नार्मस का पालन करेंए सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने साफतौर पर कहा नार्मस का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जायें। इसी तरह आरटीओ से भी कहा गया ट्राफिक नार्मस का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जायें।

Post a Comment

0 Comments