Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मंगल को आकाशीय बिजली का अमंगल.. तेजगढ़ थाना क्षेत्र में दो घटनाओं में 5 की मौत.. यादव परिवार के तीन तथा आदिवासी परिवार के दो लोगों की जान गई.. हटा के कुंवरपुर तथा पटेरा के सतरिया में 2 की मौत..

तेजगढ़ थाना क्षेत्र में दो घटनाओं में 5 की मौत.. 
दमोह। जिले में मंगलवार का दिन आकाशीय बिजली की वजह से अनेक ग्रामीण परिवारों के लिए मंगलकारी साबित हुआ। तेजगढ़ थाना क्षेत्र के इमलिया चौकी अंतर्गत आने वाले लमती गांव में आकाशीय बिजली गिरने से यादव परिवार के तीन सदस्यों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि चौथे का इलाज जारी है इधर डबा गांव मैं आकाशीय बिजली गिरने से आदिवासी परिवार के 2 लोगों की मौत हो गई। हटा के कुंवरपुर गांव में तथा पटेरा के पथरिया गांव में भी आकाशीय बिजली से एक एक व्यक्ति की मौत की खबर सामने आई है।
तेजगढ़ थाना के अंतर्गत इमलिया चौकी से 5 किलोमीटर दूरी छोटी लमती एवं डबा गांव में मंगलवार की शाम तेज तड़कने गर्जन के साथ में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत की दुखिद घटना सामने आई है। मृतको में लखन यादव पिता निर्वत यादव उम्र 35 वर्ष, इनकी पत्नी सावित्रीबाई 32 वर्ष, पुत्र नरेंद्र 7 वर्ष शामिल है। जबकि इनके बड़े बेटे धर्मेंद्र उर्फ छोटू यादव 12 वर्ष का उपचार जारी है। इधर छोटी लामती निवासी जालम पिता रामलाल आदिवासी 31 वर्ष एवं प्रेम बाई पति गोरेलाल आदिवासी उम्र 50 वर्ष की भी गाज गिरने से मौत हो गई। 
तेजगढ़ थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान ने बताया कि घटना के समय यादव परिवार खेत मे बने घांस के ढबुये में थे व दूसरे आदिवासी खेत पर थे। जिसमें 25 लोग के रहते गाज गिरने से दो की मौत हो गई है। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट
हटा के कुंवरपुर तथा पटेरा सतरिया में 2 की मौत
इधर हटा के कुंवरपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से रामगोपाल बढ़गईया 50 वर्ष की मृत्यु हो गई। वही पटेरा थाने के सतरिया गांव निवासी प्रीतम पटेल बकरियां चराने के लिए पहाड़ पर गया था। जहां आकाशी बिजली गिरने की वजह से उसकी मौत हो जाने पर शव बरामद किया गया है। पुलिस मर्ग कायम कर के जांच में जुटी हुई है।  पटेरा से संजय शुक्ला की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments