Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 22 वे दिन चौदह पाजेटिव केस.. इधर 6 ने जीती कोरोना की जंग.. इधर वृद्धाश्रम के कर्मचारी की सागर में मौत के बाद.. 30 वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण और स्क्रीनिंग.. 4 बुजुर्ग विवेकानंद नगर कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट, सैंपल जांच को भेजे गए..

 14 पाजेटिव केस, 6 ने जीती कोरोना की जंग.. 
दमोह। जिले में कोरोना का कहर जारी है अगस्त के 22 वें दिन 14 पॉजिटिव रिपोर्ट आने से टोटल कोविड-19 केसों की संख्या बढ़कर 526 हो गई है। इधर विभिन्न कोविड केयर सेंटरों से 6 मरीजों के डिस्चार्ज होने से  कोरोना से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या 378 तक पहुंच गई है।
 आज जो 14 के सामने आए हैं उनमें 11 दमोह नगर के विभिन्न वार्डो के निवासी है। वही दो हटा के आजाद वार्ड से तथा एक इमलिया से है। दमोह शहर के टण्डन बगीचा मैं फिर दो नए मरीज मिले हैं। विजय नगर, पुराना बाजार दो, फुटेरा वार्ड दो, तीन गुल्ली, सिविल वार्ड आठ, बड़ापुरा, गढ़ी मोहल्ला, बिलवारी मोहल्ला एवं हटा नाका के एक एक मरीज की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। 
मेडिकल टीम ने वृद्धाश्रम में 30 का परीक्षण किया
दमोह। वृद्धाश्रम दमोह में नोडल अधिकारी डॉ. राकेश राय एवं उनकी टीम द्वारा यहां 30 वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण और स्क्रीनिंग की गई, सभी सामान्य पाये गये। यहां दो वृद्धजन पुराने अस्थमा के मरीज हैं, दवा भी ले रहे है। बृद्धाश्रम में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा प्रदत्त सैनिटाईजर और मास्क का वितरण भी यहां किया। ज्ञात हो कि कलेक्टर श्री तरूण राठी के निर्देश पर मेडिकल टीम ने यहां पहुंचकर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने डॉ. राय से रेण्डमली चार व्यक्तियों के सैम्पल भी कराने के निर्देश दिये, जिसके तारतम्य में सैम्पलिंग भी की गई, जिनके सैम्पल लिए गये वे क्रमशरू 65, 67,72 और 82 वर्ष के बुजुर्ग है।
मेडिकल टीम पहुंची विवेकानंद सहित अन्य क्षेत्रों में
दमोह। स्वास्थ्य विभाग की टीम आज विवेकानंद नगर, सिविल वार्ड 06 शांति नगर कॉलोनी, दीवान जी की तलैया और पीडब्ल्यूडी कॉलोनी पहुंचकर स्वस्थ्य हुए मरीजों के और उनके परिजनों का फालोअप लिया गया। इस संबंध में मेडीकल टीम से बीएम दुबे ने बताया कि वर्तमान में जो मरीज निकलें हैं, उनके परिजन कोविड केयर सेंटर और डेडीकेटर केयर सेंटर में हैं और जो मरीज स्वस्थ्य होकर घर चले गये हैं, उनका भी फालोअप लिया गया, सभी स्वस्थ्य हैं, उनको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है।
वृद्धाश्रम कर्मी की मौत के बाद बुजुर्गों की सैंपलिंग..
दमोह के वृद्ध आश्रम में कार्यरत एक युवक की इलाज के दौरान सागर में मृत्यु को जाने का दुखद समाचार सामने आया है वही वृद्धाश्रम में रहने वाले 4 बुजुर्गों को कोविड केयर सेंटर विवेकानंद नगर ले जाया गया। जहा उनके सैंपल लिए जाने के बाद जांच को भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि वृद्धाश्रम में कार्यरत युवक मिथिलेश पांडे जो कि पूर्व से स्वास की बीमारी से पीड़ित थे कि पिछले दिनों तबीयत बिगड़ने पर इलाज के लिए सागर भेजा गया था जहां उनको वेंटिलेटर पर रखे जाने के बाद भी तो नहीं बचाया जा सका। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष विद्यासागर पांडे के छोटे पुत्र का सागर में निधन हो जाने की खबर आज जैसे ही दमोह पहुंची तो सभी जगह शोक की लहर व्याप्त हो गई। ओम शांति शांति शांति..

Post a comment

0 Comments