Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 20 वे दिन पंद्रह पाजेटिव रिपोर्ट.. टोटल कोरोना केस पांच सौ के पास पहुंचे..535 रिपोर्ट आना अभी शेष.. इधर 18 मरीजों के डिस्चार्ज होने से कोरोना की जंग जीतने वाले 367.. अब बिना पहचान व पता के मेडिकल स्टोर से किसी को दवा नहीं मिलेगी.. .

अगस्त के 20 वे दिन पंद्रह पाजेटिव रिपोर्ट.. 
दमोह। जिले में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है अगस्त माह के बीच वेतन 15 और पॉजिटिव रिपोर्ट आने से कोविड-19 केसों की टोटल संख्या 498 तक पहुंच गई है इधर 18 योद्धाओं के कोरोना की जंग जीत कर डिस्चार्ज हो जाने से जिले में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या बढ़कर 367 हो गई है वही अभी 535 कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आना बाकी है। 
दमोह में गुरुवार को सामने आए 15 नए केसों में आठ नगर के विभिन वार्डो से सामने आए है। वही सात ग्रामीण क्षेत्रों से है। इनमें 9 मेल तथा 6 फीमेल मेल मरीज शामिल है। शहर के नया बाजार एक से 3 नए मरीज मिले हैं। वही विवेकानंद नगर, सिविल वार्ड 4, फुटेरा वार्ड पांच, पुराना बाजार एक एवं दो से एक एक नया मरीज मिला है। इधर हटा के आजाद वार्ड से दो, सृष्टि वार्ड से एक, हिंडोरिया के वार्ड 14, वार्ड 6, वार्ड एक एवं गूंजी से एक एक मरीज मिला है।
आज 18 कोरोना योद्धा डिस्चार्ज भी हुए..
दमोह  जिले के कोविड केयर सेंटरों से लगातार सुखद खबर प्राप्त होने का सिलसिला जारी हैं। आज बटियागढ़ कोविड केयर सेंटर से 03, पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर से 10 एवं डीसीएससी वार्ड दमोह से 02 तथा पथरिया कोविड केयर सेंटर से 03 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना किया गया। इस प्रकार आज कुल 18 कोरोना योद्धा पूर्ण स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया। इन सभी मरीजों को स्वस्थ्य हेाने के उपरांत गरिमामय माहौल में फूल माला पहनाकर स्वागत-सम्मान के साथ यहां से विदा किया गया।
बिना पहचान व पता के किसी को दवा नहीं मिलेगी


दमोह। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कहा है कि बिना पहचान व पता के किसी भी व्यक्ति को दवा मांगे जाने पर ना दी जायें। जिस व्यक्ति को दवा दी जा रही है, उसका नाम व पता स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन मुहैया करा दिया जायें। श्री राठी आज शाम केमिस्ट एसोशिएशन के पदाधिकारियों से आयोजित बैठक में चर्चा कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि सर्दी-खांसी, बुखार की दवा बिना पहचान के ना दी जायें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। श्री राठी ने यह भी स्पष्ट किया जिस भी व्यक्ति ने दवा ली है,उन्हें होमकोरोन्टीन किया जायेगा।
कलेक्टर श्री राठी ने कहा हमें जानकारी सटीक मिलें ताकि हम उनके घर तक पहुंच सकें। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह कोरोना के विरूद्ध लड़ाई प्रशासन का ही नहीं सबका दायित्व है। समाज की बेहतर मदद के लिए काम किया जायें। उन्होंने कहा दमोह शहर में लोकल केस निकल रहे हें, लोग पांच-छरू दिन अपना ईलाज खुद करा रहे हैं, विलंब होने पर मृत्यु भी हो रही है। मरीज तत्काल आ जाये तो उनका बेहतर उपचार हो जाता है। श्री राठी ने कहा समाज और नगर तथा जिले की सुरक्षा के दृष्टिगत केमिस्ट एसोशिएशन आगे आकर मदद करें। जिससे बीमारी के प्रसार को रोका जा सके। उन्होंने कहा यह समय मानवता की सेवा का अवसर है, ऐसे अवसर शाताब्दी में आते हैं।

बैठक में मौजूद केमिस्ट एसोशिएशन पदाधिकारियों ने कहा हम सब पूर्ण सहयोग करेंगें, यह भी कहा कि ऐसे व्यक्ति आने पर हम सीधे फीवर क्लीनिक ही भेजेंगे, उनके द्वारा बताया गया दवा जिन व्यक्तियों के द्वारा ली जा रही है, उनकी जानकारी नोट कर स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। हम सब प्रशासन के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे, पूर्ण सहयोग करेंगे। इस अवसर पर केमिस्ट एसोशिएशन पदाधिकारी व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Post a comment

1 Comments

  1. बिलकुल हम सभी केमिस्ट भाइयों ने सहमति प्रदान की हर संभव सहयोग करने के प्रशासन का,

    ReplyDelete