Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मजदूर दिवस पर दर्दनाक हादसे में मजदूर युवक ने हाथ गवाया.. अभाना तेंदूखेड़ा सड़क निर्माण कार्य कराने वाली.. अर्जुन निर्माण के सीमेंट मिक्सर प्लांट में हाथ फसने से.. गंभीर मजदूर युवक की जबलपुर में सर्जरी जारी..

दर्दनाक हादसे में मजदूर युवक ने हाथ गवाया..
दमोह। अभाना तेंदूखेड़ा सड़क निर्माण कार्य करा रही अर्जुन निर्माण कंपनी के हर्रई गांव में संचालित सीमेंट मिक्सर प्लांट मैं अचानक हाथ फस जाने से मजदूर दिवस के दिन एक गरीब मजदूर भाई का हाथ कट जाने का दुखद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। समय रहते मजदूर को उपचार मिल जाने के बाद जबलपुर में उसकी सर्जरी हो जाने से उसकी जान बचने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इधर तेजगढ़ थाना पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजगढ़ थाना अंतर्गत हर्रई गांव में अर्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी का मिक्सर प्लांट लगा हुआ है जिसमें अभाना तेंदूखेड़ा सड़क निर्माण कार्य हेतु मिक्चर मटेरियल तैयार होता है। बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर मिक्चर प्लांट मैं कुछ फस जाने पर प्लांट ऑपरेटर के कहने पर राहुल आदिवासी हाथ डालकर फसा हुआ कचरा निकाल रहा था इसी दौरान अचानक मिक्सर चल पड़ने से उसका बाया हाथ कट कर प्लांट के अंदर गिर गया। वही राहुल मौके पर गिरकर ओके आप आए आपसे खून के फव्वारे छूट पड़े।
 बाद में अफरा-तफरी बारे हालात में प्लांट मैनेजर को सूचना देते हुए हंड्रेड डायल को खबर दी गई वही तेजगढ़ थाना पुलिस के आने के पहले घायल को लेकर कंपनी के लोग तेंदूखेड़ा रवाना हो गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। यहां जारी कार्य के संदर्भ में बताया गया है कि लॉक डाउन के चलते महीने भर तक यहां पर काम बंद रहा था लेकिन पिछले दिनों शासन की गाइड लाइन के अनुसार ग्रामीण निर्माण इकाइयों को कार्य परमिशन दिए जाने के निर्देशों के बाद कलेक्टर तरुण राठी द्वारा अभाना तेंदूखेड़ा सड़क निर्माण कार्य को भी शुरू कराने की परमिशन दी गई थी जिसके बाद हाल ही में यह काम शुरू हुआ था और मई दिवस के दिन यह दर्दनाक हादसा सामने आ गया।
इस दर्दनाक घटना क्रम पीड़ित मजदूर राहुल आदिवासी के परिजनों का जहां रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है राहुल के भाई ने बताया कि घटना के वक्त वह मौके पर नहीं था। जानकारी लगने पर जब वह पहुचा तब तक उसे तेंदूखेड़ा ले जाया गया जा चुका था। वही साथी मजदूर उसकी जीवन रक्षा हेतु प्रार्थना कर रहे हैं
 मामले में अर्जुन निर्माण के मैनेजर सतीश जैन ने बताया कि जबलपुर की प्रसिद्ध हॉस्पिटल में उसकी सर्जरी जारी है कंपनी के लोगों द्वारा तीन बाटल रक्तदान करके उसे नव जीवनदान प्रदान किया गया है तथा जल्दी उसके खतरे से बाहर निकलने की संभावना है। हादसा कैसे हुआ इसकी जांच कराई जा रही है तथा पीड़ित मजदूर के परिजनों को हर संभव आर्थिक मदद और उपचार सहायता कंपनी की तरफ से प्रदान की जाएगी। हर्रई से धनकुमार विश्वकर्मा के साथ तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments