Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं.. सपना चौधरी के फैन्स ने डंडे भी खाए और एक्सीडेंट में जान भी गवाई.. इधर दारू दुकान पर भी भीड़ के रिकार्ड टूटे.. फिर भी अनेक दर्शको को राई नृत्यंगनाओ जैसा अपना कायल नही पाई सपना चौधरी..

बुंदेली मेला महोत्सव मंच पर सपना चौधरी का जलवा
दमोह। पथरिया में आयोजित बुंदेली मेला महोत्सव में सपना चौधरी का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता नजर आया। इस दौरान एक के बाद एक सपना चौधरी की प्रस्तुति के साथ महफिल में फैंस का उत्साह और उल्लास भी बढ़ता गया। कुर्सियों पर खड़े होकर हंगामा कर रहे  कुछ लोगों ने मंच पर पत्थर भी चलाएं। इधर सपना की एक झलक पाने के लिए बेचैन भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हल्के बल प्रयोग का भी सहारा लेना पड़ा। इस दौरान विधायक रामबाई की धमकी भी बेअसर रही वही सपना की समझाइश भी ठीक से काम नहीं आई।
पथरिया नगरपालिका के सहयोग से कॉलेज ग्राउंड पर विधायक रामबाई द्वारा आयोजित बुंदेली मेला महोत्सव के आठवें दिन के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेंद्र राठौर तथा विजय लक्ष्मी साधो को हेलीकॉप्टर से लेकर विधायक रामबाई पथरिया पहुंची थी इधर दमोह से विधायक राहुल सिंह और प्रदुमन सिंह भी दोनों मंत्री गणों के साथ मंच की शोभा बढ़ा रहे थे। 
इसके पूर्व दमोह सर्किट हाउस में  सपना चौधरी का फैन्स ने स्वागत अभिनंदन किया। सर्किट हाउस पर ही सपना चौधरी से मीडिया के रूबरू होने के लिए सूचना जारी की गई थी लेकिन और मीडिया से मुलाकात के मामले में लगातार ताला मटोली करते रहें नतीजा पत्रकारों को ना उनका दीदार हो सका और ना वार्तालाप।
 अधिक विलंब होने पर मीडिया कर्मी सपना से बिना मिले ही वापस चले गए इधर पथरिया में बुंदेली महोत्सव मंच पर अतिथियों के स्वागत सम्मान के साथ ही दर्शकों की बेचैनी अपनी चहेती अदाकारा सपना चौधरी की एक झलक पाने और उसके कमर लचकाने के लिए बढ़ती चली गई। 
आखिर कार वह पल भी आया जब सपना चौधरी मंच पर अवतरित हुई और उनके स्वागत सम्मान के साथ उनकी नृत्य प्रस्तुति की घड़ियां शुरू हुई। सपना ने एक के बाद एक फिल्मी पंजाबी गीतों पर ठुमके लगाने के साथ चर्चित अंदाज में पिछाड़ी मटकाकर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। दर्शकों की फरमाइश के साथ एक के बाद एक उन्होंने चर्चित गीतों की धुन पर अपने डांस का धमाल दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। 
बुंदेली मेला महोत्सव मंच से सपना की मादक अदाएं और मनचली प्रस्तुतियां का क्रम देर तक चलता रहा। वही उनकी एक झलक पाने और मंच के नजदीक तक जाने के चक्कर में लोग पुलिस की लाठियों के शिकार भी होते रहे। वहीं अनेक लोग ऐसे भी रहे जो भीड़ की बजह से कार्यक्रम स्थल से निराश होकर वापस लौटने को भी मजबूर हुए। कुल मिलाकर भीड़ की वजह से सारी तैयारियां धरी की धरी रहती नजर आई।
राई नृत्यांगनाओ जैसा जलवा नहीं बिखेर पाई सपना
पथरिया बुंदेली मेला मंच पर पिछले 7 दिनों से विविध नृत्य प्रस्तुतियो के साथ राई नृत्यांगनाओ की दिलकश  अदाओं का दौर चल रहा था। वही फिल्मी गीतों की धुनों पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति और ठुमको के साथ मादक अदाओं को देखने के कायल हो चुके अनेक दर्शकों को प्रख्यात डांसर सपना चौधरी के नृत्य में वैसा कुछ नजर नहीं आया जो पूर्व में चकेरी तथा पथरिया के मंच से राई नृत्यांगनाए दिखा चुकी थी। 
शायद यही वजह रही कि दर्शकों का एक बड़ा वर्ग सपना की प्रस्तुति को लेकर "नाम बड़े और दर्शन छोटे" तथा दूसरा वर्ग "ऊंची दुकान का फीका पकवान" जैसी कहावत से नृत्य प्रस्तुति की तुलना करता नजर आया। अनेक लोग तो पूर्व में राई नृत्यांगना द्वारा दी गई प्रस्तुतियों को सपना के नृत्य से बेहतर बताते हुए भी नजर आए।
 शराब दुकान के बाहर भी बने रहे मेले जैसे हालात
पथरिया बुंदेली मेला महोत्सव के दौरान मेले में आई खानपान की सामग्री वह अन्य दुकानों पर भले ही कोई खास बिक्री नहीं हुई हो लेकिन यहां संचालित शराब दुकान पर जमकर भीड़ भाड़ रहने से चांदी होने जैसे हालात देखने को मिले हैं। खासकर सपना चौधरी के प्रोग्राम के दिन तो शराब दुकान के बाहर मेले जैसे हालात बने रहने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग किस तरह अपना नशा दोगुना करने के लिए प्रोग्राम में तैयार होकर पहुंचे थे।
तेज रफ्तार कार ने ली मेले से लौट रहे पिता पुत्र की जान
सपना चौधरी के प्रोग्राम में उमड़ी भीड़ की वजह से पुलिस को यातायात व्यवस्था और वाहनों की आवाजाही संभालने के लिए जहां कड़ी मशक्कत करना पड़ी वही दमोह पथरिया सड़क के जर्जर हालातों पर रफ्तार का कहर एक बार फिर सामने आया। देर रात हुए दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार पिता पुत्र को सामने से आ रही कार की टक्कर लगने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल हो गया। 
घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि बिजोरा खमरिया निवासी राघवेंद्र अहिरवार अपने पुत्र आ जाता था दिनेश अहिरवार के साथ बाइक से पथरिया बुंदेली मेला में सपना चौधरी का प्रोग्राम देखने के लिए पहुंचे थे। जहां ठीक से कार्यक्रम नहीं देख पाने की हताशा में रात करीब 10 बजे अपने दोनों बेटों के साथ पथरिया से बाइक से वापस लौट पड़े। रास्ते में नौरू मारा छापरी गांव के पास दमोह तरफ से आ रही तेज रफ्तार सफेद लग्जरी कार एमपी 20 सीएच 2602 बाइक सवारों को ऐसी जोरदार टक्कर मारी की राघवेंद्र अहिरवार का पैर कट कर दूर गिर गया। वही उसके दोनों बेटे भी दूर फिक गए। 
घटना की जानकारी लगने पर कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में तीनों को 108 की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक राघवेंद्र अहिरवार की सांसें थम चुकी थी। वही इलाज के दौरान उनके बड़े बेटे अजय की भी मौत हो गई। जबकि छोटा बेटा दिनेश अहिरवार अस्पताल में इलाजरत है। दुखद हादसे की जानकारी लगने पर विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार ने दुख जताते हुए पीड़ित परिजनों की मदद हेतु प्रशासन से सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया है।
 परम पिता परमेश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दे और परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें ओम शांति शांति.. अभिजीत जैन की रिपोर्ट 

Post a comment

0 Comments