Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर में संयम स्वर्ण कीर्ति स्तंभ से तोड़फोड़ मामले में कार्यवाही की मांग.. दिंगबर जैन पंचायत दमोह ने मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा..

 दिंगबर जैन पंचायत ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा-
दमोह। जबलपुर में  संयम स्वर्ण महोत्सव  कीर्ति स्तंभ के साथ  तोड़फोड़ की घटना सामने आने से  संपूर्ण जैन समाज में  आक्रोश व्याप्त है  देशभर में  इस घटना की निंदा के साथ  ज्ञापन दिए जा रहे हैं  इसी कड़ी में श्री दिंगबर जैन पंचायत दमोह द्वारा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम के ज्ञापन सौंपे गए।
 जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई ने बताया कि जबलपुर के सिविक सेंटर में आचार्य प्रवर संत शिरोमणि श्री 108 विद्यासागर जी महाराज के संयम स्वर्ण जयंती वर्ष पर कीर्ति स्तंभ का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया था। जिसे 17 जुलाई की रात अचानक बिना किसी सूचना के नगर निगम के अधिकारियों द्वारा तोड़ने की कार्रवाई की गई है। इससे समूचे जैन समाज में आक्रोष पूर्ण माहौल बना हुआ है। 
जैन पंचायत के उपाध्यक्ष देवेंद्र सेठ ने बताया कि आचार्य भगवंत के 50वीं संयम दीक्षा दिवस के उपलक्ष्य में समूचे भारत में संयम कीर्ति स्तंभ बनाए गए है। जबलपुर नगर निगम द्वारा भी प्रस्ताव स्वीकृति के बाद मंत्री, विधायक एवं महापौर के आतिथ्य में वर्ष 2017 में सिविक सेंटर में संयम स्वर्ण महोत्सव कीर्ति स्तंभ का निर्माण कार्य जैन समाज द्वारा शुरू कराया गया था। 
जैन पंचायत के संरक्षक विमल लहरी ने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना के जबलपुर निगम के अपर आयुक्त एवं उपायुक्त की मौजूदगी तथा निर्देशन में निर्माणाधीन कीर्ति स्तंभ को जेसीबी से तुड़वाने के कृत्य से देश भर में संपूर्ण जैन समाज की भावनाएं आहत हुई हैं तथा जैन समाज आक्रोशित है। जैन पंचायत के महामंत्री रूपचंद जैन संगम ने उपरोक्त अधिकारियों के निष्कासन के साथ कीर्ति स्तंभ का पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग की है। 

दमोह जैन समाज के पदाधिकारियों ने एसडीएम रविन्द्र चौकसे को मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौपने के बाद एसपी आफिस पहुंच कर भी एक ज्ञापन सौपा। इस अवसर पर जिला जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई, उपाध्यक्ष देवेंद्र सेठ, महामंत्री रुप चंद जैन संगम, विजय जैन एडवोकेट, मनीष मलैया, आलोक पलन्दी, अनिल सिंघई, राजेन्द्र अटल, सुनील वेजिटेरियन, विवेक नायक, ज्ञानेंद्र इटोरिया, नरेंद्र शक्ति, अरविंद खडेरी, मनीष महाजन, राजेश सिंघई, मुकेश जैन, राकेश पलन्दी सहित बड़ी सँख्या में जैन पंचायत, जैन मिलन सहित सकल जैन समाज के प्रतिनिधियों की मौजदगी रही। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments