Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ड्राइवर कंडक्टर की गपशप से 60 यात्रियों की जान मुश्किल में फंसी.. इंदौर से गुनौर जा रही है बस दमोह जिले के घूघरा के पास पलटी, दर्जन भर यात्री घायल..

इंदौर से गुनौर जा रही है बस पलटी, दर्जन भर घायल..
दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बटियागढ़ जनपद के केरवना चौकी अंतर्गत घूघरा गांव के समीप एक तेज रफ्तार यात्री बस के अचानक सड़क छोड़कर खाई में उतरकर पलट जाने का घटना क्रम सामने आया है। हादसे के बाद देर तक यात्री बस के अंदर फसे रहकर चीखते चिल्लाते रहे। वही 108 भी काफी देर बाद पहुचने से भीषण गर्मी में घायलों को तड़पना पड़ा।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर से पन्ना जिले के गुनोर के बीच चलने वाली बस क्रमांक MP 32P- 0272 गुरुवार की सुबह घूघरा गांव के पास सड़क से उतर कर पलटती चली गई। शादी-विवाह का सीजन चलने की वजह से बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। सागर से बण्डा होते हुए बटियागढ़ की तरफ आ रही तेज रफ्तार बस में आगे बैठे यात्रियों ने बताया कि बस चालक और कंडक्टर आपस मे गपशप कर रहे थे। जिससे बार बार चालक का ध्यान दूसरी ओर जा रहा था इसी दौरान घूघरा गांव के समीप दूसरे वाहन से क्रासिंग के दौरान चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया। जिससे बस को सड़क से उतरकर पलटने मे देर नही लगी। 
बस के पलटते ही सुबह की नीद के झोंके में डूबे यात्रियों के बीच में चीख पुकार के हालात निर्मित हो गए। वही बस चालक मौके से फरार हो गया घटना की जानकारी बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुच गई। तथा बस में फंसे लोगों को बाहर निकलने में मदद के साथ 100 डायल और 108 को भी सूचना दी गई। पुलिस ने भी मौके पर पहुचकर घायलों की मदद करते हुए जेसीबी की मदद से बस में फंसे लोगों को कांच फोड़कर बाहर निकलवाया। दुर्घटना के काफी देर बाद तक 108 वाहन मौके पर नहीं पहुंचा था जिससे घायलों को घटनास्थल पर ही जमीन पर पड़े तड़पने को मजबूर होना पड़ा।
दुर्घटना में घायल करीब दर्जन भर लोगो को बाद में बटियागढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रवाना किया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद कुछ गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। केरवना चौकी पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए बस को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं घायल यात्रियों का कहना था कि यदि बस चालक का गप्पो में ध्यान नहीं भटकता तो 60 से अधिक यात्रियों की जान खतरे में नहीं पड़ती तथा हादसा नही होता। घटनास्थल से राजा ठाकुर की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments

  1. Website par maintenance ki jarurat he kabhi bhi hang hojati he

    ReplyDelete