Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हिंदू नव वर्ष के पहले दिन दुखद हादसा.. तेजगढ़ क्षेत्र में खंभे पर चढ़ कर बिजली सुधार रहे.. कर्मचारी की करेंट लगने से दर्दनाक मौत..

 बिजली सुधार रहे कर्मचारी की करेंट लगने से मौत-
दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना अंतर्गत नव वर्ष के पहले दिन बेहद दुखद हादसे ने ग्रामीण जनों को गमगीन कर के रख दिया है यह खंबे पर चढ़कर बिजली सुधार रहे विद्युत मंडल के एक लाइनमैन की अचानक करंट लग जाने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की जानकारी लगने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। पुलिस तथा विद्युत मंडल के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद ही मृतक को खंभे तथा तारों के बीच से नीचे उतारा जा सका। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तेज आंधी तूफान की वजह से अनेक स्थानों पर विद्युत लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई थी तथा बिजली बंद थी इसी कड़ी में तेजगढ़ क्षेत्र में भी विद्युत सप्लाई बंद होने पर सुधार कार्य करने के लिये हर्रई तेजगढ सब स्टेशन की टीम के साथ प्राइवेट कंपनी  के कर्मचारियों की टीम बिजली सुधारने के लिए निकली थी। जिसमें प्राइवेट कंपनी के द्वारा नियुक्त  कर्मचारी लखन पिता खेत सिंह उम्र 35 बर्ष ग्राम मुड़ारी जो कि करीब 1 वर्ष से काम कर रहा था। शनिवार 11 बजे दिन में  हर्रई ग्राम के पास के खेत में लगे खंभे के ऊपर चड़कर लाइट सुधार रहा था। इसी दौरान लखन वहां से निकली 220 केव्ही लाइन के हवाई व रिटर्न करंट की चपेट में आ गया। 
जबकि वह हेलमेट दस्ताने पहने हुए था। डिस्चार्ज राड होने के बाद भी करंट में चिपक गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में विभाग के कर्मचारियों  द्वारा तत्काल पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस द्वारा पंचनामा दर्ज  कर लास को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हिंदू नव वर्ष के पहले दिन हुए इस दुखद हादसे की खबर ने ग्रामीण जनों को झकझोर कर रख दिया है सभी ने मृतक के परिजनों को सांत्वना देते हुए उसकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की तथा शासन से पीड़ित परिजनों की तत्काल आर्थिक मदद हेतु आग्रह किया है। घटना स्थल से नन्हे भाई लोधी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments