Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

धूमधाम से निकली श्रीराम प्रतिमा स्थापना शोभायात्रा.. विधायक राहुल सिंह सहित बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी जन हुए शामिल.. जगह-जगह हुआ स्वागत..

धूमधाम से निकली श्रीराम प्रतिमा स्थापना शोभायात्रा-
दमोह।  चैत्र नवरात्र तथा हिंदू वर्ष की पावन बेला में शहर के मोरगंज परिसर में हिंदू युवा वाहिनी द्वारा इस वर्ष भी मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की भव्य नयनाभिराम प्रतिमा की स्थापना की गई है। लगातार 9 दिनों तक उत्सवी माहौल में पूजन संध्या आरती का आयोजन यहां भक्ति भाव के साथ किया जाएगा।
चैत्र अमावस्या की संध्या पर शुक्रवार शाम श्री राम जी की प्रतिमा की अगवानी भव्य शोभायात्रा जुलूस के साथ की गई। इस मौके पर निकाली गई शोभायात्रा में विधायक राहुल सिंह, राम जी सेवा समिति के प्रमुख अनुनय श्रीवास्तव, भाजपा नेता सतीश तिवारी, हिंदू युवा वाहिनी के योजक विक्रांत गुप्ता एवं उनकी टीम सहित बड़ी संख्या में युवाओं की मौजूदगी रही।
शोभा यात्रा का खास आकर्षण जबलपुर से आई जबलपुर से आई श्याम बैंड की शानदार संगीतमय प्रस्तुति रही। प्रमुख मार्गो से होते हुए बसस्टेंड कोआपरेटिव बैंक चौराहा से शोभायात्रा जिला अस्पताल के समीप अंबेडकर चौक पहुंची जहां धर्म जागरण मंच के युवाओं द्वारा पुष्प वर्षा कर के श्री राम जी की प्रतिमा एवं साथ में चल रही राम जी की सेना की अगवानी की गई। इस मौके पर स्वागत करने वालों में अभितेंद्र राय और ऋषि तिवारी की टीम सक्रिय रही।
 आतिशबाजी के बीच शहर के हृदय स्थल घंटाघर पर शोभा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। उसके बाद कचौरा बाजार, राय चौराहा होते हुए मोरगंज पहुंचकर शोभा यात्रा संपन्न हुई। जहा विधि विधान के साथ प्रतिमा जी के स्थापना हेतु पूजन किया गया। बता दे कि मोरगंज में हिंदू युवा वाहिनी के संयोजक विक्की गुप्ता और उनकी टीम द्वारा लगातार तीन वर्षों से हिंदू नव वर्ष के मौके पर श्री राम जी की विशाल प्रतिमा की स्थापना हर वर्ष की जा रही है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments