Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

एसपी फोन लगा रहे थे और चौकी प्रभारी ने फांसी लगा ली.. PSI अनामिका सिंह की फांसी लगाने की गुत्थी उलझी.. खुदकुशी ने सभी को हतप्रद किया..

चौकी प्रभारी के फांसी लगाने की गुत्थी उलझी-
पन्ना। पन्ना जिले के सिमरिया थाना अंतर्गत महोन्द्रा पुलिस चौकी में पदस्थ पीएसआई अनामिका सिंह का शव अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिलने अर्थात उनके खुदकुशी कर लेने के घटनाक्रम ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार रात सिमरिया थाना प्रभारी के साथ थाने में बैठी रही महोन्द्रा चौकी प्रभारी अनामिका सिंह ने अपने सरकारी क्वार्टर में जाने के बाद पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली कुछ देर बाद ही उसका पता लगने से हड़कंप के हालात निर्मित हो गए और तत्काल ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई।
बताया जा रहा है कि पन्ना एसपी विवेक सिंह के द्वारा पीएसआई अनामिका को किसी कार्य हेतु मोबाइल किया जा रहा था। परंतु उनके मोबाइल रिसीव नहीं करने पर एसपी ने सिमरिया थाना प्रभारी याकूब खान को बात कराने को कहा। कुछ देर पूर्व ही अनामिका थाने से अपने सरकारी क्वार्टर गई थी इसलिए थाना प्रभारी उन्हें एसपी का संदेशा देना उनके सरकारी क्वार्टर में पहुंच गए। 

लेकिन वहां नजारा देखकर वाह उल्टे पांव वापस लौटे और एसपी को घटना की सूचना दी। मूल रूप से सागर जिले के देवरी की निवासी अनामिका सिंह 22 वर्ष करीब साल भर से सिमरिया थाने में परिवीक्षा अवधि में कार्यरत पदस्थ थी। कुछ दिन पूर्व ही उन्हें महोन्द्रा पुलिस चौकी का प्रभार सौंपा गया था। फांसी पर झूलने के दौरान भी उनके कान में हेड फोन लगा हुआ था। इधर एसपी द्वारा उन्हें कॉल किए जाने की जानकारी भी सामने आ रही है ऐसे में पूरा घटनाक्रम कहीं ना कहीं ड्यूटी को लेकर तनाव का भी प्रतीत हो रहा है।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब पुलिस कर्मियों को तनाव से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने पुलिस कर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की शुरुआत की है। अनामिका ने किन हालातों में यह आत्मघाती कदम उठाया अथवा वह किसी साजिश की शिकार हुई। इसका खुलासा, मोबाइल कॉल डिटेल और पुलिस जांच के बाद ही हो सकेगा। 
परमपिता परमेश्वर अनामिका की अंतरात्मा को अपने चरणों में स्थान दे और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्राप्त हो ओम शांति शांति..

Post a comment

0 Comments