Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

छतरपुर-पृथ्वीपुर मैं दो व्यापारियों की हत्या.. जैन समाज में आक्रोष, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग..

दो जैन व्यवसायियों की हत्या से उपजा आक्रोष-
बुंदेलखंड के छतरपुर और नवगठित जिला निवाड़ी के पृथ्वीपुर में हत्या की दो सनसनीखेज वारदातों में जैन समाज के प्रतिष्ठित व्यापारीयो को मौत के घाट उतार दिए जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। एक मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है वहीं दूसरे मामले की वजह व आरोपियों के बारे में  फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है।
छतरपुर में हार्डवेयर व्यापारी की हथौड़ी मारकर हत्या-

छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पंकज हार्डवेयर के संचालक आनंद जैन की धारदार हथियार से हत्या कर दिए जाने का सनसनीखेज घटना क्रम सामने आया है। महल गेट पर लोहा सरिया की दुकान संचालित करने वाले आनंद जैन के सिर पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा हथोड़ा मार कर हत्या कर दिए जाने की जानकारी लगने पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। घटना की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। जैन समाज सहित व्यापारी वर्ग में घटना को लेकर आक्रोष बना हुआ है।पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू करते हुए जल्द आरोपी का पता लगाकर गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया है।

घर में सो रहे किराना व्यापारी के सीने में गोली मारी-
नवगठित निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में मंगल-बुध की दरमियानी रात किराना व्यवसाई बालचंद जैन के घर में घुसे तीन लोगों ने पहले घर का दरवाजा खटखटाया। जैसे ही श्री जैन ने दरवाजा खोला एक आरोपी ने  उनके सीने पर कट्टा रखकर गोली दाग दी। जिससे उनके सीने में सुराख हो गया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट पृथ्वीपुर थाने में दर्ज कराते हुए मृतक के बेटे ने नामजद आरोपी विजय सोनी, मुकेश गुप्ता एवं एक अन्य के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट्ट दर्ज कराई है।  

बताया जा रहा श्री जैन के घर के पास सरकारी जमीन पर किये जा रहे अतिक्रमण की शिकायत पूर्व में की गई थी। जिस पर से एक बार पहले भी जैन के परिवार पर  हमला हो चुका था। बताया गया है कि इसी रंजिश पर से आरोपियों द्वारा जानलेवा हमला करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। पृथ्वीपुर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्ध कर के उनकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं वारदात के बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। बुधवार को घटना के विरोध में पृथ्वीपुर का है बाजार दोपहर तक बंद रहा। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

सागर संभाग सहित बुंदेलखंड के अन्य जिलों में जैन समाज के दो व्यापारियों की हत्या की खबर से संपूर्ण अंचल के जैन समाज सहित व्यापारी वर्ग में आक्रोष पूर्ण माहौल बना हुआ है। चुनाव आचार संहिता के जारी रहते हुए उक्त सनसनीखेज वारदातों ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए अपराधियों के बुलंद हौसलों की हालात को उजागर कर के रख दिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ जैन समाज और व्यापारी वर्ग को सुरक्षा की मांग प्रशासन से की गई है। पृथ्वीपुर से मोंटी वर्मा के साथ रोहित जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments