Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पाठादो-तेंदूखेड़ा के जंगल में मुरम खदान धंसी.. मासूम तथा किशोरी की दम घुटने से मौत, दो गंभीर..

दर्दनाक हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल-
दमोह। तेंदूखेड़ा से करीब 20 किलोमीटर दूर पाठादो ग्राम पंचायत अंतर्गत मुरम खदान धसकने से एक बच्चे सहित दो की मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है वहीं दो अन्य को तेंदूखेड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पठादो ग्राम पंचायत के बच्चे सहित चार लोग गुरुवार दोपहर दुलहरा रोड पर एक खदान में मुरम खोदने के लिए गए थे। इसी दौरान अचानक खदान धसकने से चारों लोग मुरम के ढेर में नीचे दब गए। बाद में ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच मुरम को खोद कर सभी को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दम घुटने की वजह से एक बच्चे तथा एक किशोरी की सांसे थम चुकी थी।
खदान में दबने से मौत के शिकार बने 5 वर्षीय बालक का नाम नीरज पिता अमरसिंह लोधी बताया गया है। वही 16 साल की किशोरी सपना पिता चतुरसिंह लोधी की भी मौत हो गई। 
बताया गया है कि प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत दुलहरा से सैलबाड़ा मार्ग को जोड़ने के लिए दमोह के ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण के दौरान यह मुरम खदान खोदी गई थी। 
यहां से मुरम निकालकर सड़क पर डाले जाने के अलावा करीब 1 सप्ताह पूर्व ठेकेदार द्वारा मुरम से पुलियों की सीलिंग भी की गई थी। इसके बाद खदान को ठीक से समतल किए बिना छोड़ दिया गया था। जिससे आज यह हादसा हो गया। 
घटना के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लगी रही तथा लोग ठेकेदार की लापरवाही को कोसते नजर आए।गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है शुक्रवार को पोस्टमार्टम के उपरांत दोनों शव गांव वापस लाए जाएंगे। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार होगा। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments