Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 8 नवंबर को दमोह आगमन को लेकर तैयारियां शुरू.. प्रदेश भाजपा ने संयोजक सहसंयोजक नियुक्त किए.. कमिश्नर आईजी ने इमलाई सीमेंट फैक्ट्री के समीप प्रस्तावित सभा स्थल का जायजा लिया..

प्रस्तावित सभा स्थल का कमिश्नर आईजी ने जायजा लिया

दमोह। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 8 नवंबर को दमोह दौरा कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसको लेकर प्रदेश भाजपा प्रबंध समिति द्वारा कार्यक्रम के संयोजक सहसंयोजक नियुक्त कर दिए गए हैं लेकिन दमोह शहर के बीच में प्रधानमंत्री की सभा के हिसाब से आवश्यक भूमि का अभाव साफ नजर आ रहा है।
 जिस वजह से प्रशासन को प्रधानमंत्री की आमसभा सुरक्षा इंतजाम हेलीपैड सहित अन्य व्यवस्था हेतु आवश्यक भूमि की तलाश करने दो दिन से जमकर पसीना बहाना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री की सभा के हिसाब से आवश्यक रिक्त भूमि इमलाई सीमेंट फैक्ट्री क्षेत्र में उपलब्ध हो जाने के बाद अब समतलीकरण साफ सफाई कार्य कराया जा रहा है। शनिवार को सागर से कमिश्नर-आईजी डीआईजी ने कलेक्टर एसपी के साथ यहा का जायजा लिया। वही जिला भाजपा अध्यक्ष ने भी यहा प्रस्तावित हेलीपैड, सभा स्थल और वाहन पार्किंग व्यवस्था का जाएजा लिया। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दमोह आगमन को लेकर  शनिवार दोपहर सागर कमिश्नर वीरेंद्र रावत, आईजी प्रमोद वर्मा, डीआईजी सुनील कुमार जैन, दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी सहित अन्य अधिकारियों ने हटा नाके के आगे  इमलाई सीमेंट फैक्ट्री के समीप खाली पड़ी करीब 45 एकड़ जमीन का जायजा लेते हुए व्यवस्था बनाने के लिए तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ अर्पित वर्मा, एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी, पीडब्ल्यूडी विभाग सागर दमोह के अधिकारी, आरआई,  कोतवाली देहात थाना टीआई आदि मौजदू रहे।
इसके पहले भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने भी अपनी टीम के साथ यहां पहुंच कर जायजा लिया था। उनके द्वारा सहमति दिए जाने के बाद ही प्रशासन द्वारा यहां पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हेलीपैड, पार्किंग व्यवस्था, सभा स्थल आदि व्यवस्थाओं हेतु वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ज्यादा लेकर संबंधों को जमीन समतली सहित अन्य तैयारी को निर्देश दिए हैं उल्लेखनीय की प्रदेश भाजपा प्रबंध समिति द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित द्वारा कार्यक्रम तहत 8 नवंबर को दमोह आगमन के लिए पन्ना की जय प्रकाश चतुर्वेदी को कार्यक्रम संयोजक बनाया है। राजेंद्र गुरु तथा उपेंद्र धाकड़ को कार्यक्रम का सह संयोजक बनाया गया है।
यहा उल्लेखनीय की दमोह शहर के पुराने सभा स्थल मैदान स्टेडियम, तहसील ग्राउंड, एक्सीलेंस स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल ग्राउंड आदि में प्रधानमंत्री की सभा के हिसाब से स्थान उपलब्ध नहीं है वहीं आसपास घनी आबादी क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रशासन को शहर के साइड में प्रधानमंत्री की सभा हेतु स्थल चयन करना पड़ रहा है। हालांकि उसको लेकर अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई है

Post a Comment

0 Comments