Ticker

6/recent/ticker-posts

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने.. PG कॉलेज में नव निर्मित प्रयोगशालाओ, अध्यापन कक्ष, एक्सटेंशन हाल का लोकार्पण किया.. प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ध्वाजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे.. भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न..

 केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने किया लोकार्पण
दमोह।आजादी के 75 वर्ष पर जो अमृत महोत्सव था वह 15 अगस्त को संपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री ने एक बात और तय की हैं कि कल से ही अमृत काल शुरू होगा। हम देश की आजादी के सौ वर्ष की यात्रा प्रारंभ करेंगे इन 25 सालों में भारत कैसा होगा इसका नेतृत्व कौन करेगा दुनिया का नेतृत्व कौन करेगा अब यह सवाल भारत के लोगों के सामने है। देश की आजादी के 75 वर्ष में यदि पिछले 9 सालो को देखू तो जब से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश का नेतृत्व कर रहे है उस समय दुनिया की इकोनामी में भारत 11वें नंबर पर थाए देश ने उन्हें 2019 में फिर से बहुमत दिया उसके बाद आज भारत इकोनामी में 5वें पायदान पर हैं। इस आशय के विचार केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आज विश्व बैंक एवं रूसा परियोजना के अन्तर्गत नव निर्मित 4 प्रयोगशालाओए 3 अध्यापन कक्ष एवं 1 एक्सटेंशन हाल तथा केंटीन का लोकार्पण करते हुये व्यक्त किये।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कॉलेज परिसर में भवन बना है भवन का उपयोग होए भवन का उपयोग तभी होगा जब वहां पर कोई प्रबुद्ध उर्जावानए नौजवान भाई और बहन बैठकर अपने कर्तव्यो को पूरा करेंगेए सीखेंगे और अन्य लोगों को सिखायेंगे तो निश्चित रूप से देश आगे बढ़ेगा और ताकतवर होगा।  यह यात्रा यहां रूकने वाली नहीं हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने भाषण में कहा था विकास यात्रा में सकारात्मक छवि सिर्फ भारत की हैए इसके पीछे कारण क्या हैं जब यह बात आती है तो मुझसे ज्यादा चिंता नौजवानों को होनी चहिए जो आजादी के 100 वर्ष अपनी आंखों से देखेंगे। जिसकी उम्र 60 पार है वह होंगे लेकिन नेतृत्व कर्ता नहीं होंगे। श्री पटेल ने कहा आजादी के 75 वर्ष में जो भी हमारे अभिभावकए गणमान्य लोग हैंए वो गौरवान्वित महसूस करते हैं। किसी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने जब आजादी के 75 वर्ष देखे लाल किले से उसका सम्मान हुआ वे गौरवाविन्त हुये। आप सभी युवाओं को गंभीरता से विचार करना होगाए जब हम आजाद हुये थे उस समय दुनिया की कुल आबादी की 18 प्रतिशत भारत की आबादी थीए और पीने का मीठा पानी दुनिया की तुलना में सिर्फ 4 प्रतिशत थाए जब हम आजाद हुये थे तभी यह चेलेंज हमारे सामने थाए लेकिन हम पानी की कमी को कितनी गंभीरता से लेते है ।
केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने प्रधानमंत्री जी ने मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाया है उसके पीछे आशय क्या है देश की आजादी के 75 साल हो गये और दमोह के इतिहास और बलिदान नहीं पता है। जब आपको अपनी पिछली चार पीढ़ियों का स्मरण नहीं है जिन्होंने देश के लिए सब कुछ दिया हैंए तो आपको कौन चार पीढ़ी तक याद रखेगा। उन्होंने कहा हर घर तिरंगा फहराया जाना चाहिए जिस तिरंगा के लिये लोग फांसी पर लटके गोलिया खाई प्रताड़ना सहीए काला पानी की सजा सही आज हमें बिना किसी बलिदान के तिरंगा फहराने का सौभाग्य मिल रहा है। हर घर तिरंगा के लिये आचार संहिता बदली गईए झण्डा संहिता बदली गई। रात में ध्वज फहर नहीं सकता थाए आम नागरिक झण्डा लगा नहीं सकते थेए अब सबको यह अधिकार दिया गया है। यदि हम देश की आजादी के उन बलिदानियों के प्रति सम्मान रखते हैए अपने राष्ट्रीय ध्वज को अपने जीवन में सर्वोच्च मानते है तो एक झण्डा घर पर फहराना चाहिए ।
इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज संजय राय भरत यादव नर्मदा सिंह एकता एसडीएम आरएल बागरी प्राचार्य केपी अहिरवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण महाविद्यालय के प्राध्यापकगण मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री ध्वाजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे
दमोह।  जिले के प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत आज 14 अगस्त 2023 को रात्रि 09रू30 बजे दमोह आयेंगे। आप मंगलवार 15 अगस्त को तहसील ग्राउंड दमोह में प्रातरू 09 बजे स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण राष्ट्रगान सलामी परेड निरीक्षण सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मंत्री श्री राजपूत दोहपर 12.30 बजे दमोह से सागर के लिए प्रस्थान करेंगे।

भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न..                            
दमोह। भाजपा जिला कार्यालय में मां भारती और पितृ पुरुषों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके जिला कार्यसमिति की बैठक जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह लोधी के आतिथ्य मे आयोजित की गई जिसमें अतिथि के रूप में पूर्व जिला अध्यक्ष और जिला संयोजक बिहारी लाल गौतम, हेमंत छावड़ा, पूर्व विधायक उमादेवी खटीक, सोना बाई, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हरिशंकर चौधरी,पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश महामंत्री संजय राय, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक श्याम शिवहरे, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राम पटेल, जिला महामंत्री गोपाल पटेल,सतीश तिवारी मंचासीन रहें। अतिथियों द्वारा मां भारती और पितृ पुरुषों के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके बैठक का शुभारंभ किया। 
जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने कार्यसमिति बैठक में कहा कि अब बूथ मैनेजमेंट का समय आ चुका हैं, जिले के 1168 बूथों और 177 शक्तिकेंद्रो पर जनहितैषी योजनाओं के लाभार्थियों के घर घर जाकर और आमजन से भेंट करके पार्टी की विकासवादी विचार धारा से आमजन को जोड़ने का कार्य करना है। जिला अध्यक्ष ने नौ साल पूरे होने पर जिले के सभी 22 मंडलो के शक्तिकेंद्रो और सभी 1168 बूथों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की, पन्ना समिति को सक्रियता से कार्य करना हैं, प्रत्येक क्षेत्र में जीते हुए उम्मीदवार के साथ स्थानीय चुनावों में हारे हुए समान विचार धारा के व्यक्ति को पार्टी से जोड़ने का कार्य करना है और प्रत्येक बूथ की ग्रेडिंग बड़ाना है, 20 अगस्त को दमोह विधान सभा सम्मेलन की जानकारी प्रदान करते हुए संगठनात्मक तैयारियो की विधिवत् जानकारी दी।
बिहारी लाल गौतम ने कहा कि हम सभी को समर्पण भाव के साथ कार्य करना है और पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में जिताना हैं। जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की और बताया कि 20 अगस्त से 27 अगस्त तक प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्र में अन्य राज्यों के चुनिंदा विधायक प्रवास पर आ रहें हैं जिसके तहत जिले की चारों विधान सभा में अतिथि विधायक मण्डल की बैठक, प्रमुख मुद्दों पर चर्चा, स्थानीय कार्यकर्ताओं से भेट सहित क्षेत्र में भाजपा की स्थिति का आंकलन करने के साथ जिले के प्रभावशाली व्यक्तियों से के वार्ता भी करेंगे और शहीद के परिजनों से भी मिलेंगे। जिला महामंत्री गोपाल पटेल ने जिले में प्रत्येक कार्यकर्ता की अहम भूमिका और सूचना तंत्र की अहमियत के बारे में बताया। बैठक का संचालन रामेश्वर चौधरी ने किया और उपस्थित अतिथियों का आभार जिला मंत्री अरविंद उपाध्याय ने व्यक्त किया। इस बैठक में चंदभान पटेल, संजय सेन, विनोद राय,अमित बजाज, अनुराग वर्धन हजारी, जिला मंत्री संजय यादव, वर्षा रैकवार,अर्चना जैन जिला कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय, कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, जिला सह मीडिया प्रभारी महेन्द्र जैन ,सोशल मीडिया संदीप शर्मा, हर्ष पटेल, युवा मोर्चा अध्यक्ष भरत यादव, किसान मोर्चा अध्यक्ष हरिश्चंद पटेल, महिला मोर्चा अध्यक्ष शिखा जैन, पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष भोले सराफ सहित सभी मण्डल अध्यक्ष और महामंत्री,विधान सभाओ के विस्तारक और संयोजको की उपस्थिति रही।

 

Post a Comment

0 Comments