Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर गोवंश की तस्करी में लिप्त महाराष्ट्र पासिंग का कंटेनर पलटा.. भीषण ठंड में कांप रहे घायल नौ बछड़ों की नहीं बचाई जा सकी जान.. ट्रक चालक क्लीनर फरार, इस मार्ग से धड़ल्ले से चल रहा है गोवंश का परिवहन..

 चोरी के मवेशियों से भरा ट्रक पलटा 9 की मौत..

दमोह जिले के इमलिया पुलिस चौकी अंतर्गत कसाई नाला जामुन तिगड्डा के पास देर रात गोवंश से भरा तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के बाद पुलिस तथा ग्रामीण जन जब मौके पर पहुंचे तो ठंड से कांप रहे अनेक बछड़ों की अंतिम सांस चल रही थी। जिनके लिए आग जलाकर गर्मी देने का प्रयास किया गया लेकिन तब तक 9 मवेशी दम तोड़ चुके थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर जबलपुर स्टेट हाईवे 15 पर देर रात महाराष्ट्र पासिंग का आईसर कंपनी कंटेनर क्रमांक एमएच 40 सीडी 9317 गोवंश को भरकर सागर से जबलपुर की ओर आ रहा था। बताया जा रहा है इसकी सूचना हिंदू संगठन के लोगों को लगने पर उनके द्वारा रहली तरफ से ट्रक का पीछा भी किया गया था। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर रात 11/12 बजे के करीब झापन से मोहली के बीच कसाई नाला जामुन तिगड्डा के पास पलट गया।

जिसके बाद ड्राइवर कंडक्टर ट्रक छोड़कर भाग गए वही कंटेनर में भरे मवेशियों में से जीवित नग भाग गए वही ठंड से कांप रहे 9 घायल मवेशियो ने एक एक करके दम तोड़ दिया। जानकारी लगने पर इमलिया चौकी प्रभारी आनंद अहिरवार व स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया था। जहां उनके द्वारा अंतिम सांसे गिन रहे मवेशियों की जान बचाने के लिए लकड़ी आदि जलाकर गर्मी का सहारा तथा पानी आदि पिलाने की कोशिश की गई इसके बावजूद उपरोक्त 9 मवेशियों में से किसी की भी जान नहीं बच सकी। 

पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर मृत मवेशियों के शवों को उठवा ने की कार्रवाई शुरू कर दी है वही गमीणों का कहना है कि सागर जबलपुर स्टेट हाईवे से प्रतिदिन महाराष्ट्र के बूचड़खाने जाने के लिए मवेशियों से भरे ट्रक निकलते रहते हैं। इस दौरान चेकिंग आदि नहीं होने से मवेशियों से भरे ट्रकों का आना जाना इस रोड पर बेखौफ चल रहा है। झलोन से मुकेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments