Ticker

6/recent/ticker-posts

दबंग विधायक के क्षेत्र में दबंगई के तीन मामले.. कृषि उपज मंडी में किसान से मारपीट का वीडियो वायरल.. इधर कलेक्टर मद की सीसी रोड निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी.. PM आवास की कुटीर रिश्वतखोरी की CM हेल्पलाइन शिकायत.. वापस लेने के दबाव का ऑडियो हुआ वायरल..

 कृषि मंडी में किसान से मारपीट का वीडियो वायरल

दमोह। पथरिया से विधायक रामबाई के लोगों को न्याय दिलाने के मामले में दबंगई किसी से छिपी नहीं है वही उनके क्षेत्र में दबंगई के एक के बाद एक 3 मामले सामने आने के साथ चर्चाओ में है। कृषि उपज मंडी में किसान के साथ मारपीट का वीडियोसामने आया है। वही पीपर खिरिया गांव में कलेक्टर निधि से घटिया सड़क का निर्माण तथा प्रधानमंत्री आवास योजना तहत कुटीर नहीं मिलने की सीएम हेल्पलाइन में शिकायत किए जाने के बाद सचिव द्वारा शिकायत वापस लेने दबाव बनाए जाने की बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है..

कृषि उपज मंडी में एक व्यक्ति के साथ दो तीन लोगों द्वारा पैरों से मारपीट किए जाने का 10 सेकंड का वीडियो वायरल हुआ है जिसके बाद एसपी ने जांच कार्रवाई के निर्देश पथरिया थाना पुलिस को दिए हैं। दबंग विधायक के क्षेत्र में दबंगई का है वीडियो वायरल होने के बाद चर्चाओं का बाजार भी सरगर्म है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पथरिया कृषि उपज मंडी में बेरहमी के साथ पैरों से मारपीट गाली गलौज का शिकार हो रहा व्यक्ति किसान बताया जा रहा है जबकि उससे मारपीट करने वाले लोग व्यापारी बताए गए हैं इनके बीच में लेनदेन के विवाद की वजह है बताई जा रही है हालांकि इसको लेकर ना तो अभी तक पीड़ित किसान का पक्ष सामने आया है और ना ही मारपीट करने वाले व्यापारी का लेकिन मामले की जानकारी लगने पर एसपी डीआर तेनिवार ने पथरिया थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इधर किसान के साथ मारपीट का घटनाक्रम पता लगने पर विधायक श्रीमती रामबाई सिंह ने मीडिया बयान जारी करते हुए घटना की निंदा करते हुए कठोर कार्यवाही की मांग की है। 

लाखों की सीसी रोड निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी
दमोह। दबंग विधायक रामबाई सिंह के विधानसभा क्षेत्र पथरिया में पंचायती राज तहत होने वाले निर्माण कार्यों से लेकर योजनाओं के क्रियान्वयन मामले में गड़बड़ झाले वाली हालात किसी से छिपी नहीं है विधायिका महोदय स्वयं अनेक बार ऐसे हालातों के सामने आने पर फटकार लगाने से लेकर संबंधित ऊपर कार्रवाई कर आ चुकी है इसके बावजूद चला चली की बेला में पंचायत प्रतिनिधि सचिव व उपयंत्री के साथ मिलकर घटिया निर्माण कार्य का पलीता लगाने से नहीं चूक रहे हैं।



ताजा मामला पथरिया जनपद अंतर्गत मेलवारा ग्राम पंचायत के पीपर खिरिया गांव में बन रही सीसी रोड का सामने आया है। जिसके निर्माण कार्य में गुणवत्ता की पूरी तरह से अनदेखी किए जाने के बाद सीएम हेल्पलाइन से लेकर जिला पंचायत के सीईओ तक शिकायत तक पहुंच चुकी है और अब ग्रामीणों को कार्रवाई का इंतजार है जबकि शिकायतों से बौखलाए सरपंच और सचिव शिकायत कर्ताओं को दबंगई दिखाने से नहीं चूक रहे हैं।
यह तस्वीरें पथरिया जनपद मे मेलवारा के  पीपर खिरिया में हरदौल की पुलिया से श्मशान घाट की तरफ अजा-अजजा विभाग - अनुसूचित जनजाति सघन बस्‍ती विकास योजना तहत कलेक्टर मद से 7 लाख 65 हजार रुपए की लागत से बनाई जा रही सीसी सड़क की है। जिस में सरपंच सचिव द्वारा घटिया निर्माण करवाया जा रहा है। पैर रखते ही सीसी सड़क फिसल रही है और हाथ लगाने से उधड़ रही है। 
जबकि इसके पूर्व जनपद सीईओ को शिकायत किए जाने पर उपयंत्री केसी वर्मा निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने भी देखा कि सड़क ठीक नहीं बनी है तो उन्होंने कहा कि आप लोग शिकायत ना करें शिकायत करने से कुछ नहीं होगा कभी आओ बैठ कर चाय पीते हैं। ग्राम पंचायतों  मैं तो ऐसा काम चलता ही रहता है गांव में बुराई नहीं करना चाहिए इतना कहकर वह चले गए।
 
कल दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशित के बाद आज सीएम हेल्पलाइन में शिकायत तथा जिला  पंचायत सीईओ अजय श्रीवास्तव को फोन पर घटिया निर्माण की जानकारी दिए जाने पर उन्होंने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया है जिसके बाद अब ग्रामीणों को जांच कार्रवाई का इंतजार है।

सीएम हेल्पलाइन शिकायत वापस लेने बनाया दबाव
दबंग विधायक के क्षेत्र में सीएम हेल्पलाइन में की जाने वाली शिकायतों को वापस लेने के लिए किस तरह से दबाव बनाया जाता है इसका भी एक ऑडियो सामने आया है दरअसल पीपर खिरिया गांव निवासी लखन लाल अठ्या को सूची में नाम होने परन्तु पूर्व सचिव को 7 हजार की रिश्वत नही देने पर कुटीर से बंचित कर दिया गया था। 

जिसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की गई थी जिसका निराकरण करने के बजाए उन्हें पूर्व में इंदिरा आवास का लाभ मिलने का हवाला देकर शिकायत खत्म कराने की कोशिश की जा रही है जबकि क्षेत्र में ऐसे अनेको लोग हैं जो पूर्व में इंद्रा आवास का लाभ लेने के बाद  कुटीर का लाभ ले चुके हैं। वही सीएम हेल्प लाइन की इस शिकायत को वापस लेने के लिए सचिव डालचंद द्वारा की शिकायतकर्ता लखनलाल पर दबाव डाले जाने की बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह आने वाले दिनों में कुटीर दिलाने का भरोसा दे रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments