Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मंगल को बड़ा अमंगल टला.. दमोह जबलपुर रोड पर सरिया से भरा ट्रक पलटा इधर छतरपुर दमोह मार्ग पर आलू से भरा ट्रक पलटने से बचा.. तेजगढ़ वन क्षेत्र में रात के अंधेरे में बाइक से सागौन तस्करी महंगी पड़ी.. दो बाइको से सागौन ले जाते 4 वन माफियाओं पर शिकंजा कसा..

 सरिया से लदा ट्रक जबेरा बाइपास पर पलटा

दमोह। मंगलवार को पवन पुत्र की कृपा से बड़ा अमंगल होते-होते टल गया। ऐसा एक नहीं जिले में दो जगह सड़क दुर्घटनाओं के दौरान सामने आया। जब एक ट्रक पलट गया वाहन चालक घायल हो गया उसे गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया लेकिन उसकी जान बच गई। वही दूसरी जगह ट्रक पलटने से बच गया और चालक सुरक्षित बच गया।


दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर जबेरा थानांतर्गत जबेरा बाइपास के समीप मोड़ पर रायपुर से सिरोंज जा रहा ट्रक क्रमांक MP20HB3014  अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक में लोहे की सरिया लोड थी। चालक भरोसे पाल निवासी भजिया को पैर में गंभीर चोट आने से जबलपुर मेडिकल कालेज रिफर किया गया है।

वही परिचालक देंवेंद्र पिता गुलजार निवासी भजिया को साधारण चोट है। सूचना मिलने पर थाना जबेरा से एएसआई मंडल ब प्रधानआरक्षक संतोष खरे सहित 100 डायल चालक महेंद्र व आरक्षक विजय घटना स्थल पहुचे।पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। 

छतरपुर दमोह रोड पर बटियागढ़ के समीप बड़ी चढ़ाई की ढलान पर आज सुबह आलू के बोरों से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर साइड में घुस गया बड़ी दुर्घटना चलने के साथ जनहानि भी टल जाने से सभी ने राहत की सांस ली। जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

दो मोटरसाइकिल पर सागौन सिलिया लेकर जा रहे 4 वन माफियाओं को वनकर्मियों ने दबोचा 
दमोह। जिले के तेजगढ़ वन परिक्षेत्र के मोहड वन वीट में दो मोटरसाइकिलो पर अवैध रूप से दो लठ्ठा बेश कीमती सागौन काटकर ले जा रहे वन माफियाओं को वन अमले ने रात के अंधेरे में तत्परता दिखाते हुए पकड़ने में सफलता हासिल की है। दो लठ्ठा सागोन एवं दोनो मोटरसाइकिल जप्त कर आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मंगलवार को कार्रवाई की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि गश्त के दौरान 2 बजे कलमली चौराहा पर मोहड बीट के कंपार्टमेंट नंबर आर एफ 161 में दो बाइको से सगोन का अवैध परिवहन करते चार युवकों को पकड़ा गया पूछताछ में इनके नाम थान सिंह लोधी ,धर्मेंद्र लोधी, बृजेश लोधी एवं राजेश लोधी बताए गए हैं। इनके द्वारा उपयोग में लाई गई बाइक क्रमांक एमपी 21 एमबी 4125 एवं एमपी 34 एम जे 7730 को जप्त कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

 सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी राकेश दुबे ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान मोहड वीट में उपरोक्त आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई करने वालों में वन परीक्षेत्र सहायक राकेश दुबे, दिनेश रैकवार, मुकेश नामदेव, सत्यम नायक, अफजल खान, पप्पू सेन प्रमुख रहे। तेजगढ़ वन परिक्षेत्र अधिकारी आई पी मिश्रा ने बताया कि वन विभाग द्वारा लगातार रात्रि गश्ती की जा रही है और अवैध कटाई पर अकुंश लगाने का लगातार प्रयास जारी है। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments