Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

नए साल के पहले दिन बस स्टैंड क्षेत्र के अतिक्रमण पर हल्ला बोल.. जेसीबी की मदद से सरकारी बस स्टैंड श्री खण्डे स्कूल क्षेत्र से टपरे, गुमटी हटाई.. कार्यवाही पर सवाल उठाने वाले कुछ बस ऑनर की दलीलों का युवा अधिकारियों ने दिया करारा जबाव..

 नए साल में बस स्टैंड क्षेत्र के अतिक्रमण पर चली जेसीबी..

दमोह। नए साल के पहले दिन बस स्टैंड इलाके में पूरी तैयारी के साथ पहुंची पुलिस प्रशासनिक पालिका अधिकारियों की टीम के द्वारा पूर्व से चिन्हित अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। इस दौरान कुछ बस ओनर द्वारा कार्यवाही पर सवाल उठाने की कोशिश भी की गई। लेकिन युवा अधिकारियों के आगे उनकी एक नहीं चल सकी। अतिक्रमण के खिलाफ इस तरह की कार्यवाही आगामी दिनों में भी जारी रहने की जानकारी सामने आई है।

वर्ष 2021 के पहले दिन नगर पालिका प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की मुहिम की शुरुआत की गई। रामकुमार स्कूल के पास भाजपा ऑफिस के सामने रखें गुमटी वालों को हटाया गया। इसके पूर्व अतिक्रमण विरोधी अमला जेसीबी तथा नगरपालिका की ट्रैक्टर ट्रालीयों के साथ सरकारी बस स्टैंड क्षेत्र में पहुंचा जहां श्रीखंडे स्कूल के चारों तरफ फैली गुमटी टपरों को हटाने की कार्यवाही की गई। सरकारी बस स्टैंड कैंपस सभी अवैध कब्जों को हटाया गया इस दौरान कुछ बस ओनर द्वारा कार्यवाही पर सवाल उठाने की कोशिश की गई। इस दौरान युवा प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम गगन बिसेन एवं सीएसपी अभिषेक तिवारी द्वारा इस कार्रवाई को पूर्व घोषित तथा पूर्व से मुनादी कराके कराने की बात कही। 

प्रशासन द्वारा बसस्टेंड क्षेत्र से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही को अधिकारी जहां प्रदेश भर में जारी अवैध कब्जे और अतिक्रमण हटाओ मुहिम का हिस्सा बता रहे हैं।  इधर आज एक अखबार में छपी खबर के बाद इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि शासन के निर्देश पर बसस्टेंड को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी की जा रही है। वही कल विभिन्न संगठनों द्वारा ज्ञापन देकर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर दिए गए 3 दिन के अल्टीमेटम से जोड़कर भी देखा जा रहा है


 
वजह जो भी हो साल के पहले दिन हुई इस कारवाही से हड़कंप के साथ चर्चाओं का बाजार गर्म रहा वही पालिका प्रशासन का अमला बिना किसी दबाव के कार्रवाई करता सक्रियता दर्ज कराता नजर आया यह कार्यवाही आगामी दिनों में भी अन्य क्षेत्रों में जारी रहने की जानकारी सामने आई है जिससे दूसरे कब्जे बाजों के बीच भी हड़कंप के हालात देखे जा रहे हैं।

Post a comment

1 Comments

  1. बस स्टैंड से किल्लाई नाके तक कयी बिरयानी की दुकाने लगने लगी जिसकी जो मर्जी वहां दुकान लगा रहा,,

    ReplyDelete