Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना बाउंड्री के पार.. गुडगांव से लौटे मासूमों सहित आधा दर्जन प्रवासियों ने.. एक साथ दी कोरोना को मात.. दमोह में एक ओर रिपोर्ट पाजेटिव आई इधर हटा में कोरोना को हरा कर घर रवाना हुए 6 लोग.. कोविड 19 सेन्‍टर में हुई फूलों की बरसात..

हटा में कोरोना को हरा कर घर रवाना हुए 6 लोग.. 
दमोह। मई के अंतिम दिन दमोह जिले में एक ओर कोविड 19 रिपोर्ट पाजेटिव जो कुटरी गांव निवासी प्रवासी की बताई जा रही है, आने से जिले के मरीजों की संख्या बड़कर 25 हो गई वहीं एक बाहरी महिला को मिलाकर यह आकंड़ा 26 है। इधर दमोह जिला अस्पताल से 3 कोरोना मरीजों के ठीक होकर घर पहुच जाने के बाद अब हटा अस्पताल से भी आठ में से एक साथ 6 मरीजों के ठीक होकर घर जाने की सुखद खबर सामने आई है। जिससे अब जिले में इलाजरत मरीजों की संख्या 17 बची है वहीं अगले दो तीन दिन में कुछ ओर मरीजों की जल्द छुट्टी होने की संभवना बनी हुई है।
  रविवार वैसे भी छुट्टी का दिन माना जाता है ऐसे में जब महामारी कोरोना मात देते हुए कोविड सेन्‍टर से बाहर आये तो उनकी खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा, कोरोना वारियर तो खुश थे, उन मासूमों के चहेरे पर नन्‍ही मुस्‍कान अलग दिख रही थी। 16 मई को एक यात्री बस के माध्‍यम से हटा तहसील के रसीलपुर गांव का 16 सदस्‍यीय परिवार गुडगांव से वापिस अपने गांव आया था, गांव जाने से पूर्व ही उनका सिविल अस्‍पताल हटा में स्‍वास्‍थ परीक्षण किया गया एवं उन्‍हे नगर के क्‍वारंटाइन सेंटर में रूकने के निर्देश दिये गय।
 17 मई को इसी परिवार में आई एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला का कोरोना सेम्‍पल परीक्षण के लिया गया, 19 मई को इसकी कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आई, इसके साथ ही इस महिला को क्‍वारंटाइन सेन्‍टर से हटाकर कोविड 19 सेन्‍टर दमोह में रखा गया। इसके बाद एक एक करके जब इस परिवार के सेम्‍पल लिए को इसके साथ वाले 11 लोग कोरोना पाजिटिव आये, जिनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई उनका हटा के ही कोविड सेन्‍टर में इलाज चला, जिसमें मासूम बच्‍चे भी थे। नगर के कोविड सेन्‍टर के आसपास कन्‍टेनमेट एरिया घोषित करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक टीम के द्वारा निरंतर इनका इलाज चला, सभी लगभग स्‍वस्‍थ्‍य हो रहे है। 
आज उनमें से 6 की पुनः परीक्षण में रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्‍हे आज कोविड सेन्‍टर से छुट्टी दे दी गई।  जब इन मासूमों सहित 6 लोगों की कोविड सेंटर से छुट्टी तो उस दौरान इन लोगों पर पुष्‍प वर्षा की गई। इस अवसर पर एसडीएम राकेश मरकाम, सीबीएमओ डा. पीडी करगैंया, जिला कोविड प्रभारी डा. राकेश राय,  मेडीकल आफीसर डा. सौरभ जैन, डा. उमाशंकर पटैल, स्‍टाफ नर्स स्‍वाति लाल, नीमा सिसोदिया, एएनएम कल्‍पना गौतम, पुष्‍पा सेन, एलटी मनीष श्रीवास्‍तव, हरिशंकर साहू, मेडीकल स्‍टाफ से प्रमोद तंतुवाय, राजेन्‍द्र सिंह राजपूत, अशोक सेन, मिथलेश संकट, टीनू दुबे आदि उपस्थित रहे।  जिनकी आज छुट्टी हुई है उन्‍हे अपने ही घर पर 14 दिन होम क्‍वारंटाइन रहने को कहा गया है। हटा से संजय जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments