एटीएम ब्लास्ट कांड के आरोपियों पर दस दस हजार का इनाम घोषित.. करीब 20 लाख की लूट करने वालो का नही लगा 24 घन्टे में सुराग.. सागर DIG ने मौके पर पहुचकर दिशा निर्देश दिए.. पटेरा थाना प्रभारी को लाइन अटैच करने की खबर.

एटीएम ब्लास्ट कांड आरोपियों पर इनाम दस दस हजार 
दमोह जिले के गैसाबाद थानांतर्गत ग्राम हिनौता कला में रविवार की रात्रि स्टेट बैंक के एटीएम में तीन अज्ञात आरोपियों द्वारा किए गए बम ब्लास्ट और राशि की लूट किए जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान द्वारा तीनों आरोपियों पर दस दस हजार रुपए का इनाम घोषित करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की है। इधर वारदात के बाद मौके पर नहीं पहुंचने वाली पटेरा थाना प्रभारी को लाइन अटैच किए जाने की खबर सामने आ रही है वही सागर डीआईजी आरएस डहेरिया भी सोमवार को घटनास्थल पर पहुंचे।
आपको बता दें कि रविवार की रात 9 बजे के करीब दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर स्थित गैसाबाद थाना अंतर्गत हिनौता में एसबीआई के एटीएम में ब्लास्ट करके बाइक सवार तीन युवक करीब 20 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए थे। घटना की जानकारी लगने के उपरांत पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान तत्काल ही घटनास्थल पर पहुंच गए थे और देर रात्रि तक जांच करने के उपरांत सोमवार की सुबह से ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ व्यक्तिगत स्तर पर जांच में जुटे हुए हैं। इसी बीच सागर जोन के डीआईजी आर एस डहेरिया ने भी हिनौता पहुंचकर मामले की जानकारी ली।
  इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया कि अज्ञात तीनों आरोपियों पर 10/ 10 हजार रुपए की राशि इनाम के रूप में जानकारी देने वाले के लिए घोषित की है ।वही इन आरोपियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल के मार्ग निर्देशन में 15 सदस्यीय टीम का गठन किया है। वही 4 सदस्यी टीम भी पन्ना छतरपुर जबलपुर कटनी टीकमगढ़ सागर आदि जिलों में जाकर इस से जुड़े अन्य मामलों की जानकारियों से जुड़े अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्रित कर इस मामले की जांच करेंगे।
उन्होंने कहां है कि शीघ्र ही इस मामले में आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल, रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला, एसडीओपी हटा सविता उपाध्याय सहित अनेक थाना प्रभारी भी उपस्थित रहे। वही बम निरोधक दस्ता सहित विस्फोटक जांच टीम भी मौके पर पहुंच कर सैंपल लेते हुए जांच कार्यवाही करती रही।
इधर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हिनौता मै बीती रात एटीएम ब्लास्ट मामले में जानकारी लगते ही एसपी ने आसपास के सभी थाना प्रभारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए थे। लेकिन पटेरा थाना प्रभारी पीडी मिंज नहीं पहुंचे थे। जबकि उनका यहां पर तत्काल पहुंचना इस लिए भी आवश्यक था क्योंकि उनके थाना क्षेत्र में 6 मार्च की रात देवडोंगरा एसबीआई के एटीएम को ब्लास्ट करके इसी तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसे वरिष्ठ अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए उनको लाइन अटैच करके पुलिस लाइन से उप निरीक्षक राघवेंद्र कुमेरिया को पटेरा थाने भेजे दिए जाने की जानकारी सामने आई है। हालांकि इस बात की अधिकारिक पुष्टि SP का  मोबाइल रिसीव नहीं होने से नहीं हो सकी है। पिक्चर अभी बाकी है..

No comments

About

सतत प़त्रकारिता का 30 वां साल.. 1990-2008 ब्यूरो चीफ दैनिक भास्कर भोपाल, 2009-2014 रिपोर्टर साधना न्यूज मप्र छग, 2010- 2014 रिपोर्टर न्यूज एक्सप्रेस चैनल, 2013-2016 ब्यूरो ओम टीवी न्यूज नेटर्वक, 2012-2020 ब्यूरो जनजन जागरण भोपाल, 2017 से AtalNews 24.com न्यूज पोर्टल.. महत्वपूर्ण तात्कालिक घटनाक्रमों की फोटो, जानकारी 9425095990,8839744763 पर वाटसअप करें ..