Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चुनाव आचार संहिता में भी क्रिकेट के सट्टे का जोर..! दूसरे वनडे के दौरान एक्टिवा में मिले 4 लाख रुपए..

मिस्त्री की तलैया से एक्टिवा में पकड़े रुपए 4 लाख-
दमोह। चुनाव आचार संहिता के दौरान क्रिकेट के सट्टे का जोर अपने चरम पर है। भारत वेस्टइंडीज मैच के दूसरे वनडे के दौरान 4 लाख की रकम एक एक्टिवा की डिक्की से बरामद होने के बाद इस रकम के तार क्रिकेट के सट्टे से जुड़े होने की बात कही का रह है।
 शहर के उमामिस्त्री तलैया पानी टंकी के पास एक चाट के ठेले पर फुलकी खा रहे युवक को पकड़ कर पुलिस ने उसकी एक्टिवा से 4 लाख रुपए की रकम बरामद की है। पुलिस इस युवक को उसी गाड़ी पर बैठा कर कोतवाली ले गई।

 बताया जा रहा है कि उमा मिस्त्री की तलैया के सामने रहने वाले सपन जैन बुधवार की शाम अपने घर से निकल कर एक्टिवा की डिक्की में नोटों की गड्डीयो से भरे थैले को रख रहा था। इसी दौरान सामने चाट के ठेले पर खड़े दो पुलिसकर्मियों की नजर नोटों पर पड़ी। उन्होंने कोतवाली पुलिस व उड़न दस्ता को सूचना दे दी।


 कुछ ही देर में कोतवाली पुलिस को मौके पर पहुंचते देर नहीं लगी। पुलिस को देखकर लोगों की भीड़ लग गई और मीडिया कर्मी भी पहुंच गए। आनन-फानन में सपन जैन को उसी की एक्टिवा पर बैठा कर दो पुलिसकर्मी कोतवाली ले गए। जहां उसकी गाड़ी का लॉक खुलवा कर सीट उठाए जाने पर नोटों की गड्डियां बाहर आ गई।

इस दौरान सूचना लगने पर उड़नदस्ता प्रभारी हरी कृष्ण शुक्ला एवं तहसीलदार बबीता राठौर भी अपनी टीम के साथ कोतवाली पहुंच गई। जहां पुलिस एवं निर्वाचन आयोग की उड़न दस्ता टीम ने युवक से पूछताछ करते हुए उक्त रकम को अपने कब्जे में ले लिया है।
 पूछताछ में सपन जैन ने उक्त रुपए सतीश मिश्रा  के होना बताया वहीं सतीश द्वारा व्यवसाय की रकम होने की बात कही गई। परंतु कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। जिससे उड़न दस्ता टीम में राशि को जप्त कर लिया है।


चुनाव आचार संहिता के चलते उड़न दस्ता दल ने इस रकम को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं जिस युवक से यह रकम जप्त की गई है उसके तार क्रिकेट का सट्टा खिलाने वाले युवक से जुड़े होने की जानकारी सामने आई है। 
जानकारों का कहना है जिले भर में क्रिकेट का सट्टा चरम सीमा पर है। हर मैच में लाखों के दाव लगने की खबरे सामने आती रहती हैं। स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी है। फिर भी कार्यवाही के नाम पर कुछ क्यों नहीं होता ? यह सबको पता है।
 क्रिकेट के भारत-वेस्टइंडीज पहले वनडे के दौरान टेडे पटवारी के सरकारी आवास में पकड़े गए लाखो के फड़ का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था की बुधवार को दूसरे वनडे के दौरान पुलिस ने जो 4 लाख की रकम बरामद की है। उसके तार भी क्रिकेट का सट्टा खिलाने वाले एक सटोरिया से जुड़े हुए है। पुलिस कप्तान इस मामले की जांच साइबर सेल की मदद से कराएं तो दूध का दूध और पानी का पानी होते देर नहीं लगेगी। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments