Ticker

6/recent/ticker-posts

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल के प्रयास से.. बांदकपुर कुंडलपुर एवं मलैया मिल फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज को मिली मंजूरी.. इधर दबंग विधायक श्रीमती रामबाई सिंह के लेटर पैड पर.. नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला एसपी तक पहुंचा..

प्रशासकीय तकनीकी स्वीकृति मिलने से जल्द कार्य प्रारंभ
दमोह।। दमोह सांसद एवं केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल की लगातार अथक प्रयास से चलते दमोह को तीन रेलवे ओवरब्रिज की सौगात मिलने जा रही है। जिसमें लगातार चर्चाओं के साथ सर्वाधिक व्यस्त मार्ग मलैया मील फाटक हैए जबकि आनु फाटक एवं हिंडोरिया मार्ग फाटक है। इन तीन रेलवे ओवरब्रिजों के निर्माण के बाद जहां एक ओर नगर से होकर पथरियाए टीकमगढ़ छतरपुर पन्ना हटा जाने वाले यात्रियों को मलैया मिल के पास रेलवे ओवरब्रिज बनने के कारण सुगमता होगी। 

वहीं बुंदेलखंड के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र देव जागेश्वर नाथ के दर्शनों के लिए बांदकपुर जाने वालों को भी एक बड़ी सुविधा मिल जाएगी। जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर पहुंचकर बड़े बाबा के दर्शन अर्चन करने वाले लोगों के लिए हिंडोरिया मार्ग पर रेलवे ओवरब्रिज के बनने के बाद भारी सुगमता होगी। बांदकपुर रेलवे स्टेशन के समीप आरओबी के निर्माण को स्वीकृति प्राप्त हो गई है।
कहां.कहां कितनी लागत रेलवे ओवरब्रिज
दमोह नगर में दमोह पथरिया बीना कटनी रेल खण्ड के किलोमीटर 126 1.2 एलसी क्रमांक 58 पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है। जिसकी लंबाई 1351 मीटर जिसमें 96 00 रेलवे का क्षेत्र सम्मिलित है। जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति 37 करोड 54 लाख 82 हजार है।

हिंडोरिया पटेरा मार्ग में बीना कटनी रेल खंड के किलोमीटर 1133 8.9 के एलसी क्रमांक 65 रेलवे ओवर ब्रिज जिसकी लंबाई 738 48 मीटर जिसमें 63 48 रेलवे का भाग है। जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति 26 करोड़ 37 लाख57 हजार है। इसी क्रम में दमोह कटनी मार्ग में बिना कटनी रेल खंड के किलोमीटर 1136 9.10 के एलसी क्रमांक 67 पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए मंजूरी मिली है जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति 27 करोड़ 36 लाख 42 हजार रुपए है। तीन रेलवे ओवरब्रिजों के निर्माण को प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है शीघ्र ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा।


इसी क्रम में दमोह जिले के दमोह बांदकपुर मार्ग पर बीना कटनी रेलवे सेक्शन के 1141 16.18 मे समपार क्रमांक 70 के एवज में आरओबी का निर्माण कार्य पहुंच मार्ग सहित जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति जिसकी लंबाई 1153 14 मीटर बांदकपुर रेलवे स्टेशन के समीप का यह रेलवे फाटक के निर्माण कार्य की स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति 48 करोड़ 51 लाख 91 हजार है। यह कार्य भी शीघ्र ही प्रारंभ हो जाएगा। जबकि प्रथम 3 ओवरब्रिजों के मामले में संबंधित विभाग द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। यहां यह उल्लेखनीय है 50 प्रतिशत राशि रेलवे और 50 प्रतिशत राशि निर्माण में मध्य प्रदेश सरकार व्यय करेगी।

विधायक के लेटर पैड पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी..

दमोह। श्रीमती रामबाई गोविंद सिंह विधायक पथरिया के सागर नाका दमोह स्थित निवास पर मडियादो ग्राम से पधारे कुशवाहा समाज के युवाओं द्वारा एक शिकायत की गई है जिसमें अवगत कराया गया कि विधायक पथरिया के लेटरहेड पर दमोह नगर के कुछ लोगों द्वारा उन्हें ग्राम रोजगार सहायक एवं ग्राम पंचायत सचिव के पद पर नियुक्ति संबंधी पत्र जारी किए गए हैं एवं इसके एवज में राशि का लेनदेन किया गया है ।
यह जानकारी प्राप्त होने पर विधायक महोदय द्वारा श्री राकेश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक दमोह से चर्चा की गई एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुलाकात कर औपचारिक रूप से इस बात की शिकायत की गई एवं उन्होंने बताया कि जिन लोगों के द्वारा भी इस प्रकार की धोखाधड़ी मेरे पत्र एवं मेरे नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जावे ।पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा इस संबंध में तत्काल कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देश दिए गए एवं विधायक महोदय द्वारा क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील की गई की कोई भी व्यक्ति प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मेरे नाम से कोई भी आश्वासन अथवा लेनदेन की बात करता है तो इस पर भरोसा न करें ।

Post a Comment

0 Comments