Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

चोरी का माल आधे दामों पर खरीदना महंगा पड़ा.. कोतवाली पुलिस ने ऑक्सीजन प्लांट के तांबा लाईन चोर के साथ चोरी का माल खरीदने वाले बर्तन व्यापारी को भी पकड़ा.. तांबा पाईप लाईन की टुकड़ों टुकड़ों में हुई बरामदगी..

 चोरी का माल आधे दामों पर खरीदना महंगा पड़ा


दमोह। जिला अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई हेतु डाली गई तांबे की लाइन चोरी होने का घटना क्रम सामने आया था। जिसकी शिकायत सिविल सर्जन द्वारा कोतवाली में किए जाने के बाद कुछ ही घंटों में पुलिस ने आरोपी के साथ चोरी के पाईप खरीदने वाले पर शिकंजा कसने में देर नहीं की।



जिला अस्पताल कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे में ऑक्सीजन प्लांट से आईसीयू वार्ड तक गई तांबे की सप्लाई लाइन की चोरी किए जाने की वारदात रिकॉर्ड हुई थी जिसमें एक युवक पाइप काट कर ले जाते हुए नजर आ रहा था। घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह ने कुछ घंटे में आरोपी दिन्नू उर्फ समीर वंशकार की शिनाख्त कर उसे हिरासत में लेने में देर नहीं की।


पूछताछ में आरोपी ने उपरोक्त तांबे के पाइप बर्तन व्यवसाई अतुल जैन को बेचने की जानकारी दी थी।
पुलिस ने अतुल को हिरासत में लेकर उसके कब्जे से तांबे की कटे पाइप भी टुकड़ों टुकड़ों में बरामद कर लिए है। पुलिस के अनुसार चोरी किए गए पाइपों की कीमत करीब 40 हजार रुपए थी जो आरोपी ने 20 हजार रुपए में बर्तन विक्रेता को बेचकर रुपए खर्च कर लिए थे। 


 मामले में थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 658/ 2021 धारा 457, 380 ताहि 3/ 4 सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत दिन्नू उर्फ समीर बंशकार निवासी कैदो की तलैया के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया। वही चोरी की पाइप खरीदने वाले अतुल जैन को सह अभियुक्त बनाते हुए विधिवत धारा 411 के तहत कार्यवाही करके न्यायालय में पेश किया गया। उक्त कार्रवाई में एएसआई राजेंद्र मिश्रा, आरक्षक सूर्यकांत, नरेंद्र, आशिफ, आकाश एवं राकेश दुबे का विशेष योगदान रहा ।

Post a Comment

0 Comments